Oppo A3s VS Oppo A5s: आइये जानते हैं आखिर एक दूसरे से कितने बेहतर हैं दोनों फोंस

Oppo A3s VS Oppo A5s: आइये जानते हैं आखिर एक दूसरे से कितने बेहतर हैं दोनों फोंस

हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन ओप्पो A5s को कथित तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया है। वैसे तो इस फ़ोन के लॉन्च होने की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन 91Mobiles ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की है जिसके मुताबिक ओप्पो A5s को भारत में लॉन्च कर दिया गया। रिपोर्ट में इस फ़ोन की कीमत का भी खुलासा किया गया है। कीमत की बात करें तो यह एक बजट फ़ोन के तौर पर पेश किया गया है जिसकी कीमत 9,990 रुपये रखी गयी है। 

इसके अलावा अगर हम Oppo A3s स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इस स्मार्टफोन को कंपनी ने किफायती कीमत में लॉन्च किया है और इसकी खासियत इसकी फुल-स्क्रीन डिस्प्ले, डुअल कैमरा और बढ़ी बैटरी को माना जा रहा है।  Oppo A3s के specifications की बात करें तो डिवाइस में एक 6.2 इंच की HD+ सुपर फुल स्क्रीन डिस्प्ले मौजूद है जिसके टॉप पर नौच भी दिया गया है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर चिपसेट मौजूद है और यह डिवाइस 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। आज हम आपको इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच स्पेक्स की तुलना करके बताने वाले हैं कि आखिर कैसे यह एक ही कंपनी के दोनों मोबाइल फोन एक दूसरे से कितने अलग हैं। हालाँकि आपको बता देते हैं कि हम यहाँ आपको मात्र इन दोनों के स्पेक्स के बीच ही अंतर बताने वाले हैं, परफॉरमेंस के आदि के बारे में यहाँ चर्चा नहीं होने वाली है। 

Oppo A3s VS Oppo A5s: कीमत

Oppo A3s price in India 10,990 रूपये है और सेल के लिए यह डिवाइस फ्लिपकार्ट, अमेज़न इंडिया, पेटीएम और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी ख़रीदा जा सकता है। यह सेल 15 जुलाई से शुरू होगी और डिवाइस रेड और डार्क पर्पल कलर में उपलब्ध होगा। इसके अलावा अगर हम Oppo A5s की कीमत की चर्चा करें यह एक बजट फ़ोन के तौर पर पेश किया गया है जिसकी कीमत 9,990 रुपये रखी गयी है।

Oppo A3s VS Oppo A5s: डिस्प्ले

Oppo A5s 6.2-इंच डिस्प्ले और 720 x 1520 पिक्सल्स रेसोल्यूशन के साथ आ सकता है। साथ ही इसमें में वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा Oppo A3s में मौजूद डिस्प्ले की बात करें तो डिवाइस में एक 6.2 इंच की HD+ सुपर फुल स्क्रीन डिस्प्ले मौजूद है जिसके टॉप पर नौच भी दिया गया है।

Oppo A3s VS Oppo A5s: प्रोसेसर और GPU

Oppo A3s मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर चिपसेट मौजूद है और यह डिवाइस 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा अगर हम Oppo A5s स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें आपको MediaTek Helio P35 SoC के साथ IMG GE8320 GPU का इस्तेमाल किया गया है। डिवाइस को 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। इतना ही नहीं, फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Oppo A3s VS Oppo A5s: रैम और स्टोरेज

Oppo A5s डिवाइस को 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। इतना ही नहीं, फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। हालांकि Oppo A3s मोबाइल फोन में आपको 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Oppo A3s VS Oppo A5s: कैमरा और अन्य फीचर

Oppo A5s  के ऑप्टिक्स की चर्चा करें तो फोन के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला सेंसर 13-मेगापिक्सल का है, जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। वहीँ दूसरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का है, जो f/2.4 अपर्चर के साथ आता है। इसके साथ ही 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, WiFi 802.11 b/g/n, Bluetooth 4.2, GPS/GLONASS और micro USB port का ऑप्शन है। इसके अलावा अगर हम Oppo A3s मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन के बैक पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ आता है। सेल्फी के लिए डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है जो कि AI ब्यूटी टेक्नोलॉजी 2.0 के साथ आता है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको कनेक्टिविटी के तौर पर डुअल-सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE, Wi-Fi और ब्लूटूथ सपोर्ट करता है।

Oppo A3s VS Oppo A5s: बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम

Oppo A3s मोबाइल फोन में आपको एक 4,230mAh की बैटरी दी गई है, इसके अलावा यह मोबाइल फोन में आपको एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित कलर OS 5.1 का सपोर्ट मिल रहा है। डिवाइस में एक म्यूजिक पार्टी नाम का फीचर शामिल किया गया है जिसके ज़रिए A3s यूज़र्स एक साथ म्यूजिक प्ले कर के इसे सिंक कर सकते हैं जिससे कि वोल्यूम को बढ़ाया जा सके। हालाँकि अगर हम Oppo A5s स्मार्टफोन की चर्चा करें तो स्मार्टफोन में Colour OS 8.1 दिया गया है, जो एंड्रॉइड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में 4,230mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी भी है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo