क्या आप जानते हैं Airtel के इन दमदार पोस्टपेड प्लान्स के बारे में?

क्या आप जानते हैं Airtel के इन दमदार पोस्टपेड प्लान्स के बारे में?
HIGHLIGHTS

Airtel के पास ऐसे कई पोस्टपेड प्लान्स हैं, जो आपको अनलिमिटेड कॉल्स, SMS, और बहुत सारा डाटा ऑफर करते हैं, हालाँकि आज हम आपको Airtel के ऐसे 5 प्लान्स के बारे में ही बताने जा रहे हैं।

5 Best Airtel Postpaid Plans Here to Know Everything about them: हम पिछले काफी समय से देख रहे हैं कि सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड या पोस्टपेड सभी प्लान्स में बदलाव कर रही हैं। ऐसा ही कुछ एयरटेल के मामले में भी देखा गया है। आपको बता देते हैं कि जब से रिलायंस जियो ने टेलीकॉम जगत में अपने कदम रखे हैं, वैसे ही वहां से ही डाटा युद्ध शुरू हो गया था। उस समय से यानी पिछले साल से शुरू हुआ युद्ध आज तक भी, एक साल बाद भी चल रहा है। जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया, सभी कंपनियां उसके बाद से अपने प्लान्स में बदलाव करने में लगी हैं। अगर हम मात्र एयरटेल की बात करें, जिसके पास कई पोस्टपेड प्लान्स मौजूद हैं, तो आपको यह भी बताना होगा कि यह आपको अपने इन प्लान के माध्यम से काफी बढ़िया ऑफर्स दे रहा है।

अभी हाल ही में ऐसा भी कह सकते हैं कि पिछले महीने ही कंपनी की ओर से उसके चार पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव किये गए थे, जिसके बाद यह चारों ही प्लान्स काफी अफोर्डेबल और ज्यादा ऑफर्स आपको दे रहे हैं। इन प्लान्स की अगर बात करें तो यह Rs 499, Rs 649, Rs 799 और Rs 1,199 की कीमत में आने वाले पोस्टपेड प्लान्स हैं। इन सभी प्लान्स में आपको अब ज्यादा लाभ मिल रहे हैं। आज हम आपको इन प्लान्स में पहले क्या मिल रहा था, और अब आपको इन प्लान्स में क्या मिल रहा है, उसके बारे में चर्चा कर रहे हैं। आइये अब जानना शुरू करते हैं इन प्लान्स के बारे में।

Rs 499 की कीमत में आने वाले पोस्टपेड प्लान

इस प्लान में आपको 75GB डाटा मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान में आपको डाटा रोलऑवर की सुविधा भी मिल रही है, इसका मतलब है कि आप अपने अपने बचे हुए डाटा को अगले महीने के डाटा में ऐड कर सकते हैं। साथ ही इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा अन्य बहुत से लाभ भी मिल रहे हैं, जैसे इस प्लान में आपको बहुत से म्यूजिक और टीवी प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इस प्लान की वैधता के बारे में अगर चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको 30 दिन के लिए यह डाटा मिल रहा है। 

Rs 649 की कीमत में आने वाला पोस्टपेड प्लान

जैसा कि आप देख रहे हैं कि इस प्लान की कीमत पिछले से ज्यादा है, तो आप इसी बात से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इस प्लान में आपको ज्यादा डाटा मिल रहा होगा। जी हाँ, यह सही है, इस प्लान में आपको 90GB डाटा प्रतिमाह मिल रहा है। साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है। इसके अलावा इसमें आपको आपको पिछले प्लान की ही तरह सभी अन्य सुविधा मिल रही हैं। साथ ही इसमें आपको एक फ्री ऐड-ऑन कनेक्शन की भी आज़ादी मिल रही है।

Rs 799 की कीमत में आने वाले पोस्टपेड प्लान

अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको पूरा 100GB डाटा मिल रहा है, साथ ही रोलऑवर की सुविधा के अलावा इस प्लान में आपको इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। प्लान में आपको अन्य सभी प्लान्स की सुविधा भी मिल रही है। यह प्लान कुल तीन ऐड-ऑन कनेक्शन्स को सपोर्ट करता है। 

Rs 1,199 की कीमत में आने वाला पोस्टपेड प्लान

अंत में, हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं इसमें आपको 120GB डाटा मिल रहा है, इसे आप एक महीने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य सुविधा तो आपको इस प्लान में मिल ही रही है। इसके अलावा अन्य सभी सुविधा आपको इस प्लान में भी दूसरे प्लान्स की तरह की ही मिल रही है। इसके अलावा इसमें आपको 4 कनेक्शन ऐड-ऑन करने की सुविधा मिल रही है। 

हालाँकि हाल ही में हुए बदलाव के अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि इस बदलाव से पहले आपको इन सभी प्लान्स में कुछ कम डाटा मिल रहा था, हालाँकि अब आपको इन प्लान्स में ऊपर दर्शाया गया डाटा दिया जा रहा है, सभी आपको एक साल का अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन, विंक म्यूजिक और एयरटेल टीवी आदि का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा रोलऑवर की सुविधा आपको इन सभी पैक्स में मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo