Digit Zero 1 Awards 2020: बेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन

Digit Zero 1 Awards 2020: बेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन

साल 2020 एक मार्वल से कम नहीं है। वैश्विक महामारी में भी उपभोक्ताओं की मांग कम नहीं हुई है और इसी बीच कंपनियाँ बहुत से फोंस पेश कर चुकी हैं। चीज़ें कुछ देर से हुईं लेकिन ब्राण्ड्स ने कई नए फीचर्स के साथ भी बहुत से स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है। OnePlus ने OnePlus 8 Pro के साथ प्रीमियम सेगमेंट में पहुँच बनाई है और हुवावे US में अपने नाम आने की वजह से मशक्कतों का सामना कर रहा है। Oppo ने भारत में अपने बेस्ट कैमरा फोन Find X2 Pro को लॉन्च न करने का निर्णय लिया है। हमने एप्पल के भी कुछ दिलचस्प मूव्स देखे हैं और कंपनी ने चार स्मार्टफोंस को एक साथ लॉन्च किया है। हमने 5nm प्रोसैस में प्रगति और 12GB रैम को आम होता भी देखा है। चलिए देखते हैं कि इस साल का डिजिट ज़ीरो1 अवार्ड किस फोन ने जीता है।

विनर: APPLE IPHONE 12 PRO MAX

iPhone 12 pro max

हर साल एप्पल नए टार्गेट बढ़ा देता है और हमें पता चलता है कि अगले साल क्या ट्रेंड रहने वाला है। iPhone 12 Pro Max एप्पल के 5 nm A14 Bionic SoC और 6GB रैम से लैस है। फोन को बेंचमार्क पर सबसे अधिक स्कोर्स मिले हैं जिसमें Geek- Bench 5, GFXBench और AnTuTu के स्कोर्स शामिल हैं और इसे उपयोग करने पर भी यह खरा उतरा है। CoD: Mobile, Injus- tice 2 और Shadowgun Legends जैसे गेम्स को कई घंटों खेलने के बाद हमने मजबूत 59-60fps को रिकॉर्ड किया है। फोन बढ़िया बैटरी लाइफ भी ऑफर करता है। लगातार 8 घंटे के स्क्रीन ऑन टाइम, भारी उपयोग के बाद भी यह आपको निराश नहीं करेगा। हमारे परफॉर्मेंस स्कोर में कैमरा परफॉर्मेंस भी शामिल है जिसमें iPhone 12 Pro Max को बढ़िया नंबर मिले हैं और इस सबके बाद आईफोन 12 प्रो मैक्स को डिजिट ज़ीरो1 अवार्ड्स में बेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन का खिताब मिला है।

रनर अप: APPLE IPHONE 12

iPhone 12

पिछले दो साल से एप्पल के सस्ते नॉन-प्रो आईफोन में कुछ समझोते करने पड़ते हैं जो इसकी कम कीमत का कारण होगा। हालांकि, इस साल कंपनी ने अपनी रणनीति को बदला है और बेस्ट अनुभव डिलीवर करने पर अपना फोकस रखा है। iPhone 12 Pro में सभी फीचर्स मिल रहे हैं जैसे A14-Bionic, 4GB रैम शामिल है जिससे आईफोन 12 हाई-बेंचमार्क और असली इस्तेमाल भी बढ़िया परफॉर्मेंस ऑफर कर पाता है। डिवाइस में शानदार OLED डिस्प्ले और ड्यूल-कैमरा सिस्टम मिल रहा है जो एप्पल के बेस्ट सॉफ्टवेयर प्रोसैसिंग के साथ मिलकर काम करता है और इस तरह iPhone 12 इस साल के Digit Zero1 Award में रनर अप बना है।

बेस्ट बाय: ONEPLUS 8 PRO

OnePlus 8 Pro

OnePlus पिछले कुछ सालों से अपने डिवाइसेज़ के दाम बढ़ाता जा रहा है लेकिन डिवाइस में बेहतर परफॉर्मेंस और फीचर्स भी ऑफर कर रहा है। इस साल OnePlus 8 Pro टॉप-हाई एंड हार्डवेयर, IP रेटिंग और फ्लैगशिप-ग्रेड कैमरा सेटअप के साथ प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोंस की श्रेणी में आ गया है। OnePlus 8 Pro बाज़ार में सबसे तेज़ एंडरोइड स्मार्टफोंस में से एक है, और यह प्रीमियम सेगमेंट में सबसे सस्ते स्मार्टफोन भी ऑफर करता है। OnePlus 8 Pro का कैमरा अच्छे आउटपुट ऑफर करता है और इसे बेस्ट बाय अवार्ड का विजेता बनाया गया है।

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में:

20 वर्षों की लगातार विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अवार्ड्स ब्रांड को ऐसे प्रोडक्टस के लिए नवाज़ता है जिन्हें कंपनियों ने सालों की रिसर्च के बाद बनाया है और ये परफॉर्मेंस के मामले में दूसरों को मात देते हैं। सभी प्रोडक्टस को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और एक ही श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया जाता है। हर एक श्रेणी में विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर पोस्ट के प्रदर्शन के आधार पर की जाती है, जो कि प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों के दौरान हर श्रेणी के लिए आयोजित 56 परीक्षणों के औसत से किया जाता है। Zero1 अवार्ड के लिए की जाने वाले परीक्षण में कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जो पैसा वसूल हो, उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचारों का जश्न मना सके और हम उन प्रोडक्टस को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार में कॉम्पटिशन पैदा करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo