Best Smartphones Under Rs 30000: 30 हजार के अंदर ये फोंस देते हैं बेस्ट परफॉरमेंस, कैमरा के मामले में एक से बढ़कर एक

Best Smartphones Under Rs 30000: 30 हजार के अंदर ये फोंस देते हैं बेस्ट परफॉरमेंस, कैमरा के मामले में एक से बढ़कर एक
HIGHLIGHTS

Motorola Edge 40 एक खूबसूरत डिजाइन के साथ आता है

Poco F5 5G को डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस के लिए बेसिक IP53 रेटिंग दी गई है

Pixel 6a अब काफी सस्ता मिल रहा है जो इसे एक आकर्षक 5जी फोन बनाता है

भारत में सब-Rs. 30,000 का स्मार्टफोन सेगमेंट क्वालिटी हार्डवेयर से भरा हुआ है। अगर आप अपने बजट स्मार्टफोन से अपग्रेड  करना चाहते हैं और बजट को थोड़ा बढ़ाकर बेहतर स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो बाजार में मिड-रेंज से लेकर प्रीमियम फोंस तक कई ऑप्शंस उपलब्ध हैं। ज्यादातर मिड-रेंज डिवाइसेज कैमरा परफॉरमेंस के अलावा बढ़िया बैटरी लाइफ और सॉफ्टवेयर सपोर्ट ऑफर करते हैं। 

आइए देखते हैं भारत में उपलब्ध Rs. 30,000 के अंदर आने वाले टॉप ब्रांड्स के बेस्ट स्मार्टफोंस की लिस्ट ताकि आपको यह फैसला लेने में आसानी हो कि आपके लिए कौन सा फोन बेस्ट होगा। 

यह भी पढ़ें: Infinix Note 30: Infinix का यह फोन Artificial Intelligence के साथ बनेगा सबसे यूनिक, यह नया एडिशन यूजर्स को बना देगा दीवाना

Motorola Edge 40

Motorola Edge 40

Motorola Edge 40 एक खूबसूरत डिजाइन के साथ आता है जो स्लीक और कर्वी है और फॉक्स-लेदर बैक पैनल के साथ प्रीमियम लुक देता है। Edge 40 में 144Hz pOLED डिस्प्ले मिल रही है। कंपनी ने इस डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है। यह मीडियाटेक डायमेंसिटी 8020 चिपसेट के साथ बेहतरीन परफॉरमेंस ऑफर करता है। 

Poco F5 5G

Poco F5 5G इस सेगमेंट में एक तगड़ा प्रतिस्पर्धी है। डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस के लिए बेसिक IP53 रेटिंग दी गई है। स्मार्टफोन पॉवरफुल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 SoC से लैस है। इसमें 5,000mAh बैटरी के साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रहा है। भारी इस्तेमाल के बाद भी इसकी बैटरी एक दिन से अधिक चलती है। कैमरा परफॉरमेंस भी दिन की रोशनी और कम रोशनी दोनों में बढ़िया है। 

Samsung Galaxy A34 5G

अगला फोन है Galaxy A34 5G जिसमें Samsung ने वॉटर-ड्रॉप-स्टाइल नॉच शामिल किया है। इसके अलावा फोन में 120Hz AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। स्मार्टफोन डायमेंसिटी 1080 प्रोसेसर पर चलता है। चार्जिंग थोड़ी धीमी है और बॉक्स के अंदर चार्जर नहीं मिल रहा है। इसके अलावा डिवाइस वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंस के लिए IP67 रेटेड है। 

यह भी पढ़ें: हाईसेंस इंडिया के सुपर ब्रांड डेज के साथ अनुभव करें वाउ फैक्टर, लगी पड़ी है ऑफर्स की बौछार

Galaxy A34 5G'

Google Pixel 6a

Pixel 6a अब काफी सस्ता मिल रहा है जो इसे एक आकर्षक 5जी फोन बनाता है। इसमें OLED स्क्रीन के साथ HDR और 60Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है। इसका एक मुख्य हाईलाइट स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर है। इसमें ब्लोटवेयर की परेशानी बिल्कुल भी नहीं है। फोन की कैमरा क्वालिटी बेहद शानदार है जो बेस्ट फोटोज क्लिक करता है। यह IP67 रेटेड है। 

Nothing Phone 1

अब बात करें Nothing के फोन की तो Phone 1 वायरलेस चार्जिंग और IP53 रेटिंग के साथ आता है। इसके अलावा कुछ और फीचर्स भी हैं जो इस सेगमेंट में बेस्ट साबित हो सकते हैं। इस स्मार्टफोन का डिजाइन LED लाइट्स के साथ काफी यूनिक है। डिवाइस Snapdragon 778G+ SoC से लैस है। इसका कैमरा दिन की रोशनी में बढ़िया है लेकिन कम रोशनी के लिए उतना आकर्षक नहीं है। 

यह भी पढ़ें: PAN-Aadhaar Linking Deadline: 30 जून से पहले PAN कार्ड को आधार से नहीं किया लिंक, तो आ खड़ी होंगी ये मुश्किलें, देखें पूरा लिंकिंग प्रोसेस

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo