Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन

Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

Digit Zero1 Awards 2021 बेहतरीन कैमरा स्मार्टफोन के लिए चुनाव कर चुका है

स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए 2021 एक बेहतरीन साल था, इस साल कई सुधार और तकनीकी को देखा है

यहाँ आप इस साल के बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन को देख सकते हैं

स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए 2021 एक बेहतरीन साल था, इस साल हमने कई सुधारों और कई नई तकनीकी को भी देखा है। इस साल कुछ नए सपोर्ट जैसे (वनप्लस एक्स हैसलब्लैड) को भी देखा है और कुछ फिर से लाए गए सपोर्ट जैसे (वीवो एक्स ज़ीस) को भी देखा है। उपभोक्ताओं को एक बहुमुखी फोटोग्राफी अनुभव के लिए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के सर्वोत्तम संभव संयोजन का स्वाद देने के लिए इन दोनों को लाया गया था। जबकि प्राइमेरी सेंसर के रूप में 48MP रिज़ॉल्यूशन वाला कैमरा सबसे आम था, हालांकि इसके बाद 50MP, 64MP और 108MP सेंसर के साथ आने वाले हाई रिज़ॉल्यूशन ने कुछ मुकाम हासिल किया है। बेहतर इमेज और वीडियो क्वालिटी के लिए कैमरा स्टैक को फाइन-ट्यूनिंग के मामले में भी यह साल शानदार रहा, जहां हमने फिल्टर और एआई-आधारित प्रोसेसिंग जैसी कस्टम सुविधाओं के साथ बहुत सारे सुधार देखे। सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन कैमरे के लिए Digit Zeroz Awards 2021 उस फोन की पहचान करता है जो बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करता है। आइए आपको भी बताते हैं।

Winner: Apple iPhone 13 Pro (Buy here)

Apple iPhone 13 Pro में सबसे अच्छे स्मार्टफोन कैमरे हैं जिन्हें आप अभी खरीद सकते हैं। इस साल, आईफोन 13 प्रो में बड़े सेंसर प्राप्त हुए जो अधिक प्रकाश कैप्चर करते हैं और मैक्रो फोटोग्राफी, 3x ऑप्टिकल ज़ूम, डॉल्बी विजन एचडीआर के साथ सिनेमैटिक मोड रिकॉर्डिंग, फोकस रैकिंग और प्रीसेट टोन के साथ नई फोटोग्राफिक शैलियों जैसी सुविधाएं लाते हैं। इसके अलावा iPhone 13 Pro को एक एंड-टू-एंड वर्कफ़्लो के साथ ProRes में रिकॉर्ड करने की क्षमता भी मिलती है जिसका उपयोग चलते-फिरते एडिट करने के लिए किया जा सकता है। iPhone 13 प्रो एक कैमरा फोन से बहुत सारे विवरण और सटीक रंगों के साथ कुछ सबसे प्राकृतिक दिखने वाली तस्वीरें ले सकता है।

Runner Up and Best Buy: OnePlus 9 Pro (Buy here)

2021 में,  वनप्लस ने कैमरा अग्रणी हैसलब्लैड के साथ सहयोग करके मोबाइल फोटोग्राफी के क्षेत्र में एक विशिष्ट पहचान बनाने की कोशिश की। सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन के लिए हमारा उपविजेता वनप्लस 9 प्रो है जो हमारी बेस्ट बाय लिस्ट में शामिल हो सकता है। वनप्लस 9 प्रो के कैमरों को हैसलब्लैड द्वारा ट्यून किया गया है। इस बार फोन एक बेहतर 50MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा का उपयोग करता है। वनप्लस 9 प्रो की तस्वीरें बेहतरीन और ज्यादा जीवंत लगती हैं। ऐसे कई प्रमुख क्षेत्र हैं जहां वनप्लस 9 प्रो आईफोन 13 प्रो से हार जाता है जैसे कि डायनेमिक रेंज और अल्ट्रा-वाइड कैमरा और लो-लाइट फोटोग्राफी डिटेल्स आदि।

Digit Zero1 Awards के बारे में 

20 वर्षों की विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अपने दर्शकों के लिए प्रदर्शन-संचालित उत्पादों को विकसित करने और पेश करने में वर्षों के शोध के लिए ब्रांडों को पुरस्कृत करता है। सभी उत्पादों को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और उसी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया है। प्रत्येक श्रेणी में प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों में, प्रत्येक श्रेणी के लिए आयोजित औसतन 56 परीक्षणों में किए गए पूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण के बाद विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर के आधार पर की जाती है। ज़ीरो1 अवार्ड्स के लिए परीक्षण प्रक्रिया में फीचर्स, कीमत या डिज़ाइन के स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जिन्हें पैसा खरीद सकता है, उन नवाचारों का जश्न मनाएं जो उद्योग को आगे बढ़ाते हैं, और उन उत्पादों को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार को बाधित करने का साहस करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo