Realme 3 Pro के Top 5 फीचर्स, जो इसे बनाते हैं Redmi Note 7 Pro से बेहतर, जानिये कीमत

Realme 3 Pro के Top 5 फीचर्स, जो इसे बनाते हैं Redmi Note 7 Pro से बेहतर, जानिये कीमत
HIGHLIGHTS

Realme 3 Pro मोबाइल फोन को आज भारत में Realme C2 मोबाइल फोन के साथ लॉन्च कर दिया गया है

इस मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत Rs 13,999 है

जल्द ही इस मोबाइल फोन की पहली सेल होने वाली है

Realme 3 Pro मोबाइल फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, हालाँकि इस मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में अकेले ही लॉन्च नहीं किया गया है, इस मोबाइल फोन के साथ कंपनी ने अपने Realme C1 मोबाइल फोन की ही पीढ़ी के नए मोबाइल फोन यानी Realme C2 को भी लॉन्च किया गया है, यह एक बजट डिवाइस है, और इसे Rs 5,999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है। हालाँकि अगर हम Realme 3 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे Rs 13,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। Realme 3 Pro मोबाइल फोन कुछ सबसे खास फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन कोई टक्कर देने लायक सभी फीचर मौजूद हैं। अब जब यह मोबाइल फोन लॉन्च हो ही गया है तो आइये अब नजर डालते हैं Realme 3 Pro के टॉप 5 फीचर्स के बारे में। इस मोबाइल फोन को कई मामलों में Redmi Note 7 Pro से बेहतर बनाया गया है। 

Realme 3 Pro कीमत

Realme 3 Pro मोबाइल फोन को अभी हाल ही में भारत में 4GB रैम और 6GB रैम के साथ लॉन्च किया गया था, हालाँकि अब सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को यानी Realme 3 Pro मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में 8GB रैम के साथ लॉन्च भी लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 18,000 के आसपास होने की संभावना है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को के 8GB रैम वैरिएंट को 128GB की स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 13,999 रखी गई है जबकि 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 16,999 रखी गई है। Realme 3 Pro की पहली सेल 29 अप्रैल को दोपहर 12 बजे शुरू होगी और सेल का आयोजन फ्लिपकार्ट, रियलमी.कॉम पर किया जागा और जल्द ही डिवाइस ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध होगा। 

Realme 3 Pro Display और Design

Realme 3 Pro में 6.3 इंच की ड्यूड्रॉप नौच डिस्प्ले दी गई है जो 2340X1080p का FHD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को स्मार्टफोन को नाइट्रो ब्लू, लाइटिंग पर्पल और कार्बन ग्रे ग्रेडिएंट कलर्स में लॉन्च किया गया है। देखने में यह डिवाइस काफी आकर्षक लग रहा है, हालाँकि कई मामलों यह मोबाइल फोन देखने में Redmi Note 7 Pro की तरह ही लगता है। ओवरऑल अगर हम देखें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में वह सभी गुण हैं जो इसे Redmi Note 7 Pro के सामने खड़ा करने लायक बना देते हैं। 

Realme 3 Pro कैमरा 

जहां एक ओर अगर हम कैमरा की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Realme 3 Pro मोबाइल फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जो कि सोनी का IMX519 सेंसर है और इसका अपर्चर f/1.7 है तथा डिवाइस के साथ दूसरा 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो f/2.4 अपर्चर के साथ पेश किया गया है। डिवाइस में मौजूद कैमरा नाईटस्कैप मोड सपोर्ट करता है और साथ ही 960fps स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग के साथ आता है। 

इसके अलावा नए अल्ट्रा HD मोड के ज़रिए 64MP तस्वीरों को क्लिक किया जा सकता है। साथ ही कैमरा में 4K विडियो रिकॉर्डिंग को शामिल किया गया है और साथ ही यूज़र्स को नया विडियो एडिट फीचर भी मिल रहा है। Realme 3 Pro के फ्रंट पर 25 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है। डिवाइस में AI फेशियल अनलॉक भी दिया गया है। इस बारे में लॉन्च से पहले ही कंपनी के CEO माधव सेठ ने भी जानकारी दी थी कि इस मोबाइल फोन के माध्यम से 64MP तक के तस्वीरों को लिया जा सकता है। 

इस मोबाइल फोन में आपको एक बेहतर कैमरा मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि अब आप सोच रहे होंगे कि Redmi Note 7 Pro में तो आपको एक 48MP का कैमरा मिल रहा है, फिर वह Realme 3 Pro से बेहतर क्योंकि नहीं है। यहाँ आपको बता देते हैं कि Realme 3 Pro में आपको सेंसर भले ही छोटे मिल रहे हों लेकिन आपको बता देते हैं कि अपने अलग फीचर्स के कारण यह मोबाइल फोन और अधिक बेहतर बन जाता है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन के कैमरा को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए आपको इसमें सुपर स्लो मोशन भी मिल रहा है, इसका मतलब तो सीधा सा यही है कि आपको इस मोबाइल फोन में ज्यादा बेहतर फीचर्स मिल रहे हैं। 

Realme 3 Pro Fortnite की सपोर्ट के साथ

जहां एक ओर आप Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में Fortnite गेम का आनंद नहीं ले सकते हैं, लेकिन Realme 3 Pro को ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए कंपनी ने इस मोबाइल फोन को Fortnite की सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको यह सपोर्ट मिल रही है, इसका मतलब है कि आपको इस मोबाइल फोन में Fortnite का आनंद ले सकते हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि आप Realme 3 Pro मोबाइल फोन को इस मामले में भी Redmi Note 7 Pro से बेहतर पाने वाले हैं। 

Realme 3 Pro प्रोसेसर 

अगर हम Processor आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको Snapdragon 675 प्रोसेसर मिल रहा है, हालाँकि आज ही लॉन्च हुए Realme 3 Pro मोबाइल फोन में आपको स्नेपड्रैगन 710 चिपसेट मिल रहा है, और GPU एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट X15 मॉडेम के साथ स्मूथ कॉल्स ऑफर करता है और साथ ही 4K HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है।  

यह स्मार्टफोन ColorOS 6.0 पर काम करता है जो एंड्राइड पाई पर आधारित है। रियलमी 3 प्रो डस्ट और स्प्लैश प्रुफ डिवाइस है और कम्पनी ने इस दो वैरिएंट में लॉन्च किया है। डिवाइस में ट्रिपल सिम स्लॉट मिल रहा है।

Realme 3 Pro बैटरी 

गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कम्पनी ने हाइपरबूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है। बैटरी की बात करें तो रियलमी 3 प्रो में 4045mah की बैटरी मिल रही है जो CABC मोड सपोर्ट करती है जिसके ज़रिए बैटरी लाइफ को 10% तक बढ़ाया जा सकता है। कम्पनी ने डिवाइस में VOOC 3.0 फ़्लैश चार्ज सपोर्ट करता है और बॉक्स में 20W चार्जर भी दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo