Oppo F11 Pro VS Oppo R17 Pro: क्या आप जानते हैं ज्यादा बेहतर है कौन

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड May 06 2019
Oppo F11 Pro VS Oppo R17 Pro: क्या आप जानते हैं ज्यादा बेहतर है कौन

पॉप-अप सेल्फी कैमरा से लैस Oppo F11 Pro भारत में लॉन्च हो चुका है और इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 24,990 रखी गई है। यह Oppo का दूसरा फोन है जो मोटराइज्ड फ्रंट कैमरा के साथ आया है, इससे पहले कम्पनी ने अपने Find X स्मार्टफोन को पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया था और इसकी कीमत Rs 59,990 रखी गई थी। F11 Pro को अमेज़न, स्नेपडील, फ्लिपकार्ट, पेटीएम, ओप्पो ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन स्टोर्स पर सेल के लिया कई बार लाया जा चुका है। 

स्मार्टफोन को हीलियो P70 प्रोसेसर और 4,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है जो फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट करती है। कम्पनी ने एक किफायती वैरिएंट भी लॉन्च किया है जो कि ड्यूड्रॉप नौच के साथ आया है और इसे Oppo F11 नाम दिया गया है। इसके अलावा आज से कुछ महीने पहले Oppo R17 Pro मोबाइल फोन को भी लॉन्च किया गया था। आज हम इन दोनों ही मोबाइल फोंस की एक दूसरे के अस्त तुलना करके देखने वाले हैं, और जाने वाले है कि आखिर आपके लिए ज्यादा बेहतर स्मार्टफोन कौन सा है। 

Oppo F11 Pro VS Oppo R17: डिस्प्ले 

फोन में 90.9 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिल रहा है और डिवाइस में 6.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा अगर हम Oppo R17 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ होगी। यह AMOLED स्क्रीन और वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन है।

Oppo F11 Pro VS Oppo R17: प्रोसेसर और ऑपरेटिंग सिस्टम

अगर हम Oppo F11 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको Oppo F11 Pro को मीडियाटेक हीलियो P70 द्वारा संचालित किया गया है जिसे हमने Realme 3 में देखा है। यह मोबाइल फोन एंड्राइड पाई पर कार्य करता है। हालाँकि अगर हम Oppo R17 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे ड्यूल सिम के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा Oppo R17 Pro एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर रन करता है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है।

Oppo F11 Pro VS Oppo R17: रैम और स्टोरेज 

Oppo F11 Pro मोबाइल फोन को 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लाया गया है, हालाँकि इतना ही नहीं आपको बता देते हैं कि यूज़र्स को इस डिवाइस में 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज मिलेगा। 

Oppo F11 Pro VS Oppo R17: कैमरा 

कैमरा सेट-अप की बात करें तो Oppo R17 Pro के बैक पैनल पर तीन रियर कैमरा दिए गए हैं। एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा, जिसका अर्पचर/1.5-2.4 है। दूसरा सेंसर 20 मेगापिक्सल का है जो अर्पचर एफ/2.6 के साथ आता है वहीं तीसरा सेंसर TOF 3D स्टीरियो कैमरा है। फोन में एफ/2.0 अपर्चर का 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही रियर कैमरा सेट-अप ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, ड्यूल पिक्सल पीडीएएफ और अल्ट्रा नाइट मोड के साथ आता है। 

इतना ही नहीं Oppo F11 Pro मोबाइल फोन में आपको Oppo F11 Pro के कैमरा की बात करें तो यह बाय डिफ़ॉल्ट 12MP शॉट्स कैप्चर करता है लेकिन अल्ट्रा-HD मोड को ऑन कर के 48 मेगापिक्सल जैसे शॉट्स लिए जा सकते हैं। Oppo ने इस पॉप-अप कैमरा को 'rising' नाम दिया है जो कि 16MP के Sony sensor के साथ आया है और इसका अपर्चर f/2.0 है और सॉफ्टवेर का उपयोग कर के पोर्ट्रेट फोटो भी क्लिक कर सकते हैं। यह फोन दो कलर्स थंडर ब्लैक और औरोरा ग्रीन कलर में उपलब्ध है।

Oppo F11 Pro VS Oppo R17: बैटरी और अन्य फीचर्स 

Oppo F11 Pro मोबाइल फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 सपोर्ट करता है। Oppo का दावा है कि यह Oppo F9 Pro की तुलना में 20 प्रतिशत तेज़ चार्ज होता है और 30 मिनट में डिवाइस को 49 प्रतिशत और 80 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। हालाँकि इसके अलावा Oppo R17 Pro को 3700 एमएएच बैटरी क्षमता के साथ मार्किट में उतारा गया है जो सुपर VOOC टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। Oppo R17 Pro में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। कनेक्टिविटी फीचर में यूज़र्स को 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और जीपीएस/ ए-जीपीएस और एनएफसी सपोर्ट शामिल हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 157.6x74.6x7.9 मिलीमीटर वज़न 183 ग्राम है।

Oppo की ओर से Oppo ने फोन में हाइपर बूस्ट को भी शामिल किया है जो एप्प लॉन्च टाइम को 20 प्रतिशत इम्प्रूव करता है खासतौर से PUBG मोबाइल या कई अन्य ग्राफिक्स गेम्स के दौरान। यह फोन एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6 पर काम करता है। UI में पहली बार एप्प ड्रावर को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा कम्पनी यूज़र्स को 5GB फ्री ओप्पो क्लाउड स्टोरेज भी दे रही है।

logo
Digit Hindi

ओप्पो R17 Pro

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार