Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

iPhone 13 Pro प्रीमियम फ्लैगशिप स्गेमेंट का विजेता है

X70 Pro+ स्नैपड्रैगन 888+ चिपसेट के साथ आता है

OnePlus 9 Pro है वैल्यू फॉर मनी डिवाइस

हम अंततः एक लंबे 2021 के अंत में हैं। यह एक ऐसा वर्ष था जब कोविड-19 महामारी ने कहर बरपाया था, लेकिन स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी में नवीनतम और महानतम के लिए भारतीय खरीदार की भूख को पर्याप्त रूप से प्रभावित करने में विफल रहा। मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चेन से जूझने के बावजूद, सबसे बड़े फोन निर्माताओं ने बड़े उत्साह के साथ प्रतिक्रिया दी और एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर डिवाइस लॉन्च किए जिन्होंने उद्योग के लिए बार ऊंचा किया। सैमसंग के S21 अल्ट्रा से लेकर iPhone 13 Pro तक और प्रीमियम सेगमेंट में वीवो की पहली प्रविष्टि, X70 Pro+, हमने कुछ मजबूत पेशकशें देखीं, जिससे हमारे लिए सेगमेंट से सिर्फ एक फोन की सिफारिश करना बहुत मुश्किल हो गया। लेकिन हमेशा की तरह, हमेशा एक विजेता होता है। तो इस साल के डिजिट जीरो1 अवार्ड्स में यह जानने के लिए पढ़ें कि किस फोन ने सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम सेगमेंट स्मार्टफोन के लिए विजेता का खिताब जीता।

Winner: iPhone 13 Pro (Buy Here)

इसे प्यार करें या नफरत, आप इसे अनदेखा नहीं कर सकते। जी हां, हम बात कर रहे हैं आईफोन 13 प्रो की। एप्पल के इस नवीनतम फ्लैगशिप ने एक बार फिर से बार उठाया है और आने वाले उपकरणों के लिए बेंचमार्क सेट किया है। हालांकि यह सच है कि आईफोन 13 प्रो सबसे आगे दिखने वाला फोन नहीं है जिसे आप अभी खरीद सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह अभी और अभी के लिए सबसे अच्छा फोन नहीं है। वास्तव में, जैसा कि हमने डिजिट ज़ीरो1 अवार्ड्स के लिए अपनी परीक्षण प्रक्रिया के दौरान पाया, iPhone 13 प्रो सबसे अच्छा स्मार्टफोन है जिसे खरीदा जा सकता है। यह एक शानदार डिस्प्ले और एक बड़ी बैटरी प्रदान करता है। लेकिन जहां यह वास्तव में अन्य प्रतिस्पर्धी फोन से खुद को दूर करता है वह प्रदर्शन और कैमरा विभागों में है। दोनों में, यह सिंथेटिक बेंचमार्क के साथ-साथ वास्तविक दुनिया के परीक्षणों में बड़ा स्कोरिंग करते हुए, स्टैंड-आउट परफॉर्मर के रूप में उभरने में कामयाब रहा। यह सबकुछ संयुक्त रूप से iPhone 13 प्रो को एक बहुत अच्छी खरीद बनाता है और यह इस वर्ष के लिए प्रीमियम सेगमेंट का राजा भी है।

Runner-up: Vivo X70 Pro+ (Buy Here)

इस सेगमेंट के लिए डिजिट जीरो1 अवार्ड्स का उपविजेता वीवो एक्स70 प्रो+ है। वीवो का यह नया डिवाइस देखने में बेहद आकर्षक है। लेकिन, जैसा कि हमने अपने परीक्षणों के दौरान पाया, यह स्नैपड्रैगन 888+ टोटिंग फोन प्रदर्शन के मामले में भी ताकतवर है और यह भी सबसे अच्छा है, अभी बाजार में सबसे अच्छा कैमरा फोन नहीं है। फोटोग्राफी के प्रदर्शन में सुधार एक नई V1 चिप का उपयोग करने वाली कंपनी के लिए नीचे है। यह चिप कम रोशनी में सबसे ज्यादा अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है। इसके अलावा, फोन वास्तव में एक भव्य डिस्प्ले भी प्रदान करता है जिसने हमारे Calman डिस्प्ले परीक्षणों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। जबकि फोन किसी भी परीक्षण श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ नहीं था, इस तथ्य से कि यह विजेता, iPhone 13 प्रो के करीब आने में कामयाब रहा, इसने सुनिश्चित किया कि यह उपविजेता का खिताब हासिल करे।

Best Buy: OnePlus 9 Pro (Buy Here)

डिजिट ज़ीरो1 अवार्ड्स 2021 के लिए एक थीम के रूप में उभर रहा है, वनप्लस फोन इस साल विभिन्न स्मार्टफोन श्रेणियों में पैसे की पेशकश के लिए खुद को एक मजबूत मूल्य साबित कर रहे हैं। और इस तरह, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी जब वनप्लस 9 प्रो इस सेगमेंट में बेस्ट बाय का खिताब हासिल करने में कामयाब रहा। लेकिन अगर कोई खरीदारों को वनप्लस 9 प्रो की पेशकश के पैसे के लिए सरासर मूल्य की अनदेखी करता है, तो इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि डिवाइस एक शक्तिशाली उपकरण है जो एक प्रीमियम सेगमेंट फोन से आपको वह सब कुछ प्रदान करता है जो आप चाहते हैं। देश में सबसे अच्छे फोनों में से एक के रूप में, यह अपने साथ एक भव्य डिस्प्ले, एक शक्तिशाली चिपसेट और सबसे बड़ी बैटरी लेकर आता है, जो कि अधिकांश फोनों की तुलना में तेजी से चार्ज हो सकती है। इसलिए, यदि आप एक प्रीमियम फोन चाहते हैं, लेकिन इसके लिए अपने बजट को भी सीमित रखना चाहते हैं, तो वनप्लस 9 प्रो आपके लिए फोन है।

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में

20 वर्षों की विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अपने दर्शकों के लिए प्रदर्शन-संचालित उत्पादों को विकसित करने और पेश करने में वर्षों के शोध के लिए ब्रांडों को पुरस्कृत करता है। सभी उत्पादों को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और उसी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया है। प्रत्येक श्रेणी में प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों में, प्रत्येक श्रेणी के लिए आयोजित औसतन 56 परीक्षणों में किए गए पूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण के बाद विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर के आधार पर की जाती है। ज़ीरो1 अवार्ड्स के लिए परीक्षण प्रक्रिया में फीचर्स, कीमत या डिज़ाइन के स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जिन्हें पैसा खरीद सकता है, उन नवाचारों का जश्न मनाएं जो उद्योग को आगे बढ़ाते हैं, और उन उत्पादों को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार को बाधित करने का साहस करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo