iQOO Z9x 5G की 16 मई को है Launching! देखें iQOO Z9 के मुकाबले कितना अलग होगा

iQOO Z9x 5G की 16 मई को है Launching! देखें iQOO Z9 के मुकाबले कितना अलग होगा
HIGHLIGHTS

iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन को 16 मई को लॉन्च किया जाने वाला है।

इस फोन को लेकर सामने आया है कि इसमें स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर होने वाला है।

iQOO Z9x स्मार्टफोन में एक 6.72-इंच की डिस्प्ले भी होने वाली है। आइए देखें यह iQOO Z9 के मुकाबले कितना अलग होगा।

iQOO भारत में अपने iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुका है। इस फोन को कल यानि इंडिया के बाजार में 16 मई को लॉन्च किया जाने वाला है। अगर आप यहाँ सोच रहे है कि आखिर iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन में आपको क्या मिलने वाला है, तो इसके बारे में आपको बताएंगे ही इसके अलावा हम आपको यह भी बताने वाले है कि आखिर इसके मुकाबले iQOO Z9 में आपको क्या क्या मिलता है। आइए जानते हैं।

हालांकि, इसके पहले कि हम आपको iQOO Z9 के बारे में भी जानकारी देना शुरू करें, आइए इसके पहले iQOO Z9x 5G में आपको क्या मिलने वाला है, इस बारे में जानकारी ले लेते हैं।

iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन के स्पेक्स

ऐसा माना जा रहा है कि अपकमिंग iQOO Z9x 5G संरतफोन में क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर मिलने वाला है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि भी हो चुकी है। इसके अलावा आपको बता देते है कि iQOO Z9x 5G को लेकर यह भी सामने आ रहा है कि इस फोन में आपको एक 6.72-इंच की 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस वाली डिस्प्ले मिल रही है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस सेगमेंट में यह फोन सबसे ब्राइट डिस्प्ले पर लॉन्च होने वाला है।

फोटोग्राफी के लिए, iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन में आपको एक 50MP का मेन कैमरा मिलता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस फोन में आपको एक 8MP का फ्रन्ट कैमरा भी मिल रहा है। इस फोन को दो कलर ऑप्शन में लाया जाने वाला है, इसकी भी पुष्टि हो चुकी है। iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन को Storm Grey और Tornado Green कलर में पेश किया जा सकता है।


इसके अलावा iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन में एक 44W की फास्ट चार्जिंग वाली एक 6000mAh की बैटरी मिल रही है। हालांकि कंपनी का तो इस फोन कि लेकर ऐसा भी कहा है कि यह 6000mAh की बैटरी के साथ आने वाला इंडिया का सबसे स्लिम फोन होने वाला है।

iQOO Z9x 5G के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें IP64 रेटिंग मिलने वाली है, फोन में एक 3.5mm का हेड्फोन जैक भी होने वाला है। इसके अलावा फोन मे डुअल स्पीकर और एंड्रॉयड 14 के अलावा अन्य बहुत से फीचर मिलने वाले हैं। कंपनी का कहना है कि फोन के साथ 2 साल का सॉफ्टवेयर अपडेट और 3 साल का सिक्युरिटी अपडेट मिलने वाला है।

iQOO Z9x 5G का इंडिया प्राइस?

आगामी iQOO Z9x 5G स्मार्टफोन को इंडिया में ऐसा माना जा रहा है कि 15000 रुपये की कीमत के आसपास की कीमत में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अगर आप नहीं जानते हैं तो आपको बता देते है कि फोन को पहले ही चीन में पेश किया जा चुका है। आइए अब iQOO Z9 में क्या मिल रहा है, उसपर एक नजर डाल लेते हैं।

iQOO Z9 5G में क्या मिलता है?

iQOO Z9 स्मार्टफोन में एक 6.67-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलती है। यह भी 120Hz रिफ्रेश रेट पर चलती है। इतना ही नहीं इस फोन में 1800 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है। इस डिस्प्ले को कंपनी ने DT-Star 2 Plus ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया है। iQOO Z9 5G स्मार्टफोन में Dimensity 7200 5G प्रोसेसर मिलता है, यह प्रोसेसर 4nm Process पर निर्मित फोन है। इसके अलावा इसमें 8GB तक की रैम भी मिलती है।

iQOO Z9 स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें भी एक Sony IMX882 सेन्सर मिलता है। फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप है, इसमें एक कैमरा 50MP का प्राइमेरी कैमरा है, यह कैमरा OIS के साथ आता है। फोन में एक 2MP का बोकह लेंस भी है। इसके अलावा इस फोन में भी एक 16MP का सेल्फ़ी कैमरा है। फोन में भी एक 5000mAh की बैटरी है, जो 44W की फास्ट चार्जिंग से लैस है।

iQOO Z9 5G का लॉन्च प्राइस

iQOO Z9 5G स्मार्टफोन की बात करें तो इस फोन के 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल को आप 19,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। इसके अलावा फोन का 8GB रैम और 256GB स्टॉरिज मॉडल 21,999 रुपये की कीमत में मिलने वाला है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

 
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo