Paytm ने बढ़िया फीचर्स के साथ iOS यूजर्स के लिए शुरू की UPI Lite सर्विस, देखें क्या है नया

Paytm ने बढ़िया फीचर्स के साथ iOS यूजर्स के लिए शुरू की UPI Lite सर्विस, देखें क्या है नया
HIGHLIGHTS

Paytm ने iOS यूजर्स के लिए भी शुरू किया UPI Lite फीचर

वर्तमान में भारत में UPI Lite के 60 लाख यूजर्स हैं

इसी के साथ Paytm कई नए उपयोगी फीचर्स भी लेकर आया है

Paytm, Gpay, PhonePe जैसे ब्रांड भारत में ग्लोबल फिनटेक हब बनने के साथ-साथ रोजमर्रा में इस्तेमाल की जाने वाली जरूरत बन गए हैं क्योंकि इन्हें हर रोज डिजिटल पेमेंट भेजने और प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसलिए Paytm ने iOS पर UPI Lite सपोर्ट की घोषणा की है। इसी के साथ CEO और फाउन्डर ‘विजय शेखर शर्मा’ ने उन नए फीचर्स को भी मेंशन किया है जो ये Paytm ऐप पर लाने वाले हैं। 

पेटीएम Rupay क्रेडिट कार्ड और UPI सपोर्ट के साथ पेटीएम पेमेंट्स बैंक को जोड़ रहा है और अब इसमें स्प्लिट बिल्स, आसान एक्सेस के लिए पिन कॉन्टैक्ट, एक अलग या दूसरी UPI ID बनाना और मोबाइल नंबर को छिपाने जैसे फीचर्स शामिल होंगे। 

Paytm

UPI Lite वर्जन अब तक केवल एंड्रॉइड के लिए ही उपलब्ध था लेकिन अब यह iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। केवल भारत में इसके लगभग 60 लाख यूजर्स हैं। कहा गया है कि UPI Lite ऐसे समय के लिए काफी उपयोगी है जब दूसरे UPI ऐप्स से ट्रांजैक्शन करने में परेशनी आ रही हो। वर्तमान में Paytm पर UPI Lite को भारत के 13 बैंकों का सपोर्ट मिला हुआ है। 

Paytm ने यह भी जानकारी दी है कि RuPay क्रेडिट कार्ड होल्डर्स रजिस्टर करके UPI के बिना पेमेंट कर सकते हैं। साथ ही अब उन्हें नॉन-क्रेडिट कार्ड यूजर्स की तरह रिवॉर्ड पॉइंट्स भी दिए जाएंगे। 

Paytm UPI Lite for iOS

पेटीएम के नए Split Bill फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों के साथ ग्रुप बना सकेंगे और जब भी आप कहीं बाहर जाते हैं तो जो भी पेमेंट करेगा वह बिल अमाउन्ट डाल सकता है और बाद में वह सब में बंट जाएगा। इसके अलावा अगर कोई ऐसा यूजर है जिसके साथ आप लगातार ट्रांजैक्शन करते हैं तो आप उस कॉन्टैक्ट को पिन कर सकते हैं ताकि आपको बार-बार उसे लिस्ट में सर्च न करना पड़े। 

अब आप Paytm पर अपने पेमेंट्स को टैग भी कर सकते हैं, इस तरह एक ही टैग में की गई पेमेंट्स एक स्पेसिफिक जगह पर स्टोर हो जाएंगी और जब भी भविष्य में आप इन्हें देखना चाहते हैं तो रिकॉर्ड्स पर वापस जा सकते हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo