Paytm पर एक्टिवेट करें UPI LITE और पाएं Rs 100 का कैशबैक, इन 5 आसान स्टेप्स में करें एक्टिवेट

Paytm पर एक्टिवेट करें UPI LITE और पाएं Rs 100 का कैशबैक, इन 5 आसान स्टेप्स में करें एक्टिवेट
HIGHLIGHTS

Paytm अपने यूजर्स को UPI Lite एक्टिवेट करने पर वेलकम कैशबैक ऑफर कर रहा है

कंपनी ने इस साल फरवरी में UPI Lite सर्विस लॉन्च की थी

इस सर्विस की मदद से यूजर्स छोटे-मोटे ट्रांजैक्शन बिना PIN एंटर किए कर सकते हैं

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए UPI Lite फीचर लॉन्च किया था, जिसकी मदद से वे छोटे-मोटे लेनदेन बिना PIN एंटर किए कर सकते हैं। अब यूजर्स को इसके लिए प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी ने घोषणा की है कि Paytm पर UPI Lite एक्टिवेट करने पर कैशबैक दिया जाएगा। 

UPI Lite यूजर्स को Rs 200 तक के इन्सटेन्ट ट्रांजैक्शन तेजी से और आसानी से परफॉर्म करने में सक्षम बनाता है। यूजर्स UPI LITE पर दिन में दो बार Rs 2,000 तक जोड़ सकते हैं, जिससे प्रतिदिन कुल Rs 4,000 तक का उपयोग किया जा सकता है। आइए देखें इस सर्विस को एक्टिवेट करके आप कैसे पैसे कमा सकते हैं। 

Paytm UPI Lite

Paytm पर UPI Lite एक्टिवेट करने पर कितना कैशबैक मिलेगा?

Paytm उन यूजर्स के लिए Rs 100 तक का वेलकम पेबैक ऑफर कर रहा है जो अपने Paytm UPI LITE को पहली बार एक्टिवेट करेंगे। यह यूजर्स को बड़े पैमाने पर इसे अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने की एक कोशिश है। कैशबैक पाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें। 

UPI LITE को कैसे सेट करें?

  • सबसे पहले Paytm होमपेज पर जाएं और टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर “Profile” पर क्लिक करें।
  • अब, “UPI and Payment Settings” पर क्लिक करें और फिर “Other Settings” के अंदर “UPI LITE” पर क्लिक करें। 
  • अब वह बैंक अकाउंट चुनें जो आप “UPI LITE” के लिए उपयोग करना चाहते हैं। 
  • इसके बाद, एक पेज खुलेगा जिस पर आपको UPI Lite एक्टिवेट करने के लिए पैसे ऐड करने के लिए कहा जाएगा, जितना अमाउन्ट आप ऐड करना चाहते हैं उसे एंटर कर दें। 
  • जब आप अपना MPIN टाइप कर लेंगे और उसे कनफर्म कर लेंगे तो आपका UPI LITE अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा। 

Paytm

UPI LITE कैसे काम करता है?

पहले आपको अपने बैंक अकाउंट से उस ऐप वॉलेट में फंड ट्रांसफर करना होगा जिसे आपने UPI Lite का उपयोग करने के लिए डाउनलोड किया था। इसके बाद आप UPI Lite के जरिए पेमेंट्स भेजने के लिए इन पैसों का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo