iPhone XR VS iPhone XS: किस डिवाइस से ज्यादा प्रभावित हैं आप?

iPhone XR VS iPhone XS: किस डिवाइस से ज्यादा प्रभावित हैं आप?

Apple ने अपने लेटेस्ट iPhone लॉन्च कर दिए हैं। इन एप्पल मोबाइल को कैलिफ़ोर्निया में स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर Cupertino में लॉन्च किया था। इस नई रेंज में एप्पल के लेटेस्ट iPhone XS, एक बड़ा iPhone XS Max और एक बेसिक एप्पल आईफोन यानी Apple iPhone XR है। इन तीनों ही लेटेस्ट एप्पल मोबाइल को iPhone X की ही पीढ़ी के नए डिवाइसों के तौर पर लॉन्च किया गया है। iPhone X को पिछले साल नवम्बर में लॉन्च किया गया था। जहां अगर स्क्रीन साइज़ की बात करें तो एप्पल मोबाइल iPhone XS और iPhone XS Max में बड़ा अंतर देखा जा सकता है। आइये एक नजर डालते हैं इन तीनों ही फोंस के स्पेसिफिकेशन्स पर।

इस स्पेसिफिकेशन की तुलना में आपने जैसा कि देखा है कि iPhone XS Max और iPhone XR की बैटरी लाइफ में ज्यादा अंतर नहीं है। हालाँकि iPhone XS की बैटरी लाइफ 20 घंटे से ज्यादा की नहीं है। लेकिन अभी इन सभी एप्पल मोबाइल की बैटरी टेस्टिंग बाकी है। इसके बारे में सही प्रकार से बैटरी की टेस्टिंग के बाद ही पता चलने वाला है। 

कीमत की तुलना

जैसा कि आज जानते हैं कि एप्पल मोबाइल के तीनों लेटेस्ट मोबाइल फोंस को लॉन्च कर दिया गया है, इनकी भारत में कीमत भी सामने आ चुकी है। आइये अब एक नजर डालते हैं कि आखिर इन एप्पल मोबाइल फोंस की भारत में क्या कीमत होने वाली है। 

हालाँकि अगर बात एप्पल मोबाइल के इन तीनों ही एप्पल iPhone की उपलब्धता की आती है तो आपको बता देते हैं कि iPhone XS और iPhone XS Max में से max मॉडल बड़ा है। इसे आप 28 सितम्बर से खरीद सकते हैं, हालाँकि इसके लिए प्री-ऑर्डर की प्रक्रिया 14 सितम्बर से ही शुरू हो जाने वाली है। इसके अलावा आपको बता दें कि एप्पल iPhone XR को 19 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है, इसके अलावा इसे 26 अक्टूबर से ख़रीदा जा सकता है। 

Apple iPhone XS, XS Max और iPhone XR के स्पेसिफिकेशन

जैसा कि आप अब जान ही गए हैं कि इन तीनों ही एप्पल मोबाइल फोंस में आपको एप्पल का नया A12 Bionic प्रोसेसर एक नए न्यूरल इंजन के साथ दिया गया है। इसके अलावा इन फोंस में एक एप्पल-डिजाईन्ड क्वाड-कोर GPU दिया गया है। तीनों ही एप्पल मोबाइल के फ्रंट पर एक 7-मेगापिक्सल का ट्रू-डेप्थ कैमरा दिया गया है, जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। 

जैसा कि आपने देखा है कि iPhone X में भी फोन को अनलॉक करने के लिए एक Face ID फीचर दिया गया था, एप्पल के नए iPhone भी इसी फीचर के साथ लॉन्च किये गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि टच ID के मुकाबले यह फीचर कई कदम आगे है। हालाँकि अब देखना होगा या समय ही बताएगा कि एंड्राइड जगत में बढ़ रहे कम्पटीशन में आखिर यह तीन नए एप्पल मोबाइल अपने आप को कैसे बाजार में बनाए रखते हैं।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo