Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन (Rs 20 हज़ार से Rs 35 हज़ार के बीच)

Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन (Rs 20 हज़ार से Rs 35 हज़ार के बीच)
HIGHLIGHTS

OnePlus Nord 2 है बढ़िया वैल्यू फॉर मनी डिवाइस

Realme GT NEO 2 एक शक्तिशाली डिवाइस है जो हाई-एंड हार्डवेयर के साथ आया है

OnePlus Nord 2 इस सेगमेंट में रनर अप है

पिछले कुछ वर्षों में, मिड-रेंज स्मार्टफोन की मांग केवल बढ़ी ही है। कुछ साल पहले के विपरीत, वे अब केवल समझौता नहीं रहे हैं। बल्कि, इस सेगमेंट के फोन अब कैमरा, डिजाइन और अन्य विभागों में नए इनोवेशन पेश करते हैं। शक्तिशाली हार्डवेयर से भरपूर, इस सेगमेंट के टॉप फोन गति, शानदार कैमरा क्वालिटी और प्रभावशाली बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं। 2021 में, इस सेगमेंट में प्रौद्योगिकी सुनिश्चित किए गए फोनों हाई-एंड फीचर्स की उपस्थिति के साथ पेश किया गया, जैसे कि तेज चार्जिंग गति, उच्च ताज़ा दर, और बहुत कुछ। इस सेगमेंट में 5G को व्यापक रूप से अपनाया गया।

Winner: Realme GT NEO 2 (Buy Here)

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 SoC द्वारा संचालित और 12GB तक रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ पेश किया गया, Realme GT NEO 2 डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स के सबसे टॉप प्रतिस्पर्धा वाले मिड-रेंज सेगमेंट में विजेता के रूप में उभरा। फोन में फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन वाली AMOLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट है, और गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए 600Hz टच सैंपलिंग का वादा भी अपने साथ लाता है। हालांकि, बेंचमार्क और वास्तविक दुनिया के गेमिंग परिदृश्यों में इसका ठोस प्रदर्शन इस सेगमेंट में ताज हासिल करने में मदद करता है। यह हमारे डिजिट ज़ीरो1 टेस्ट में रन-अवे परफ़ॉर्मर था, जिसमें फ़ोन विशेष रूप से लोकप्रिय बेंचमार्क जैसे AnTuTu और Geekbench 5 में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। लेकिन यह सब कुछ नहीं है। इसने आश्चर्यजनक रूप से कैमरा विभाग में प्रतिस्पर्धा से भी बेहतर प्रदर्शन किया, जिससे इस सेगमेंट में अपना दबदबा स्थापित किया।

Runner-up and Best Buy: OnePlus Nord 2 (Buy Here)

इस साल भारत में नॉर्ड 2 के लॉन्च के साथ, वनप्लस अपने फोन को पावर देने के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 SoC का उपयोग करने वाले फोन निर्माताओं की लगातार बढ़ती सूची में शामिल हो गया। हालाँकि, अपनी मध्य-श्रेणी की पेशकश के लिए, वनप्लस ने चिपसेट का एक वर्जन, डाइमेंशन 1200-एआई चुना। जैसा कि हमने अपने परीक्षणों के दौरान पाया, इस चिपसेट ने फोन को सिंथेटिक बेंचमार्क और गेम में भी कुछ प्रभावशाली नंबर देखने में मदद की। जबकि इसका प्रदर्शन Realme GT Neo 2 जितना अच्छा नहीं था, यह सूची में दूसरे स्थान पर था, जिसने अपने प्रभावशाली कैमरा के साथ जोड़ा और सुनिश्चित किया कि फोन सेगमेंट में उपविजेता ताज चुराने में कामयाब रहा।

लेकिन ऐसा नहीं है! आक्रामक मूल्य बिंदु और वास्तव में प्रभावशाली समग्र प्रदर्शन के कारण, वनप्लस नॉर्ड 2 डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स 2021 के इस सेगमेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ खरीद का खिताब भी हासिल करता है। जबकि इस शीर्षक की दौड़ काफी मुश्किल थी, वनप्लस नॉर्ड 2, Mi 11 लाइट NE और Poco F3 GT से प्रतिस्पर्धा को दूर करके यह खिताब जीतने में कामयाब रहा। 

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में

20 वर्षों की विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अपने दर्शकों के लिए प्रदर्शन-संचालित उत्पादों को विकसित करने और पेश करने में वर्षों के शोध के लिए ब्रांडों को पुरस्कृत करता है। सभी उत्पादों को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और उसी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया है। प्रत्येक श्रेणी में प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों में, प्रत्येक श्रेणी के लिए आयोजित औसतन 56 परीक्षणों में किए गए पूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण के बाद विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर के आधार पर की जाती है। ज़ीरो1 अवार्ड्स के लिए परीक्षण प्रक्रिया में फीचर्स, कीमत या डिज़ाइन के स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जिन्हें पैसा खरीद सकता है, उन नवाचारों का जश्न मनाएं जो उद्योग को आगे बढ़ाते हैं, और उन उत्पादों को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार को बाधित करने का साहस करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo