Xiaomi और Realme के इन दो लेटेस्ट 5G फोंस ने मार्किट में कर दिया है हंगामा, जानें Xiaomi Redmi Note 10 Pro Max Vs Realme Narzo 30 Pro 5G में क्या है अंतर

Xiaomi और Realme के इन दो लेटेस्ट 5G फोंस ने मार्किट में कर दिया है हंगामा, जानें Xiaomi Redmi Note 10 Pro Max Vs Realme Narzo 30 Pro 5G में क्या है अंतर
HIGHLIGHTS

Redmi Note 10 Series को इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है

Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन में आपको एक बड़ी 6.67-इंच की डिस्प्ले मिल रही है

Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन में मीडियाटेक Dimensity 800U प्रोसेसर से लैस है

कुछ समय तक अफवाहों और लीक आदि में रहने के बाद आखिरकार इंडिया में Redmi Note 10 Series को लॉन्च कर दिया गया है। इस सीरीज में इंडिया में Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max के तौर पर तीन नए मोबाइल फोंस को लॉन्च किया गया है। हालाँकि इन तीन मोबाइल फोंस में से सबसे ज्यादा पॉवरफुल डिवाइस की बात करें तो यह इस लिस्ट में Redmi Note 10 Pro Max ही होने वाला है। इस मोबाइल फोन में आपको न केवल बढ़िया SoC मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें शानदार पॉवर और साथ ही सबसे अच्छे एप्स की एक लिस्ट मिल रही है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको एक 108MP का लेंस बेस्ड कैमरा मिल रहा है।

अगर हम कीमत की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल के साथ 18,999 रुपये में आप इस मोबाइल फोन को ले सकते हैं। हालाँकि अगर आप इसे इसके टॉप मॉडल में लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 21,999 रुपये खर्च करने होंगे। ऐसा भी कहा जा सकता है कि Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन एक बढ़िया और इम्प्रेसिव मोबाइल फोन है। हालाँकि इस मोबाइल फोन को इंडिया के बाजार में टक्कर देने वाले कम स्मार्टफोंस नहीं हैं। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में को इसी कीमत के आसपास टक्कर देने के लिए बाजार में Realme Narzo 30 Pro मोबाइल फोन है, आइये जानते हैं कि आखिर और स्पेक्स को देखते हुए कौन सा डिवाइस आपको ज्यादा पसंद आने वाला है। 

Redmi Note 10 Pro Max VS Realme Narzo 30 Pro: Price

अगर हम Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन की चर्चा करें तो यह आपको 6GB रैम और 64GB मॉडल में मात्र Rs 18,999 में मिलने वाला है। इसके अलावा अगर आप इसके 128GB स्टोरेज मॉडल को लेना चाहते हैं तो यह आपको 19,999 के प्राइस में मिलेगा और इसके 8GB रैम और 128GB मॉडल को Rs 21,999 में लिया जा सकता है। 

Redmi Note 10 Pro Max vs Realme Narzo 30 Pro: Price

अगर हम सेल डिटेल्स की बात करें तो आपको बता देते है कि Redmi Note 10 सीरीज को पहली सेल के लिए 16 मार्च को लाया जाने वाला है। हालाँकि अगर आप Redmi Note 10 Pro मोबाइल फोन को लेना चाहते हैं तो यह सेल के लिए 17 मार्च को लाया जाने वाला है, हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि Redmi Note 10 Pro max मोबाइल फोन को सेल के लिए 18 मार्च को लाया जाने वाला है। इन फोंस की सेल अमेज़न इंडिया के अलावा Mi India और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी होने वाली है।

वहीँ Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन को इंडिया में 16,999 की शुरूआती कीमत में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके एक अन्य मॉडल को कंपनी की ओर से 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में 19,999 में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को आप सोर्ड ब्लैक, ब्लेड सिल्वर कलर ऑप्शन में ले सकते हैं।

Redmi Note 10 Pro Max VS Realme Narzo 30 Pro: Specifications and Feature

Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोंस में आपको लगभग लगभग एक जैसे ही स्पेसिफिकेशन मिलते है, हालाँकि दोनों ही फोंस में आपको कैमरा अलग अलग मिल रहा है। आपको बता देते है कि फोंस में आपको तीन अलग अलग कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, जैसे आप इन फोंस को विंटेज ब्रोंज, ग्लेशियर ब्लू और डार्क नाईट रंगो में ले सकते हैं।

इसके अलावा दोनों ही फोंस में यानी Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ Super AMOLED स्क्रीन मिल रही है, इसमें आपको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। इसके अलावा दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 731G प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक ओक्टा-कोर CPU मिल रहा है, साथ ही फोन में एड्रेनो 618 GPU भी मिल रहा है, इसके साथ ही फोंस को 8GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।

Redmi note 10 Pro मोबाइल फोंस में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। 

इसके अलावा Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन में आपको एक 108MP कास प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको तीन अन्य कैमरा Redmi Note 10 pro के जैसे ही मिल रहे है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि फोंस में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। दोनों ही फोन्स में आपको 5020mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 33W की फ़ास्ट चार्जिंग से लैस है।

Redmi Note 10 Pro Max VS Realme Narzo 30 Pro: Specifications and Feature

आपको बता देते है कि Realme के इस 5G फोन को यानी बेहद सस्ते इस Realme 5G फोन को एंड्राइड 10 पर आधारित Realme UI पर लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, फोन में आपको एक होल-पंच डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको एक ओक्टा-कोर मीडियाटेक Dimensity 800U SoC मिल रहा है, इसके अलावा इस सस्ते 5G फोन में आपको 8GB तक की रैम भी मिल रही है।

कैमरा आदि की बात करें तो फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, फोन में इसके साथ ही एक 8MP का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही यह एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस मिल रहा है, इसके साथ ही फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। सेल्फी आदि के लिए इस Realme 5G फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। 

Realme की ओर से इस मोबाइल फोन में आपको 128GB की UFS 2.1 स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड नकी सहायता से बढ़ा सकते हैं। फोन में आपको 5G, 4G LTE, वाई-फाई 802.11 ac, Bluetooth 5.1 के अलावा अन्य कई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिल रहे हैं। आपको बता देते है कि फोन में आपपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, जो 30W की डार्ट फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट से लैस है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo