प्रीपेड यूजर्स अगर करते हैं ये रीचार्ज तो नहीं होगी महीनों रीचार्ज की टेंशन

प्रीपेड यूजर्स अगर करते हैं ये रीचार्ज तो नहीं होगी महीनों रीचार्ज की टेंशन
HIGHLIGHTS

Jio, Airtel और Vodafone-Idea के प्रीपेड प्लांस

1 साल की अवधि वाले रीचार्ज प्लान

भारत में बेस्ट रीचार्ज प्लान

टेलीकॉम कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण अक्सर यूजर्स का फायदा हो जाता है। यूजर्स को कम कीमत में ऐसे प्लांस चाहिए होते हैं जो बढ़िया बेनेफिट्स ऑफर करते हों। ऐसे में Jio, Airtel और Vodafone-Idea जैसी बड़ी कंपनियाँ ऐसे ही रीचार्ज प्लांस ऑफर करती हैं जो उपभोक्ताओं को लुभा सकें। हम ऐसे प्लांस की बात कर रहे हैं जो कम दाम में 1 साल की वैधता ऑफर करते हैं। रिलायंस जियो का 1,299 रुपये में आने वाला यह प्लान 336 दिन की वैधता ऑफर करता है। इस प्लान की अवधि पहला 365 दिन थी। ये हैं Jio, Airtel और Vodafone-Idea के वो प्रीपेड प्लांस जो ऑफर करते हैं एक साल की वैधता

रिलायंस जियो का Rs 1,299 वाला प्रीपेड प्लान

बात करें जियो के Rs 1,299 वाले प्रीपेड प्लान की तो इसमें 336 दिन की अवधि मिलती है और इसमें 24GB डाटा मिलता है। डाटा लिमिट पूरी होने के बाद इसकी स्पीड 64Kbps हो जाती है। इस रीचार्ज प्लान में जियो आपको जियो से जियो फ्री कॉलिंग दे रहा है। इसके अलावा, दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 मिनट मिलते हैं। प्लान में आपको 3,600 SMS मिलते हैं और साथ ही यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioSaavn जैसे Jio ऐप का फ्री एक्सैस मिल रहा है।

Airtel का Rs 1,498 वाला प्रीपेड प्लान

एयरटेल के इस प्लान में भी एक साल या 365 दिन की अवधि मिलती है। यह प्लान भी 24GB डाटा ऑफर करता है और आप किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। प्लान में 3600 SMS मिलते हैं। प्लान में यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम ऐप प्रीमियम, फ्री हैलोट्यून्स, विंक म्यूज़िक सब्स्क्रिप्शन के साथ अनलिमिटेड डाउनलोड, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक और shaw अकेडमी के द्वारा फ्री ऑनलाइन कोर्स की सुविधा मिलती है।

Vodafone Idea का Rs 1499 वाला प्रीपेड प्लान

Vodafone Idea और BSNL दोनों ही Rs 1499 की कीमत में रीचार्ज प्लान ऑफर करते हैं जो एक साल की अवधि ऑफर करता है। वोडाफोन आइडिया के इस प्लान में आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड, वॉयस कॉल और 3600 SMS तथा 24GB डाटा मिलता है। एयरटेल की तरह वोडाफोन आइडिया भी अनलिमिटेड वॉयस कॉल ऑफर कर रहे हैं।

BSNL का Rs 1499 वाला प्रीपेड प्लान

BSNL के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलती है जिसमें हर रोज़ के लिए 250 मिनट मिलते हैं। ये 250 मिनट खत्म होने के बाद कॉल चार्ज बेस प्लान के टैरिफ के आधार पर लगेगा। प्लान में 24GB डाटा, हर रोज़ 100SMS भी मिल रहे हैं। बीएसएनएल ग्राहक वैबसाइट या अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ‘PLAN BSNL1499’ लिख कर 123 पर भेज कर रीचार्ज कर सकते हैं। प्लान थर्ड-पार्टी पोर्टल जैसे पेटीएम और फोनपे आदि से भी रीचार्ज किया जा सकता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0