HMD 105 और HMD 110 फोन्स भारत में लॉन्च, एक चार्ज में चलेंगे 18 दिन, बिना इंटरनेट चलेगा UPI, देखें प्राइस

HMD 105 और HMD 110 फोन्स भारत में लॉन्च, एक चार्ज में चलेंगे 18 दिन, बिना इंटरनेट चलेगा UPI, देखें प्राइस
HIGHLIGHTS

HMD Nokia ने भारत में अपने नए फीचर फोन्स को कुछ अड्वान्स फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है।

ये डिवाइसेज HMD 105 और HMD 110 फोन्स हैं जो बेहद किफायती कीमत पर यूजर्स को लेटेस्ट फीचर्स ऑफर हैं।

इनके लेटेस्ट फीचर्स में आसान UPI लेनदेन, वॉइस असिस्टेंट और अन्य शामिल हैं।

Human Mobile Devices (HMD) Nokia ने भारत में अपने नए फीचर फोन्स को कुछ अड्वान्स फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। ये डिवाइसेज HMD 105 और HMD 110 फोन्स हैं जो बेहद किफायती कीमत पर यूजर्स को इनोवेशन और लेटेस्ट फीचर्स की आसान पहुँच प्रदान करने का वादा करते हैं। इनके लेटेस्ट फीचर्स में आसान UPI लेनदेन, वॉइस असिस्टेंट और अन्य शामिल हैं। आइए देखते हैं HMD के दोनों नए फीचर फोन्स यूजर्स के लिए और क्या-क्या लेकर आए हैं।

Ravi Kunwar, VP-India & APAC, HMD Global ने लॉन्च पर कमेन्ट करते हुए कहा, “HMD 105 और HMD 110 भारत में स्टाइलिश नए डिजाइन और UPI क्षमताओं के साथ आने वाले हमारे पहले फीचर फोन्स हैं। ये डिवाइसेज सुलभ तकनीक प्रदान करने की हमारी कमिटमेंट को दर्शाते हैं। फीचर-पैक्ड HMD 105 और HMD 110 का लक्ष्य डिजिटल बंटवारे को पूरा करना और हमारी फीचर फोन श्रेणी में सबसे लिए फाइनेंशियल एक्सेस को बढ़ाना है।”

HMD 105, HMD 110 Top Features

प्रीमियम डिजाइन

दोनों फोन्स मजबूत कोनों, स्पष्ट कर्व्स और टेक्सचर वाली सतह के साथ मॉडर्न डिजाइन एस्थेटिक्स के साथ आते हैं। इन्हें हाथ में आरामदायक तरीके से पकड़ने और सुविधाजनक तरीके से पोर्टेबल बनाने के लिए सावधानीपूर्वक बनाया गया है। चलने के समय ये आसानी से आपकी जेब में फिट हो जाते हैं।

इन बिल्ट UPI ऐप

HMD का दावा है कि इन फोन्स में बिल्ट-इन UPI ऐप्लिकेशन की सुविधा शामिल की गई है जिसके साथ ये यूजर्स को आसान डिजिटल भुगतान करने में सक्षम बनाते हैं। इसमें UPI पेमेंट्स का एक अनोखा फीचर यह है कि यूजर्स को खरीदारी के दौरान इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी।

लेटेस्ट फीचर्स से हैं भरपूर

ये डिवाइसेज पूरी तरह लेटेस्ट फीचर्स से भरपूर आते हैं। इन फीचर्स में फोन टॉकर, ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग, MP3 प्लेयर, वायर्ड और वायरलेस FM रेडियो, HMD 105 के लिए पॉवरफुल LED फ्लैश, HMD 110 के लिए प्रीमियम कैमरा डिजाइन और ढेरों नए फीचर्स शामिल हैं जिन्हें यूजर्स का मनोरंजन और क्रिएटिविटी बनाए रखने के लिए तैयार किया गया है।

HMD 105, HMD 110 features

लंबे समय तक चलती है बैटरी

ये फोन्स 1000mAh की बैटरी के साथ आते हैं, जो 18 दिनों तक का बढ़ा हुआ स्टैंडबाय टाइम सुनिश्चित करती है और आपको शुरू से आखिर तक बिना बाधा वाली बातचीत का आनंद लेने की अनुमति देती है। इनके इनर फ्रेम, आउटर कवर्स को टिकाऊ बनाते हैं।

मल्टिपल लैंगुएज सपोर्ट

दोनों मॉडल्स इनपुट्स के लिए 9 स्थानीय भाषाओं तक को सपोर्ट करते हैं और रेंडरिंग के लिए 23 भाषाओं को सपोर्ट करते हैं।

कीमत और उपलब्धता

HMD 105 भारत में आज से तीन कलर ऑप्शंस – ब्लैक, पर्पल और ब्लू में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 999 रुपए रखी गई है। वहीं दूसरी ओर HMD 110 मॉडल दो कलर ऑप्शंस – ब्लैक और ग्रीन में उपलब्ध होगा और इसे 1199 रुपए में पेश किया गया है। ये फोन्स सभी रिटेल स्टोर्स, ई-कॉमर्स साइट्स और HMD.com पर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

Nokia 3210 4G भी हुआ लॉन्च

संबंधित खबर में HMD Global आईकॉनिक Nokia 3210 को भी मॉडर्न फीचर्स जैसे यूट्यूब, UPI और अन्य के साथ वापस ले आया है। नया Nokia 3210 4G हैंडसेट एक 2.4-इंच स्क्रीन से लैस है और यह Unisoc T107 प्रोसेसर पर चलता है। ऑप्टिक्स के लिए इसे एक 2MP रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यह एक 1450mAh बैटरी से लैस है जो USB-C पोर्ट के जरिए चार्ज होती है। इस फोन को 3,999 रुपए की कीमत में पेश किया गया है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo