Upcoming Smartphones: September 2020 में लॉन्च होने वाले Top 5 स्मार्टफोंस, क्या आप जानते हैं इनके बारे में

Upcoming Smartphones: September 2020 में लॉन्च होने वाले Top 5 स्मार्टफोंस, क्या आप जानते हैं इनके बारे में

Digit Hindi | 31 Aug 2020
HIGHLIGHTS

अगर आप एक नए स्मार्टफोन को खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि आप एक दिन के लिए और रुक सकते हैं, क्योंकि सितम्बर 2020 में कई धमाकेदार स्मार्टफोंस से पर्दा उठने वाला है

आपको बता देते हैं कि हम आपको सितम्बर 2020 के आगामी टॉप 5 स्मार्टफोंस के बारे में आज बताने वाले हैं

इस स्मार्टफोन लिस्ट में हमने Realme, OPPO, Samsung और Infinix के आगामी स्मार्टफोंस को रखा है

अगस्त 2020 में भारत में कई धमाकेदार और बढ़िया स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा चुका है। यह महीना वैसे तो स्मार्टफोन और टेक्नोलॉजी के स्तर अपर काफी बिजी नजर आया है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसके पहले के महीने स्मार्टफोन बाजार के लिए दुनिया में काफो ख़राब माने जा सकते हैं। हालाँकि अब हमारे सामने September 2020 है, और ऐसा माना जा रहा है कि इस महीने कुछ सबसे बेहतर स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा सकता है। अभी अगर हम अगस्त महीने की बात करें तो इस महीने में कई स्मार्टफोंस को देखा गया है। आपको बताद एते है कि इस महीने Galaxy Note 20 सीरीज को लॉन्च किया जा चुका है, इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी Tab S7 सीरीज को भी लॉन्च किया जा चुका है, इसके अलावा Xiaomi की ओर से Redmi 9 और Redmi 9 Prime मोबाइल फोंस को भी लॉन्च किया जा चुका है, इसके अलावा Realme की ओर से Realme C12 और Realme C15 को भी देखा गया है, हालाँकि Asus की बात करें तो इसने भी अपने Asus ROG Phone 3 को भी लॉन्च किया गया था, हालाँकि इतना ही नहीं इस महीने में यानी अगस्त में Motorola की ओर से Moto G9 मोबाइल फोन को भी लॉन्च किया गया। 

अब हम देख रहे है कि सितम्बर में भी कई बढ़िया स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा सकता है, इस महीने के आगामी फोंस में सैमसंग, Realme, और OPPO के अलावा कई अन्य कंपनियों के स्मार्टफोंस को लॉन्च होते देख सकते हैं। हमने September 2020 में लॉन्च होने जा रहे टॉप 5 स्मार्टफोंस की एक लिस्ट तैयार की है। आप इस लिस्ट को यहाँ देख सकते हैं।

Realme 7 Series  (Realme 7 और Realme 7 Pro

Realme 7 और Realme 7 Pro स्मार्टफोंस को भारत में 3 सितम्बर को लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता देते हैं कि इस बात की जानकारी कंपनी ने मीडिया को दिए एक इनवाइट के माध्यम से दी है। इसके अलावा Realme 7 सीरीज को एक फ़ास्ट एक्सपीरियंस के लिए भी टीज़ किया जा रहा है। इसके अलावा माधव सेठ ने इन स्मार्टफोंस के लॉन्च को लेकर एक बार से अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम को बदल दिया है। यहाँ उन्होंने Faster7 को भी जोड़ लिया है। इसके अलावा एक माइक्रोब्लोगिंग साईट पर पिछले सप्ताह Realme 7 और Realme 7 Pro स्मार्टफोंस के लॉन्च को लेकर माधव सेठ ने #BuildingTheFaster7 हैशटैग का इस्तेमाल किया था। 

अगर हम आधिकारिक इनवाइट की बात करें तो आपको बता देते है कि Realme 7 और Realme 7 Pro स्मार्टफोंस को सितम्बर 3 को दोपहर 12:30PM पर लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी एक डिजिटल इवेंट का आयोजन किया जाने वाला है, जिसमें इन स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की बात सामने आ रही है। आपको बता देते है कि इन फोंस में आपको होल-पंच डिस्प्ले डिजाईन देखने को मिल सकता है। 

इतना ही नहीं, इसके अतिरिक्त्त Realme की ओर से ट्विटर पर एक 11 सेकंड का विडियो भी साझा किया गया है, Realme 6 मॉडल्स के मुकाबले ज्यादा बेहतर फास्टर एक्सपीरियंस को दिखा रहा है। 

ऐसा भी सामने आ रहा है कि Realme की इस नई सीरीज को ऑनलाइन माध्यम से ही सेल किया जाने वाला है, क्योंकि Flipkart पर आप इसे देख सकते हैं। फ्लिप्कार्ट की लिस्टिंग में इन फोंस के लॉन्च को देखा भी जा सकता है। फ्लिप्कार्ट ने एक अलग से डेडिकेटेड पेज बनाकर इन स्मार्टफोंस को लेकर हाइप शुरू भी कर दिया है। 

OPPO F17 Pro

अभी हाल ही में OPPO F17 Pro स्मार्टफोन के लिए एक आधिकारिक टीज़र को सामने रखा गया था, इसके बाद अब अमेज़न इंडिया पर देखा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन को 2 सितम्बर को शाम 7 बजे लॉन्च किया जाने वाला है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि OPPO F17 Pro मोबाइल फोन की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। इस मोबाइल फोन को एक क्वाड कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक स्क्वायर प्लेट मिल रही है। यह देखने में कुछ कुछ iPhone की नई सीरीज की तरह लग रहा है। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको 7.48mm थिन बॉडी मिल रही है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसमें आपको मात्र 164 ग्राम का ही वजन मिल रहा है, अर्थात् ऐसा भी कहा जा सकता है कि इसमें आपको काफी कम वेट मिलने वाला है। वहीँ इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.43-इंच की Super AMOLED स्क्रीन भी मिल रही है, साथ OPPO F17 Pro मोबाइल फोन में आपको एक बढ़िया बैटरी के साथ ही इसमें VOOC 4.0 की सपोर्ट और 30W की फ़ास्ट चार्जिंग भी मिल रही है। 

अगर अन्य कुछ स्पेक्स आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस कैमरा को आप एक स्क्वायर प्लेट पर देख सकते हैं, यहाँ तस्वीर में भी आप इसे देख सकते हैं, इसके अलावा फोन में आपको एक 48MP का सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको फ्रंट पर एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को 6 अलग अलग रंगों में लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा फोन की शुरूआती कीमत Rs 25,000 के आसपास हो सकती है। हालाँकि अभी तक कीमत के बारे में या स्पेक्स के बारे में आधिकारिक तौर पर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। 

Oppo F17 Pro specifications

Oppo F17 Pro को पतला और लाइटवेट डिज़ाइन दिया जाएगा। फोन में 6.4 इंच की फुल HD+ AMOLED स्क्रीन मिलेगी और इसका रेज़ोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल होगा। स्क्रीन के टॉप पर ड्यूल-होल कटआउट दिए जाएंगे जिसमें दो सेल्फी कैमरा मिलेंगे। फोन को मैट ब्लैक, मैजिक ब्लू और मेटैलिक व्हाइट विकल्प में उतारा जाएगा।  

F17 Pro मीडियाटेक हीलियो P95 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगा। फोन Android 10 पर आधारित ColorOS 7.2 पर काम करता है। Oppo F17 Pro में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें एक 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ सेन्सर मिलेगा। फोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का एक कैमरा मिलेगा और दूसरा कैमरा 2MP डेप्थ सेन्सर होगा। रियर कैमरा से 30FPS पर 4K UHD रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन में 4,000mAh की बैटरी मिलेगी और यह VOOC 4.0 से 30W चार्जिंग सपोर्ट करेगी।

Samsung Galaxy M51

सैमसंग, एम-सीरीज़ हैंडसेट्स के देर से संशोधित लाइनअप की बदौलत भारत में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अन्य ब्रांडों की तरह, सैमसंग ने भी हाल ही में कई लॉन्च के साथ 2020 में व्यस्त रहा है। उम्मीद है कि कंपनी अगले महीने एक नए एम-सीरीज़ हैंडसेट के लॉन्च के साथ एम-सीरीज़ पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी। यह नया हैंडसेट लंबे समय से अफवाह है और इसे सैमसंग गैलेक्सी एम 51 के नाम से जाना जाता है। जैसा कि इसकी नामकरण योजना से स्पष्ट है, यह फोन कंपनी के मौजूदा एम-सीरीज पोर्टफोलियो के ऊपर स्थित होगा जिसमें गैलेक्सी एम 21 और हाल ही में लॉन्च किया गया सैमसंग गैलेक्सी एम 31 शामिल हैं।

सैमसंग गैलेक्सी M31 के लीक हुए स्पेसिफिकेशंस से पता चलता है कि गैलेक्सी M51 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। डिवाइस में सामने की तरफ एक केंद्र-छिद्रित छिद्र छेद भी होगा। जबकि कैमरे का विवरण छिपा रहता है, हम जानते हैं कि फोन में 8GB तक रैम होगी और यह एंड्रॉइड 10 बॉक्स से बाहर चलेगा। Realme और OPPO के विपरीत जो पहले ही अपने उपकरणों के लिए लॉन्च की तारीख की घोषणा कर चुके हैं, सैमसंग गैलेक्सी M51 की लॉन्च तिथि की घोषणा होना बाकी है। हालाँकि यह लगभग तय है कि यह फोन सितंबर में भारत आ रहा है।

Infinix Note 7 और Note 7 Lite

Transsion Holdings के स्वामित्व वाली Infinix एक और ब्रांड है जिसकी सितंबर की प्रमुख योजनाएं हैं। कंपनी को अगले महीने अपनी नोट सीरीज़ से दो नए डिवाइस लॉन्च करने की उम्मीद है। नए डिवाइस Infinix Note 7 और Note 7 Lite हैं। आइए अब इन दोनों हैंडसेटों के स्पेक्स पर एक नज़र डालें।

इन दोनों हैंडसेट में एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ एलसीडी पैनल दिया गया है। नोट 7 में आपको एक 6.95- इंच डिस्प्ले मिल रही है इसके लावा नोट 7 लाइट (6.6 इंच) डिस्प्ले मिलने वली है। Infinix Note 7 का डिस्प्ले भी चमक के 580 एनआईटी तक समेटे हुए है। नोट 7 मीडियाटेक हेलियो G70 SoC द्वारा 6GB रैम के साथ संचालित होता है, वहीं Infnix Note 7 लाइट 4GB RAM के साथ MediaTek Helio P22 प्रोसेसर का उपयोग करता है। दोनों हैंडसेट 128GB की इंटरनल स्टोरेज की सुविधा देते हैं और मेमोरी एक्सपेंशन के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलता है।

दोनों फोन में नोट 7 के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। लाइट वेरिएंट केवल 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। बड़ी बैटरी उत्कृष्ट बैटरी जीवन सुनिश्चित करती है। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, दोनों हैंडसेट XOS 6.0 के नीचे एंड्रॉइड 10 चलाते हैं - इनफिनिक्स की कस्टम स्किन भी दी गई है। Infinix Note 7 के कैमरा सेटअप में 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा और पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा ऐरे जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा और ट्विन 2MP सेंसर हैं, मैक्रो और डेप्थ सेंसिंग के लिए। नोट 7 लाइट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है।

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Realme 7 Pro Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 27 Sep 2020
Variant: 128GB6GBRAM , 128GB8GBRAM
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.4" (1080 x 2400)
  • Camera Camera
    64 + 8 + 2 + 2 | 32 MP
  • Memory Memory
    128 GB/6 GB
  • Battery Battery
    4500 mAh
logo
Digit Hindi

Web Title: upcoming smartphones: top 5 smartphones going to lauch on september 2020 here to know everything

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status