क्या देशी Lava Agni 2 5G अपनी धमाका कीमत के बल पर चीनी कंपनियों को देगा मात? जानें एक एक बिन्दु

क्या देशी Lava Agni 2 5G अपनी धमाका कीमत के बल पर चीनी कंपनियों को देगा मात? जानें एक एक बिन्दु
HIGHLIGHTS

Lava Agni 2 को Amazon India पर बेहद ही आकर्षक दाम में सेल किया जा रहा है।

इस फोन की MRP पर आपको धमाका डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिसके बाद आप फोन को बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Lava Agni 2 स्मार्टफोन iQOO Z7 और OnePlus Nord CE 3 Lite को कड़ी टक्कर दे रहा है।

अभी पिछले सप्ताह जब Lava Agni 2 स्मार्टफोन को भारत के बाजार में लॉन्च किया गया, उस समय इसने अपने कुछ आकर्षक कर देने वाले फीचर्स के दम पर बाजार में मानों एक हलचल सी मचा दी थी। इसके अलावा इसकी कीमत ने भी लोगों के मन को इसकी ओर बड़े पैमाने पर मोड़ा। अगर आप Lava Agni 2 को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे इस समय 19999 रुपये की कीमत में अपने घर ले सकते हैं। 

Lava Agni 2 एक Made in India स्मार्टफोन है, जो जिस कीमत में आ रहा है, उसे देखते हुए इस फोन के बारे में हम नीचे चर्चा करने वाले हैं कि क्या आखिर इस कीमत में यह फोन चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को मात दे सकता है। हालांकि अगर यह मात न भी दे पाया फिर भी आप फोन के बारे में कुछ ऐसा जान जाएंगे जो आपको इस फोन को खरीदने के लिए प्रेरित कर सकता है।  

Lava Agni 2 की कीमत और ऑफर

Lava Agni 2 को असल में तो 21999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था, हालांकि इस फोन को लॉन्च ऑफर के तहत आप 2000 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। हालांकि यह ऑफर आपको कुछ डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर मिल रहा है। इसका मतलब है कि फोन की कीमत इसके बाद घटकर 19999 रुपये ही रह जाती है। इस फोन को Amazon India से खरीदा जा सकता है। इस फोन की सेल शुरू हो चुकी है, आप इसे खरीदना चाहते हैं तो यह आपको ऑनलाइन मिल जाने वाला है। आइए अब एक नजर डाल लेते हैं इस फोन के स्पेक्स और फीचर्स पर…!

Lava Agni 2 के 5 सबसे धमाका फीचर जो आपको इसे खरीदने पर मजबूर कर देने वाले हैं!

हम आपको लावा अग्नि 2 स्मार्टफोन के कुछ ऐसे स्पेक्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनके बारे में जानकारी आप इस फोन को खरीदने के लिए दौड़ पड़ने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर ये फीचर कौन कौन से हैं। 

Lava Agni 2

Lava Agni 2 की स्क्रीन 

इस फोन में आपको एक 6.78-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, यह एक कर्व्ड पैनल है, जो इस फोन को होल्ड करने में एक स्मूद डिवाइस बना देता है। इसके अलावा इसमें आपको 120Hz रिफ्रेश रेट भी मिलता है। जिसके कारण फोन की स्क्रीन बेहतरीन और जरूरत से ज्यादा ही स्मूद हो जाती है। 

Lava Agni 2 की परफॉरमेंस 

इस फोन में आपको MediaTel Dimensity 7050 प्रोसेसर मिल रहा है, जो 5G क्षमता से लैस है। इस कीमत में यह एक दमदार प्रोसेसर कहा जा सकता है। इसके अलावा आपको इसमें एक थर्ड जेन 2900mm2 Vapour Chamber cooling technology मिलती है। इसके अलावा फोन में आपको एक 4700mAh की बैटरी मिलती है, जो 66W की फास्ट चार्जिंग से लैस है। 

Lava Agni 2 में मौजूद सॉफ्टवेयर कैसा है? 

इस फोन को एंड्रॉयड 13 पर लॉन्च किया गया है, इसका एक्सपीरियंस अपने आप में बेहतर है, इसमें आपको ज्यादा ब्लोटवेयर भी नहीं मिलते हैं। फोन में आपको एंड्रॉयड 15 तक का सपोर्ट मिलने वाला है, इसके अलावा इस फोन में आपको 3 साल तक के लिए सिक्युरिटी अपडेट भी मिलने वाले हैं। 

Lava Agni 2 का कैमरा कैसा है? 

Lava के इस फोन में आपको एक 50MP का प्राइमेरी कैमरा मिलने वाला है, इतना ही नहीं, इस फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा भी मिल रहा है। साथ ही फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। फोन में एक 2MP का डेप्थ सेन्सर भी है। फोन में एक 16MP का फ्रन्ट कैमरा भी मौजूद है। 

Lava Agni 2 कस्टमर सपोर्ट 

अब जो सबसे बड़ा बिन्दु आपको इसके साथ मिल रहा है, वह यह है कि आपको घर बैठे इस फोन के साथ फ्री रिपलेसमेंट एट होम की सुविधा इसकी वारंटी पीरीअड के साथ मिल रही है। हालांकि एक बाद याद रखने वाली यह है कि यह आपको फोन के हार्डवेयर के साथ मिल रही है। Lava ने अपने इस कस्टमर सपोर्ट को एक अलग ही नाम दिया है, जिसे आप Agni Mitra के तौर पर देख सकते हैं। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo