Redmi Note 7 Pro VS Samsung Galaxy M30 स्पेक्स और कीमत के बीच कम्पैरिजन

Redmi Note 7 Pro VS Samsung Galaxy M30 स्पेक्स और कीमत के बीच कम्पैरिजन
HIGHLIGHTS

आइये जानते हैं कि आखिर कीमत, स्पेक्स और अन्य फीचर्स के आधार पर

आपके लिए Redmi Note 7 Pro या Samsung Galaxy M30 में से कौन सा डिवाइस आपके लिए ज्यादा बेहतर है

सैमसंग गैलेक्सी M30 और रेड्मी नोट 7 Pro मोबाइल फोन में क्रमश: 5000mAh और 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है

Xiaomi ने Xiaomi Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में 48MP के रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा अगर हम बात करें इस डिवाइस के कुछ अन्य फीचर्स की तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको क्वालकॉम की क्विक चार्ज 4 की सपोर्ट के साथ साथ स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy M30 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन को एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही आपको बता देते हैं कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको 4,000mAh क्षमता और 5,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसका मतलब है कि आपको Redmi Note 7 Pro और Samsung Galaxy M30 मोबाइल फोंस में क्रमश: यही बैटरी सेटअप मिल रहा है। हालाँकि अब जानते हैं कि आखिर कीमत के आधार पर यह स्मार्टफोंस आपस में एक दूसरे से कितने अलग हैं। 

Redmi Note 7 Pro VS Samsung Galaxy M30 कीमत और उपलब्धता

आपको बता देते हैं कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन के 4GB और 64GB मॉडल को आप Rs 13,999 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर आप इसका 6GB रैम और 128GB मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आप इसे Rs 16,999 की कीमत में ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन को फ्लिप्कार्ट के अलावा अन्य कई जगह से लिया जा सकता है, इस मोबाइल फोन को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं, साथ ही इसे Mi Home Stores से भी ख़रीदा जा सकता है। 

हालाँकि अगर Samsung Galaxy M30 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसके 4GB रैम और 64GB मॉडल को Rs 14,990 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है, साथ ही इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को आप लगभग Rs 17,990की कीमत में खरीद सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको Redmi Note 7 Pro के मुकाबले में Samsung Galaxy M30 मोबाइल फोन कुछ ज्यादा ही महंगा मिलने वाला है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया के अलावा आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी जाकर खरीद सकते हैं। 

Redmi Note 7 Pro Vs Samsung Galaxy M30 डिजाईन और डिस्प्ले

Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में एक वाटरड्राप नौच मिल रहा है, साथ ही सैमसंग गैलेक्सी M30 मोबाइल फोन में आपको एक U-Shaped Notch मिल रहा है, जो इन दोनों ही स्मार्टफोंस को डिजाईन के मामले में काफी अलग कर देता है, सैमसंग की ओर से इस स्क्रीन को Infinity U डिस्प्ले नाम दिया जा रहा है। अगर हम डिजाईन आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि रेडमी नोट 7 प्रो मोबाइल फोन में आपको ज्यादा प्रीमियम ग्लास बैक डिजाईन दिया गया है, जो बैक से इसे एक होलोग्राफ़िक लुक प्रदान करता है। इस डिजाईन को कंपनी की ओर से औरा डिजाईन कहा जाता है। 

हालाँकि अगर हम सैमसंग गैलेक्सी M30 मोबाइल फोन के डिजाईन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसे प्लास्टिक बैक कवर के साथ पेश किया गया है, इसका मतलब साफ़ है कि इसे एक अच्छे डिजाईन के साथ पेश नहीं किया गया है, हालाँकि इसके मुकाबले में Redmi note 7 Pro मोबाइल फोन को एक बेहतर डिजाईन के साथ पेश किया गया है, अर्थात् डिजाईन के मामले में Samsung Galaxy M30 की तुलना में Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन ज्यादा बेहतर है। 

Redmi Note 7 Pro Vs Samsung Galaxy M30 कैमरा 

Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का सोनी IMX586 सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 5MP का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है। यही कैमरा इस मोबाइल फोन की सबसे बड़ी खासियत कही जा सकती है। इस मोबाइल फोन से ली गई तसवीरें असल में काफी प्रभावी हैं। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। कैमरा के मामले में इस मोबाइल फोन का बजट श्रेणी में कोई भी सानी नहीं है। 

हालाँकि अगर अब हम Samsung Galaxy M30 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस स्मार्टफोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसमें आपको एक 13MP का मेन सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 5MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है, और साथ ही फोन में एक 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर भी मिल रहा है। इस कैमरा से आप इंडोर फोटो तो बढ़िया ले सकते हैं, लेकिन अगर आप कम रौशनी में ज्यादा बेहतर तसवीरें लेना चाहते हैं तो कहीं न कहीं यह डिवाइस ज्यादा बेहतर नहीं कहा जा सकता है। फोन में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। 

Redmi Note 7 Pro Vs Samsung Galaxy M30 प्रोसेसर और बैटरी 

Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिल रहा है, इके अलवा इस मोबाइल फोन में आपको बढ़िया परफॉरमेंस मिलती है। आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो लगभग एक से डेढ़ दिन तक चलने में सक्षम है। इस मोबाइल फोन को Quick Charge 4.0 के सपोर्ट के साथ लाया गया है। 

इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy M30 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस में आपको Exynos 7904 प्रोसेसर मिल रहा है, जो आपके रोजमर्रा के काम करने में पूरी तरह से सक्षम है। इस मोबाइल फोन में आपको Redmi Note 7 Pro के मुकाबले एक बड़ी यानी 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo