नया नवेला OnePlus Nord CE 4 लेटेस्ट Nothing Phone 2a पर पड़ा भारी, देखें प्राइस और फीचर्स की तुलना

नया नवेला OnePlus Nord CE 4 लेटेस्ट Nothing Phone 2a पर पड़ा भारी, देखें प्राइस और फीचर्स की तुलना
HIGHLIGHTS

Nord CE 4 को एक 6.7 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है।

परफॉर्मेंस के लिए नथिंग फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 7200 प्रो प्रोसेसर से लैस है।

वनप्लस को ColorOS के साथ एक क्लीन सॉफ्टवेयर अनुभव ऑफर करने के लिए जाना जाता है।

सोमवार, 1 अप्रैल को लॉन्च हुए OnePlus Nord CE 4 और हाल ही में लॉन्च हुए Nothing Phone 2a को लेकर काफी अफवाहें फैल रही हैं जिससे मिड-रेंज स्मार्टफोन बाजार में इनकी चर्चा बढ़ रही है। ऐसे में अब जब ये दोनों ही स्मार्टफोंस भारतीय बाजार में आधिकारिक हैं तो स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के आधार पर आज हमने इन दो लेटेस्ट फोंस की आपस में तुलना की है जिससे आपको यह फैसला लेने में मदद मिल सके कि कौन सा फोन आपके लिए बेहतर हो सकता है।

OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone 2a: डिस्प्ले

सबसे पहले बात करें डिस्प्ले की तो Nord CE 4 को एक 6.7 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो 1080×2412 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन, 394 ppi पिक्सल डेंसिटी, 93.40% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। साथ ही इस डिस्प्ले में 20.1:9 आस्पेक्ट रेश्यो और HDR10+ का सपोर्ट भी मिलता है। वहीं दूसरी ओर नथिंग का स्मार्टफोन 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आते हैं जो फुल HD+ रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+ सर्टिफिकेशन और 240Hz टच सैम्पलिंग रेट ऑफर करती हैं। नथिंग फोन 2ए में 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है।

OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone 2a: परफॉर्मेंस

Nord CE 4 में एक ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर लगा हुआ है जिसे 8GB LPDDR4x रैम का साथ दिया गया है। इसमें 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। इस हैंडसेट में गेमिंग के लिए X-एक्सिस लीनियर मोटर शामिल है। परफॉर्मेंस के लिए नथिंग फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 7200 प्रो प्रोसेसर से लैस है जिसे 12GB तक रैम के साथ पेयर किया गया है। स्मार्टफोन में रैम को 8GB तक वर्चुअली भी बढ़ाया भी जा सकता है।

OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone 2a: कैमरा

अब बात करें कैमरा विभाग की तो OnePlus Phone फ़ोटोज़ और वीडियोज़ के लिए एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करता है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन (OIS) के साथ 50MP Sony LYT600 सेंसर और एक 8MP Sony IMX355 अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो चैट्स के लिए फ्रन्ट पर एक 16MP का सेंसर दिया है।

इसी बीच, नथिंग फोन 2ए भी एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करता है जिसमें 50MP OIS मेन सेंसर और 50MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर शामिल है। साथ ही आगे की तरफ सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए वनप्लस से दोगुना, यानि 32MP कैमरा मिलता है।

OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone 2a: यूनिक सेलिंग पॉइंट

वनप्लस को ColorOS के साथ एक क्लीन सॉफ्टवेयर अनुभव ऑफर करने के लिए जाना जाता है, ऐसे में Nord CE 4 लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 पर आधारित ColorOS 14 के साथ आता है। जबकि Nothing Phone 2a हैंडसेट Nothing OS 2.5.4 के साथ आता है लेकिन यह भी एंड्रॉइड 14 पर आधारित है। यह फोन एक कस्टमाइज्ड LED ग्लिफ इंटरफेस के साथ आता है जो उन लोगों के लिए एक हेड-टर्नर है जो एक यूनिक एस्थेटिक तलाश रहे हैं। कम्पनी ने इसे 3 साल के मेजर एंड्रॉइड अपडेट्स और 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट्स देने का वादा किया है।

OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone 2a: बैटरी

लेटेस्ट डिवाइस एक 5500mAh बैटरी पर चलता है जो 100W सुपरवूक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि एक दिन की बैटरी लाइफ के लिए इसे केवल 15 मिनट चार्ज करने की जरूरत है, जबकि कहा गया है कि यह 1-100% केवल 29 मिनट में हो जाएगी। इसकी तुलना में लेटेस्ट नथिंग स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी के साथ आता है जिसमें केवल 45W फास्ट चार्जिंग स्पीड मिलती है।

OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone 2a: कीमत

नए नवेले वनप्लस फोन की कीमत भारत में 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएन्ट के लिए 24,999 रुपए से शुरू होती है। वहीं 8GB रैम + 256GB स्टोरेज के साथ टॉप-एंड वेरिएन्ट 26,999 रुपए की कीमत में आता है। इस हैंडसेट को Dark Chrome और Celadon Marble कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है।

यह फोन वनप्लस ऑनलाइन स्टोर, अमेज़न इंडिया और अन्य रिटेल स्टोर्स के जरिए 4 अप्रैल, दोपहर 12 बजे से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च ऑफर में ग्राहक बिना अतिरिक्त खर्च के 2199 रुपए वाले OnePlus Nord Buds 2r को मुफ़्त में घर ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं, यहाँ पहली सेल में आपको 2500 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस भी दिया जाएगा।

दूसरी ओर नथिंग स्मार्टफोन की कीमत बेस वेरिएन्ट के लिए 23,999 रुपए रखी गई है जो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑफर करता है। वहीं इसका हाई-एंड वेरिएन्ट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ 27,999 रुपए में आता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo