ताबड़तोड़ है realme C55 का Mini Capsule फीचर, कीमत और अन्य फीचर बना देंगे दीवाना

ताबड़तोड़ है realme C55 का Mini Capsule फीचर, कीमत और अन्य फीचर बना देंगे दीवाना
HIGHLIGHTS

Realme C55 स्मार्टफोन भारत के बाजार में किफायती डिवाइस के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

Realme C55 स्मार्टफोन को 28 मार्च को दोपहर 12 बजे सेल के लिए लाया जाने वाला है।

इस फोन का सबसे खास फीचर जो सामने आ रहे है, उसे Mini Capsule के तौर पर देखा जा रहा है।

Realme C55 स्मार्टफोन भारत के बाजार में किफायती डिवाइस के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। ऐसा भी कह सकते है कि कई अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स की लिस्ट में अब Realme C55 का नाम भी जुड़ गया है। इस फोन में जहां हमें अपनी नीड के अनुसार सब मिलता है, इसके अलावा इसके स्लीक डिजाइन में अच्छे अच्छे खासे सॉफ्टवेयर फीचर्स को ऐड किया गया है। इस फोन का सबसे खास फीचर जो सामने आ रहे है, उसे Mini Capsule के तौर पर देखा जा रहा है। अगर आपने iPhone की नई सीरीज में नजर आने वाला Dynamic Island Feautre देखा है तो आपको Realme C55 का यह Mini Capsule जल्दी से ही समझ में आ जाने वाला है। यह फीचर इसलिए भी खास है, क्योंकि इसमें आपको बैटरी को लेकर नोटिफिकेशन, स्टेप काउन्ट, डेटा यूसेज आदि भी नजर आता है। इसके अलावा आप इस फीचर का आनंद Setting> Realme Lab> Mini Capsule पर जाकर उठा सकते हैं। 

इसे भी देखें: Oppo Find X6 vs OnePlus 11: 2023 के ये फ्लैगशिप कितने हैं अलग

हमने यहाँ देख ही लिया है कि अपने इस फीचर के कारण कैसे यह फोन यूजर्स को लुभा सकता है। हालांकि यह एकमात्र फीचर नहीं है जो इस फोन को दूसरों से अलग कर रहा है। इस फोन में आपको अन्य बहुत से अन्य फीचर भी मिलते हैं। जिनके कारण यह फोन किफायती होने के बाद भी एक बेहतरीन डिवाइस के तौर पर देखा जा रहा है। आज हम यहाँ आपको इस फोन के टॉप 5 फीचर्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं। हालांकि इसके पहले कि हम इन फीचर्स के बारे में जानकारी देना शुरू करें। आइए पहले जान लेते हैं कि आखिर यह फीचर आपको किस कीमत में मिलने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर Realme C55 की कीमत क्या है। 

realme c55

Realme C55 की भारत में कीमत

Realme C55 स्मार्टफोन को 28 मार्च को दोपहर 12 बजे सेल के लिए लाया जाने वाला है। इस फोन की शुरुआती कीमत 10,999 रुपये है। Realme C55 को आप तीन रैम और स्टॉरिज मॉडल्स में खरीद सकते हैं। इस फोन के 4GB रैम और 64GB स्टॉरिज मॉडल को 10,999 रुपये में अपने घर ले सकते हैं। इसके अलावा फोन के 6GB रैम और 64GB स्टॉरिज मॉडल को आप 11,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। यानि पिछले के मुकाबले यह आपको 1000 रुपये महंगा मिलने वाला है। इतना ही नहीं, अगर आप Realme C55 का 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आपको 13,999 रुपये अदा करने पड़ सकते हैं। आइए अब जानते है कि आखिर Realme C55 के टॉप 5 फीचर कौन से हैं। 

Realme C55: Mini Capsule

इस फोन का सबसे खास फीचर जो सामने आ रहे है, उसे Mini Capsule के तौर पर देखा जा रहा है। अगर आपने iPhone की नई सीरीज में नजर आने वाला Dynamic Island Feautre देखा है तो आपको Realme C55 का यह Mini Capsule जल्दी से ही समझ में आ जाने वाला है। यह फीचर इसलिए भी खास है, क्योंकि इसमें आपको बैटरी को लेकर नोटिफिकेशन, स्टेप काउन्ट, डेटा यूसेज आदि भी नजर आता है। इसके अलावा आप इस फीचर का आनंद Setting> Realme Lab> Mini Capsule पर जाकर उठा सकते हैं।

इसे भी देखें: 23 मार्च के लॉन्च से पहले जान लें Tecno Spark 10 Pro के 5 खास फीचर्स

Realme C55: डिस्प्ले 

Realme C55 में आपको एक 6.72-इंच की LCD Panel वाली डिस्प्ले मिल रही है, जो FHD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसके अलावा इसमें आपको 90Hz रिफ्रेश मिलता है। फोन के साइड में ही आपको इसका फिंगरप्रिन्ट सेन्सर मिल जाने वाला है। 

realme c55

Realme C55: प्रोसेसर रैम और स्टॉरिज 

Realme C55 स्मार्टफोन को MediaTek Helio G88 पर लॉन्च किया गया है। इसके अलावा आप फोन के रैम और स्टॉरिज मॉडल के बारे में इसकी कीमत के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए ही देख चुके हैं। आपको यहाँ यह बता देते है कि फोन में आपको LPDDR4X रैम और EMMC 5.1 स्टॉरिज मिल रही है। फोन में अगर आप स्टॉरिज को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी मिल रहा है, जिसकी मदद से आप 1TB तक स्टॉरिज को बढ़ा सकते हैं। 

इसे भी देखें: Samsung Galaxy M01 Core vs Redmi A1 vs Realme C30: 6000 से कम में किसके फीचर्स हैं बेस्ट

Realme C55: कैमरा

Realme C55 स्मार्टफोन को डुअल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन में आपको एक 64MP का प्राइमेरी कैमरा मिल रहा है। ऐसा ही कुछ हमने Realme GT Master Edition में देखा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेन्सर भी मिल रहा है। फोन में एक 8MP का सेल्फ़ी कैमरा भी है। 

realme c55

Realme C55: बैटरी और अन्य डिटेल्स

फोन में आपको एक 5000mAh की बैटरी मिलती है जो 33W SuperVOOC वायर्ड चार्जर के साथ काम करती है। इसके अलावा फोन में आपको डुअल सिम सपोर्ट मिलता है। हों में आपको USB Type C पोर्ट भी मिल रहा है। फोन को एंड्रॉयड 13 पर चलने वाले Realme UI 4.0 पर पेश किया गया है। 

इसे भी देखें: Samsung Galaxy A24 इन 5 खास फीचर्स के साथ लेगा एंट्री

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo