10000 रुपये से भी कम कीमत में आने वाले 5 बेस्ट स्मार्टफोन, मार्किट में इनका है दबदबा

10000 रुपये से भी कम कीमत में आने वाले 5 बेस्ट स्मार्टफोन, मार्किट में इनका है दबदबा
HIGHLIGHTS

अगर आप 10000 रुपये के अंदर सबसे तगड़े एंड्राइड फोंस को लेना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं

आज हम आपको टॉप 5 स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं जो 10000 रुपये के अंदर आते हैं

10000 रुपये के अंदर इनसे बेहतर फोंस आपको शायद ही कहीं मिलेंगे!

अगर आप 10,000 रूपये से कम तक की कीमत के अंदर इंडिया में मौजूद सबसे बेस्ट मोबाइल फ़ोन की खोज कर रहे हैं, तो आज हम आपको भारत में मिलने वाले टॉप 5 एंड्राइड स्मार्टफोंस के अलावा टॉप मोबाइल फोंस के बारे में भी बताने वाले हैं। इस लिस्ट में हमने 10,000 रूपये से कम में आने वाले टॉप 5 मोबाइल फोंस को शामिल किया है, जो आपको कहीं न कहीं बहुत अधिक पसंद आयेंगे, इसके अलावा परफॉरमेंस, कैमरा और डिस्प्ले के अलावा यह डिवाइस अच्छे खास डिजाईन से भी लैस हैं। अब जैसा कि हम जानते हैं कि इस कीमत में भारत में ऐसे बहुत से स्मार्टफोंस हैं, जो रौशनी में आने की तलाश देख रहे हैं, इसका मतलब है कि इस श्रेणी में यानी 10k के अंदर आने वाले स्मार्टफोंस का बाजार भारत में काफी बड़ा है, इस लिस्ट में आपको सबसे पहले Xiaomi मिल जाएगा, इसके अलावा आपको इस श्रेणी में माइक्रोमैक्स मिल जाएगा, इसी श्रेणी में कई अन्य कंपनियां जैसे इंटेक्स, टेक्नो और कोमियो भी शामिल है, इसके अलावा सैमसंग और अन्य कई बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। अब आप इतने ज्यादा स्मार्टफोंस को देखकर वाकई दंग रह जाने वाले हैं, और इस बारे में विचार करने पर मजबूर हो जाने वाले हैं कि आखिर आप किस डिवाइस को अपने अगले डिवाइस के तौर पर इस कीमत में ले सकते हैं। आइये आपकी इस समस्या का समाधान करते हैं, और जानते हैं 10k से कम कीमत में आने वाले टॉप 5 मोबाइल फोंस के बारे में…

Redmi 9 Prime स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

Xiaomi Redmi 9 Prime में 6.53 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है और इसका रेजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले के टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया गया है जिसमें एक सेल्फी कैमरा को रखा गया है। स्क्रीन को गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है और फोन नए ओरा 360 डिज़ाइन के साथ रिपल टेक्सचर दिया गया है और इसका वज़न 198 ग्राम है। फोन को चार रंगों स्पेस ब्लू मिंट ग्रीन, सन राइज फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर में उतारा गया है।

redmi 9 prime price cut in india

फोन मीडियाटेक हीलियो G80 चिपसेट द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर CPU है और इसे Mali-G52 GPU के साथ पेयर किया गया है। फोन Android 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। फोन में 4GB रैम और 128GB तक स्टोरेज दिया गया है। फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 9 के बैक पर क्वाड-कैमरा सेटअप से लैस है और इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.2 है, दूसरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है, तीसरा 5MP का मैक्रो कैमरा और चौथा 2MP का डेप्थ सेन्सर है। फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो वॉटर ड्रॉप नौच में रखा गया है। फोन में 5,020mAh की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है लेकिन डिवाइस के साथ केवल 18W चार्जिंग एडाप्टर ही आया है। सुरक्षा के लिए फोन के बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है। 

Poco M2 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

Poco M2 ड्यूल-सिम वाला फोन है जो एंडरोइड 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। फोन में 6.53 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1,080×2,340 पिक्सल है। डिस्प्ले को कोरनिंग गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। Poco M2 मीडियाटेक हीलियो G80 SoC द्वारा संचालित है जिसे Mali G52 GPU के साथ पेयर किया गया है और 6GB LPDDR4x रैम के साथ पेयर किया गया है।

कैमरा की बात करें तो Poco M2 क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेन्सर है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेन्सर है। फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा को नौच में रखा गया है।

Poco M2 के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल-बैंड Wi-Fi, ड्यूल VoLTE सपोर्ट, 4G, ब्लुटूथ v5.0, IR ब्लास्टर, GPS, 3.5mm हैडफोन जैक और USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है। फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन को स्प्लेश रेसिस्टेंस बनाने के लिए P2i कोटिंग दी गई है।

Realme Narzo 20A स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

Realme Narzo 20A

Realme Narzo 20A में 6.5 इंच HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है और डिस्प्ले के टॉप पर वॉटरड्रॉप नौच दिया गया है और डिस्प्ले को गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन की मोटाई 8.9mm और वज़न 195 ग्राम है।

Narzo 20A क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और इसे 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB स्टोरेज दिया गया है। फोन Realme UI पर काम करता है और एंडरोइड 10 पर काम करता है। फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Realme Narzo 20A में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 12MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का ब्लैक और व्हाइट कैमरा तथा तीसरा कैमरा 2MP डेप्थ सेन्सर है। इस फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Narzo 20A में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Tecno Spark 6 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

 

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड, टेक्नो ने स्पार्क 6 एयर के नए दमदार वैरिएंट को आज लॉन्च किया। टेक्नो की स्पार्क सीरीज के फोन का काफी तेजी से विकास हुआ है। टेक्नोो की “इंडिया फर्स्ट स्ट्रैटिजी” के तहत तैयार इस फोन में कई ऐसे फीचर्स जोड़े गए हैं, जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं। इससे 10 हजार रुपये से कम कीमत के सेगमेंट में स्मार्टफोन की दिग्गज  कंपनियों के बीच  ब्रैंड अपनी  स्थिति मजबूत करने में सक्षम हुआ है। और स्पार्क 6 एयर न्यू (3 जीबी + 64 जीबी) वैरिएंट के साथ टेक्नोह ने अपना सबसे बेहतरीन काम करना जारी रखा है।  

स्पार्क 6 एयर (3 जीबी + 64 जीबी) में कैटिगरी को पारिभाषित  करने वाले शानदार फीचर्स का जबर्दस्त संगम है। इसमें विशाल 6000 एमएमच बैटरी के साथ 30 दिन का स्टैंड बाय टाइम दिया गया है। इसमें 7 इंच का डिस्प्ले, 13 एमपी का ट्रिपल रियर कैमरा और 64 जीबी की सबसे बड़ी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे मेमोरी कार्ड में 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसका दाम आकर्षक रूप से 8699 रुपये रखा गया है। इतने सारे फीचर्स 9 हजार रुपये से कम सेगमेंट की कीमत के स्मार्ट फोन में पहली बार दिए गए हैं, जो इसे शानदार ऑफर बनाते हैं। 

टेक्नो स्पार्क 6 एयर 3 वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं। पहले वैरिएंट में 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज 7,999 रुपये की कीमत  में मिल रही है। वहीं 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ यह फोन आप 8499 रुपये में खरीद सकते हैं। 3 जीबी रैम और 64 जीबी के स्टोरेज वाले स्मा र्टफोन की कीमत 8699 रुपये है। नया 64 जीबी वैरिएंट का स्मार्टफोन अमेज़न इंडिया पर 25 सितंबर  2020 से आप खरीद सकते हैं। स्पार्क 6 एयर (3+64) तीन रंगों, कॉमेट ब्लैक, ओशन ब्लू और क्लाउड वाइट रंगों में उपलब्ध है। 

Realme Narzo 10A स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

एंट्री लेवल Narzo 10A मैट फिनिश के साथ आया है और ब्लू और व्हाइट रंग में उपलब्ध है। फोन को 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ उतारा गया है और फोन को वॉटर ड्रॉप नौच के साथ लाया गया है जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा रखा गया है। डिवाइस को गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

Realme Narzo 10A मीडियाटेक हीलियो G70 चिपसेट द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर प्रॉसेसर है और इसे Mali-G52 ग्राफिक्स के साथ पेयर किया गया है। फोन में 3GB रैम और 64GB स्टोरेज शामिल है जिसे माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस Android 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है।

फोन में ट्रिपल कैमरा मिलता है जिसमें एक 12MP का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर f/1.8 है। दो अन्य कैमरा में 2MP का मैक्रो और डेप्थ सेन्सर शामिल है। फोन के फ्रंट पर 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो AI ब्युटिफिकेशन के साथ आया है। Narzo 10A में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo