Nokia 3.4 या Moto E7 Power; कम दाम में कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए है बेहतर, जानें सबकुछ

Nokia 3.4 या Moto E7 Power; कम दाम में कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए है बेहतर, जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

अगर आप हाल फिलहाल में एक सस्ता स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई चॉइस हैं

लेकिन हम आपसे कहेंगे कि अगर आप अफोर्डेबल प्राइस में बढ़िया स्मार्टफोंस खोज रहे हैं तो आपको बता देते है कि Nokia 3.4 और Moto E7 Power बाजार में मौजूद हैं

आज हम आपको Moto E7 Power और Nokia 3.4 के बीच तुलना करके बताने वाले है कि आखिर दोनों में कम दाम में आपके लिए कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर है

अगर आप नए या लेटेस्ट स्मार्टफोंस में अपने लिए कोई नया डिवाइस लेना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं यूँ तो बाजार में आपको कई चॉइस मिलने वाली हैं लेकिन अगर आप हमारी मानें तो हम आपको आज दो नए मोबाइल फोंस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें से एक Motorola की और से लॉन्च किया गया है, वहीँ दूसरा नोकिया यानी HMD Global के ओर से बाजार में आया नोकिया 3.4 स्मार्टफोन है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के नाम और काम वैसे तो अलग हैं लेकिन यह कहीं न कहीं एक दूसरे को बाजार में कड़ी टक्कर देने के लिए आमने सामने खड़े हैं। इन दोनों ही फोंस की कीमत भी लगभग एक जैसी ही है, लेकिन स्पेक्स आदि के मामले में यह दोनों एक दूसरे से अलग है। यहाँ हम नोकिया 3.4 और मोटो ई7 पॉवर स्मार्टफोंस के बीच तुलना करके आपको बताने वाले है कि आखिर कम कीमत में आपके लिए कौन सा अफोर्डेबल डिवाइस ज्यादा बेहतर रहने वाला है। आइये जानते हैं…!

Moto E7 Power प्राइस इन इंडिया 

Moto E7 Power के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट को Rs 7,499 में लॉन्च किया गया है जबकि 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 8,299 में आई है। फोन Coral Red और Tahiti Blue रंगों में आया है। फोन को 26 फरवरी दोपहर 12 बजे से Flipkart पर सेल किया जाएगा।

Nokia 3.4 प्राइस इन इंडिया 

Nokia 3.4 मोबाइल फोन को इंडिया के बाजार में Rs 11,999 में लॉन्च किया गया है, नोकिया के इस फोन को आप तीन अलग अलग रंगों में खरीद सकते हैं। आपको बता देते है कि आप इस मोबाइल फोन यानी Nokia 3.4 को Fjord, Dust और Charcoal रंगों में खरीद सकते हैं।

Moto E7 Power स्पेसिफिकेशन एंड फीचर्स 

Moto E7 Power एंडरोइड 10 के साथ बाज़ार में आया है और अगर इसके स्पेक्स की बात करें तो यह 6.5 इंच की HD+ Max Vision डिस्प्ले से लैस है जिसका रेज़ोल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन को ओक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G25 SoC से लैस है जिसे 4GB LPDDR4X रैम के साथ पेयर किया गया है।

फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा मिल रहा है। फोन के फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। मोटोरोला न्यू कैमरा में कुछ अन्य फीचर्स जैसे पोर्रेट मोड, पनोरमा, फेस ब्युटी, मैक्रो विजन, मैनुअल मोड और HDR आदि को रखा गया है। फोन को गूगल लेंस का इंटिग्रेशन भी दिया गया है।

Moto E7 Power में दो स्टोरेज विकल्प 32GB और 64GB मिल रहे हैं और इसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कनैक्तिविटी के लिए 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लुटूथ 5.0, GPS/ A-GPS, FM रेडियो, USB टाइप-C, और 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है। Moto E7 Power स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Nokia 3.4 स्पेसिफिकेशन एंड फीचर्स

नोकिया 3.4 मोबाइल फोन में आपको एक 6.3-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, यह एक पंच-होल कटआउट से भी लैस है। जिसे सेल्फी कैमरा के लिए यहाँ रखा गया है। फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 460 प्रोसेसर मिल रहा है, यह एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। इसके अलावा इसमें आपको एड्रेनो 610 GPU भी मिल रहा है। फोन में आपको 4GB की रैम और 64GB की स्टोरेज ऑप्शन मिल रही है। इसके अलावा अगर आप स्टोरेज को बढ़ाना चाहते है तो आपको इसे बढ़ाने का भी अवसर कंपनी की ओर से दिया जा रहा है, स्टोरेज को आप 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन को अभी के लिए एंड्राइड 10 का सपोर्ट दिया गया है, हालाँकि जल्द ही इसे एंड्राइड 11 पर अपग्रेड किया जाने वाला है। 

Nokia 3.4 में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, फोन में आपको एक 13MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फोन में सेल्फी के लिए आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। Nokia 3.4 में आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जिसे आपको 10W की नार्मल चार्जिंग सपोर्ट स्पीड के साथ मिल रहा है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo