Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन

Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

Digit Zero1 Award में कौन रहा बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन का विजेता

इस साल कुछ ही डेडिकेटेड गेमिंग फोन भारत में आए नज़र

ये हैं 2021 के गेमिंग स्मार्टफोन सेगमेंट में विजेता, रनर अप और बेस्ट बाय

जब गेमिंग स्मार्टफोन की बात आती है तो भारत में नियमित मोबाइल फोन गेमर्स के लिए कुछ ही विकल्प उपलब्ध हैं। यह वर्ष अलग नहीं था क्योंकि हमने देखा कि केवल कुछ ही डेडिकेटेड गेमिंग फोन देश में आए हैं। एक डेडिकेटेड गेमिंग फोन से हमारा मतलब एक ऐसे फोन से है जिसे ट्रिगर बटन, हाई टच रिस्पॉन्स रेट, गेम मोड, थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम, आरजीबी शीनिगन्स और अन्य जैसे एन्हांसमेंट के साथ उच्च रिफ्रेश रेट स्क्रीन पर गेम चलाने के लिए विशेष रूप से डिजाइन और ट्यून किया गया है। ये फोन टॉप-ऑफ़-द-लाइन सुविधाएँ और एक समग्र निरंतर प्रदर्शन प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं।

Winner: Asus ROG Phone 5 (Buy here)

Asus ROG Phone 5 निर्विवाद चैंपियन है और इस पर गेम खेलते समय आपको अनुचित लाभ देता है। प्रेशर-सेंसिटिव शोल्डर ट्रिगर्स, फास्ट टच लेटेंसी रेट, 300Hz से अधिक टच सैंपलिंग रेट और X मोड के साथ, ROG फोन 5 कुछ सबसे अधिक मांग वाले गेम जैसे PUBG न्यू स्टेट, कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल, जेनशिन इम्पैक्ट और बहुत कुछ खेलने के लिए सबसे अच्छा गेमिंग स्मार्टफोन है। यह वास्तव में एक अच्छा और बड़ा डिस्प्ले है जो आपको खेलने के लिए एक विस्तृत स्क्रीन-एस्टेट देता है और स्टीरियो स्पीकर और एम्पलीफायरों की एक जोड़ी के साथ काफी अच्छी तरह से जोड़ा जाता है जो बहुत तेज़ होते हैं और आपको किसी भी इन-गेम को याद नहीं करने देते हैं ताकि आप निश्चिंत हो सकें कि आप दुश्मन के कदमों को सुनेंगे क्योंकि वे आपके स्थान पर शून्य-इन करते हैं और इसे एक सामरिक लाभ के रूप में उपयोग करते हैं। इसके अलावा, आप अपने अनुभव को अधिक संपूर्ण और आनंददायक बनाने के लिए एयरो एक्टिव कूलर, कुनाई गेमपैड और अन्य जैसे गेमिंग कॉन्ट्रैप्शन की एक श्रृंखला से चुन सकते हैं।

Runner Up: iQOO 7 Legend (Buy here)

2021 के सर्वश्रेष्ठ गेमिंग स्मार्टफोन के खिताब के लिए हमारी परीक्षण प्रक्रिया में iQOO 7 लेजेंड एक दूसरे स्थान पर था। iQOO 7 Legend ने पूरे बोर्ड में उच्च स्कोर प्राप्त किया, जो एक तेज स्पर्श नमूनाकरण दर, उच्च ताज़ा दर स्क्रीन और एक बड़े वाष्प के साथ मिलकर बना था। कुछ गेमिंग एन्हांसमेंट्स में एक प्रेशर-सेंसिटिव डिस्प्ले, हैप्टिक्स के लिए डुअल लीनियर मोटर्स और एक इमर्सिव साउंड के लिए एक डुअल स्पीकर सेटअप शामिल है जो कि न्यूनतम बेजल्स AMOLED डिस्प्ले की तारीफ करता है। जहां तक गेमिंग स्मार्टफोन्स की बात है तो iQOO 7 Legend ने हमें अपने कैमरा परफॉर्मेंस से चौंका दिया है और यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक शक्तिशाली डेली ड्राइवर की तलाश में हैं जो कि एक बेहतरीन गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए भी होता है।

Best Buy: OnePlus 9R (Buy here)

हमारे वैल्यू फॉर मनी पिक के लिए, वनप्लस 9आर से बेहतर कोई फोन नहीं है, यह देखते हुए कि यह अन्य दो फोन की तुलना में बेहतर कीमत और प्रदर्शन अनुपात प्रदान करता है। जबकि वनप्लस 9आर गेमिंग स्मार्टफोन के रूप में योग्य नहीं है, यह एक बजट के तहत एक कार्यात्मक फोन बना हुआ है और अपने फीचर सेट के साथ एक इमर्सिव गेमिंग अनुभव प्रदान करने में सक्षम है। यह एक फोन के रूप में भी काम आता है जिसे आप अपने दैनिक चालक के रूप में उपयोग कर सकते हैं। आरओजी फोन 5 के बारे में भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है। वनप्लस 9आर एक सहज और तरल अनुभव प्रदान करता है और यह पतला और हल्का है, जिसका अर्थ है कि आप अपने हाथों और कलाई पर बिना किसी अनावश्यक तनाव के घंटों तक इस पर खेल सकते हैं।

Digit Zero1 Awards के बारे में 

20 वर्षों की विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अपने दर्शकों के लिए प्रदर्शन-संचालित उत्पादों को विकसित करने और पेश करने में वर्षों के शोध के लिए ब्रांडों को पुरस्कृत करता है। सभी उत्पादों को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और उसी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया है। प्रत्येक श्रेणी में प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों में, प्रत्येक श्रेणी के लिए आयोजित औसतन 56 परीक्षणों में किए गए पूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण के बाद विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर के आधार पर की जाती है। ज़ीरो1 अवार्ड्स के लिए परीक्षण प्रक्रिया में फीचर्स, कीमत या डिज़ाइन के स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जिन्हें पैसा खरीद सकता है, उन नवाचारों का जश्न मनाएं जो उद्योग को आगे बढ़ाते हैं, और उन उत्पादों को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार को बाधित करने का साहस करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo