Xiaomi Redmi Note 10 Pro Vs Realme 7: किस स्मार्टफोन में है कितना दम, सबकुछ जानें

Xiaomi Redmi Note 10 Pro Vs Realme 7: किस स्मार्टफोन में है कितना दम, सबकुछ जानें
HIGHLIGHTS

Redmi Note 10 Pro स्मार्टफोन में एक 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिल रही है, साथ ही फोन में एक 64MP का क्वाड-कैमरा सेटअप और अन्य बहुत कुछ मिल रहा है

Redmi Note 10 Pro में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 732G को शामिल किया गया है

Redmi Note 10 Pro की इंडिया में शुरूआती कीमत 15,999 रुपये है

Xiaomi की ओर से Xiaomi Redmi Note 10 Pro स्मार्टफोन को आख़िरकार इंडिया के मार्किट में लॉन्च कर दिया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन के साथ Redmi Note 10 और Redmi Note 10 Pro Max को भी लॉन्च किया गया है। आपको बता देते है कि Redmi Note 10 Series को कुछ अच्छे खासे बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है, जिसके कारण यह Redmi Note 9 Series के स्मार्टफोंस से अलग हो जाते हैं। हालाँकि Redmi Note 10 Pro को वैसे भी एक बढ़िया फोन कहा जा सकता है, आइये जानते है कि आखिर लोअर-मिड-रेंज प्राइस सेगमेंट में यह स्मार्टफोन कितना प्रभावी है।

आपको बता देते है कि Redmi Note 10 pro मोबाइल फोन में आपको एक हाई-रिफ्रेश रेट वाली Super AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर भी मिल रहा है। हालाँकि इतने पर ही इसके बढ़िया फीचर्स के बारे में जानकारी समाप्त नहीं होती है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकी वाली एक बड़ी बैटरी भी मिल रही है। अगर हम प्राइस आदि को देखें तो यह मोबाइल फोन Realme 7 को इंडिया के मार्किट में कड़ी टक्कर दे सकता है। इस मोबाइल फोन को यानी Realme 7 को अभी हाल ही में यानि सितम्बर 2020 में इंडिया के मार्किट में लॉन्च किया गया था। आइये जानते हैं और आपको भी बताते है कि आखिर स्पेक्स और प्राइस के मामले में Redmi note 10 pro और Realme 7 स्मार्टफोंस एक दूसरे से कितने अलग हैं। 

Xiaomi Redmi Note 10 Pro Vs Realme 7: क्या है इन फोंस का प्राइस

इसके अलावा अगर हम Redmi Note 10 Pro की बात करें तो इसके बेस मॉडल को आप 6GB रैम और 64GB मॉडल में मात्र 15,999 रुपये के प्राइस में ले सकते हैं, इसके अलावा अगर आप इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को लेना चाहते हैं तो यह आपको 16,999 में मिलने वाला है, इसके अलावा अगर आप इसके 8GB रैम और 128GB मॉडल को लेना चाहते हैं तो आप इसे मात्र 18,999 रुपये में ले सकते हैं।

अगर हम सेल डिटेल्स की बात करें तो आपको बता देते है कि Redmi Note 10 सीरीज को पहली सेल के लिए 16 मार्च को लाया जाने वाला है। हालाँकि अगर आप Redmi Note 10 Pro मोबाइल फोन को लेना चाहते हैं तो यह सेल के लिए 17 मार्च को लाया जाने वाला है, हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि Redmi Note 10 Pro max मोबाइल फोन को सेल के लिए 18 मार्च को लाया जाने वाला है। इन फोंस की सेल अमेज़न इंडिया के अलावा Mi India और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी होने वाली है।

वहीँ अगर Realme 7 की प्राइस देखी जाए तो आपको बता देते है कि, Realme 7 के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 14,999 रखी गई है जबकि 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 16,999 रखी गई है। बात करें Realme 7 Pro की तो इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 19,999 रखी गई है, जबकि 8GB रैम और 8GB स्टोरेज वेरिएंट को Rs 21,999 में उतारा गया है।

Xiaomi Redmi Note 10 Pro Vs Realme 7: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोंस में आपको लगभग लगभग एक जैसे ही स्पेसिफिकेशन मिलते है, हालाँकि दोनों ही फोंस में आपको कैमरा अलग अलग मिल रहा है। आपको बता देते है कि फोंस में आपको तीन अलग अलग कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, जैसे आप इन फोंस को विंटेज ब्रोंज, ग्लेशियर ब्लू और डार्क नाईट रंगो में ले सकते हैं। 

इसके अलावा दोनों ही फोंस में यानी Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ Super AMOLED स्क्रीन मिल रही है, इसमें आपको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। इसके अलावा दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 731G प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक ओक्टा-कोर CPU मिल रहा है, साथ ही फोन में एड्रेनो 618 GPU भी मिल रहा है, इसके साथ ही फोंस को 8GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। 

Redmi note 10 Pro मोबाइल फोंस में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। 

इसके अलावा Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन में आपको एक 108MP कास प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको तीन अन्य कैमरा Redmi Note 10 pro के जैसे ही मिल रहे है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि फोंस में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। दोनों ही फोन्स में आपको 5020mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 33W की फ़ास्ट चार्जिंग से लैस है। 

Xiaomi Redmi Note 10 Pro Vs Realme 7: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

ealme 7 में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है और इसका रेज़ोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है और इसे 90Hz हाई रिफ्रेश रेट दी गई है। फोन में AMOLED के बजाए LCD स्क्रीन दी गई है लेकिन यह हाई रिफ्रेश रेट ऑफर करती है और इसे गोरीला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

Realme 7 की मोटाई 9.4 मिलीमिटर है और इसका वज़न 196.5 ग्राम है। फोन स्प्लेशप्रुफ है और इसे सिलिकॉन सीलिंग दी गई है जो इसे पानी से डैमेज होने से बचाएगी। डिवाइस में दिया गया पॉवर बटन फिंगरप्रिंट रीडर का भी काम करता है।

Realme 7 मीडियाटेक हीलियो G95 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और यह ओक्टा-कोर CPU है जो Mali-G76 GPU के साथ मिलकर काम करता है। फोन में 6GB/8GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज विकल्प मिल रहे हैं और फोन Realme UI पर काम करता है।

Realme 7 में भी Realme 7 Pro की तरह कैमरा सेटअप दिया गया है और फोन के फ्रंट पर 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर F/2.0 है। Realme 7 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। Realme का दावा है कि 65 मिनट में डिवाइस को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। डिवाइस के बॉक्स में 30W डार्ट चार्ज एडाप्टर साथ दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo