Google Pixel 3A XL VS Pixel 3 कैमरा कैम्परो: आइये अब जानते हैं कौन सा फोन ज्यादा बेहतर?

Google Pixel 3A XL VS Pixel 3 कैमरा कैम्परो: आइये अब जानते हैं कौन सा फोन ज्यादा बेहतर?

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL मोबाइल फोंस को अधिकारिक तौर पर कुछ अलग अलग फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया हैं, इनमें स्क्रीन साइज़, और बैटरी आते हैं। हालाँकि इसके अलावा इन दोनों ही फोंस में सब ही कुछ एक जैसा ही है। हालाँकि इन दोनों ही फोंस की एक खास बात यह है कि इन दोनों में ही आपको एक जैसा कैमरा मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि दोनों ही फोंस में आपको एक 12.2MP का ड्यूल पिक्सल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा अगर हम बात करें तो फ्रंट कैमरा की तो इन दोनों ही फोंस में आपको एक 8MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। ऐसा ही कैमरा आपको Pixel 3 मोबाइल फोन में भी देखने को मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Pixel 3 मोबाइल फोन को 2018 का बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन कहा गया था। इस मोबाइल फोन से टक्कर केवल Huawei Mate 20 Pro ही ले सका है। ऐसा हमारे टेस्ट्स में सामने आया है। इसके अलावा हमने कुछ अन्य स्मार्टफोंस के साथ जैसे Honor view 20 के साथ इसके अलावा Galaxy S10e, OnePlus 6T और अन्य के साथ भी Google Pixel 3a XL से तुलना की है, यह तुलना काफी कारगर साबित हुई है, हालाँकि आज हम Google Pixel 3a XL और Google Pixel 3 के कैमरा के बीच तुलना करके देखने वाले हैं। 

आप में से जो लोग शोर्ट स्टोरी की तलाश में हैं, उनके लिए Pixel 3a XL और Pixel 3 कैमरा लगभग बराबर हैं। यह केवल पिक्सेल पीपर है जो दोनों के बीच बारीक विवरण और अंतर को नोटिस करेगा। कहा जा रहा है कि, इनडोर फोटोग्राफी के कुछ उदाहरण हैं, जहां Pixel 3a XL ने बेहतर कंट्रास्ट दिखाया, जिससे तस्वीरें और शानदार दिखती हैं। हालांकि, एक ही छवियों में, पिक्सेल 3 के साथ क्लिक की गई छवियों पर बेहतर विवरण बनाए रखा गया था।   

Night Sight

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

ऊपर के नमूनों में, आप देख सकते हैं कि Pixel 3a XL और Pixel 3, दोनों दृष्टि क्षमता का उपयोग करके कम रोशनी की स्थिति में इमारत पर क्लिक करने का एक बड़ा काम करते हैं। हमारे 27-इंच 5K iMac पर देखे गए, "स्क्रीन फिट" आकार में देखे जाने पर चित्र लगभग समान थे। हालाँकि, छवि को "वास्तविक आकार" में उड़ा दें और आप देखेंगे कि पिक्सेल 3 अधिक विवरण को बनाए रखने का प्रबंधन करता है। बगीचे में हरियाली और कुछ बालकनियों में ग्रिल पर विवरण यह साबित करते हैं कि Pixel 3 का Pixel 3a पर थोड़ा लाभ है। अंधेरे आकाश में, पिक्सेल 3 ए भी पिक्सेल 3 की तुलना में थोड़ा अधिक शोर प्रदर्शित करता है।

Indoor Daylight

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

इस वॉल हैंगिंग में म्यूट रंग हैं और यह विवरण को कैप्चर करने के लिए स्मार्टफोन के कैमरे की क्षमता का एक शानदार उदाहरण है। इसके लिए, हमने एचडीआर + को बंद रखने वाले दोनों स्मार्टफोन के कैमरों के साथ तस्वीरें क्लिक कीं, फिर अंत में एचडीआर + बढ़ाया मोड के साथ। इसके लिए, हमने महसूस किया कि एचडीआर + के साथ पिक्सेल 3 ए ने संतृप्ति के उच्च स्तर के साथ बेहतर छवियां पैदा कीं जिससे छवि को और अधिक आकर्षक बना दिया गया। हालाँकि, जब हम पंखुड़ियों को करीब से देखते हैं तो रंग सटीकता और विवरण पिक्सेल 3 पर बेहतर होता है।

My Little Puppy

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

मेरे शरारती बीगल की इस तस्वीर में, एक बार फिर, निष्कर्ष वही है जो हमने ऊपर देखा है। बीगल (मिलो), दोनों फोन पर क्लिक की गई छवियों में कुरकुरा और स्पष्ट दिखता है। HDR ऑटो पर स्विच करने के साथ, दोनों चित्र बहुत अच्छे लगते हैं। Pixel 3a XL से क्लिक करने पर बीगल की अधिक आकर्षक छवि है। हालांकि, पृष्ठभूमि में स्पीकर पर हरे रंग की रिम को देखें। भले ही बीगल पर ध्यान केंद्रित किया गया हो, स्पीकर पर हरे रंग का रिम बहुत स्पष्ट होता है जब पिक्सेल 3 के साथ क्लिक की गई छवि पर बारीकी से निरीक्षण किया जाता है। यह अधिक विवरण रखता है। एक बार फिर, दोनों फोनों से क्लिक की गई छवि पिक्सेल 3 के साथ नेत्रहीन रूप से समृद्ध होती है, जो विवरण के साथ थोड़ा आगे निकलती है।

Selfie King

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

चलो अब थोड़ी चर्चा इसके फ्रंट कैमरा की करते हैं। अब, दोनों चित्र अच्छे दिखते हैं, लेकिन दाढ़ी में ज़ूम करते हैं और आप देखेंगे कि पिक्सेल 3 के साथ क्लिक की गई छवि पर अधिक विवरण हैं। विशेष रूप से होंठ के नीचे, पिक्सेल 3 ए एक्स्ट्रा लार्ज छवि को नरम करने के लिए इसे और अधिक आकर्षक दिखने के लिए देता है। Pixel 3a ने मेरे गालों पर गुलाबी रंग का स्पर्श भी जोड़ा, कुछ Pixel 3 ने नहीं किया। Pixel 3 में विवरण के साथ-साथ अधिक प्राकृतिक रंग भी बरकरार है जबकि Pixel 3a XL ने चेहरे को नरम किया और छवि को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए रंगों को थोड़ा ठंडा कर दिया।

The Light In The Garden

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

बगीचे में प्रकाश की तस्वीर रात में क्लिक की गई थी और जैसा कि हमने पहले ही लेख की शुरुआत में नाइट मोड के बारे में बात की है, आइए इस परिदृश्य में कैमरे के एचडीआर + बढ़ाया प्रदर्शन पर एक नज़र डालें। इस छवि में, Pixel 3a XL चीजों को तेज करने की कोशिश कर रहा है और इसकी वजह से कुछ विवरण खो रहे हैं। जब फोन की तरह एक छोटे स्क्रीन पर देखा जाता है तो छवि आंख को साफ दिखाई देती है लेकिन पिक्सेल झांकना नुकसान को विस्तार से बताता है। दूसरी ओर, Pixel 3 में समग्र रूप से बेहतर फोटो है, यह सच है।

Friendly Neighbourhood Spider-Man

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

फोटो पर एक नज़र और हमारे बड़े मैक के आसपास हर कोई पिक्सेल 3 ए एक्सएल द्वारा क्लिक की गई विषमता, संतृप्त छवि को इंगित करता है और ठीक है। वेब-स्लिंगर को उजागर करने वाले गहरे काले रंग के साथ छवि वास्तव में अच्छी लगती है। हालांकि, यदि आप वास्तविक मूर्ति को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि पिक्सेल 3 असली रंगों को बनाए रखने की कोशिश करता है। बैकग्राउंड में लगे सोफे पर गुलाबी पंखुड़ियाँ होती हैं जो Pixel 3a XL पर थोड़ी लाल दिखाई देती हैं और Pixel 3 की तुलना में थोड़ी धुंधली होती हैं।

The Bokeh Effect

Above: Shot on Pixel 3 (resized for web)

Above: Shot on Pixel 3a XL (resized for web)

Pixel 3 की हाइलाइट्स में एक सेकेंडरी डेप्थ-सेंसिंग कैमरा के इस्तेमाल के बिना अच्छी पोर्ट्रेट तस्वीरें क्लिक करने की क्षमता थी। वही फीचर Pixel 3a XL द्वारा विरासत में मिला है। Pixel 3a XL द्वारा क्लिक की गई तस्वीर में, छवि अच्छी तरह से संतृप्त और जीवंत दिखती है। यहां तक कि यह एक पिक्सेल-परिपूर्ण छवि बनाने वाली पास की खिड़की से कमरे में आने वाली प्रकाश की हल्की किरण को खत्म करने का प्रबंधन करता है। हालांकि, वास्तव में, छोटे फूलदान का रंग अधिक दिखता है जैसे कि यह पिक्सेल 3 के साथ क्लिक की गई छवि में होता है। यह आंखों के लिए आकर्षक नहीं हो सकता है, लेकिन रंग अधिक सटीक हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo