Digit Zero1 Awards 2020: बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन कैमरा

Digit Zero1 Awards 2020: बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन कैमरा

मिड-रेंज स्मार्टफोन के कैमरे अपने उच्च-स्तरीय समकक्षों के साथ विकसित हुए हैं, लेकिन जब फ्लैगशिप ने अपने मेगापिक्सल की गिनती को बढ़ाया, तो उनके मध्य-श्रेणी के भाई-बहनों ने उत्पादन को ध्यान में रखते हुए बेतहाशा उत्साही दर्शकों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित किया। इसका मतलब है कि सेचुरेटेड रंग, विभिन्न कैमरा फीचर्स जैसे कि एस्ट्रोफोटोग्राफ़ी, सिनेमा मोड, बहुरूपदर्शक प्रभाव और पोर्ट्रेट फ़िल्टर ने इन किफायती स्मार्टफ़ोनों के टेस्ट को अच्छा मज़ेदार बना दिया है। पिछले एक साल में आउटपुट की क्वालिटी में भी सुधार हुआ है, जिसमें अल्ट्रावाइड कैमरे अब लगभग अपने प्राथमिक समकक्षों के साथ काम कर रहे हैं। इंटरनेट पर कम वीडियो लेने के साथ, सेल्फी कैमरे पर विशेष ध्यान दिया गया। नाइट मोड अब आम है, और कुछ 4K रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं! हालांकि, मैक्रो कैमरे अभी भी एक खामी हैं।

विनर: ONEPLUS NORD

OnePlus Nord

ऐसा नहीं है कि OnePlus Nord मिड-रेंज सेगमेंट में कुछ नया ऑफर करता है लेकिन यह ऐसा स्मार्टफोन है जहां सब चीज़ें अच्छे से मिलकर काम करती हैं। OnePlus Nord से ली गई तस्वीरें ओवर प्रोसैस्ड नहीं है और यह काफी नैचुरल लगती हैं। शेडो और कम रौशनी वाले इलाकों में भी अच्छी डिटेल्स मौजूद हैं और JPEGs काफी शार्प और क्रिस्प हैं। नाइट मोड बहुत अच्छा काम नहीं करता है लेकिन अन्य फोंस को अच्छी टक्कर देते हैं। फोन की विडियो क्षमता इसे एक अलग स्तर पर ले जाती है। ऑटोफोकस मोटर हमेशा ही पॉइंट पर है और डिटेल्स काफी नैचुरल लगती हैं खासकर जब भी जब आप 60 FPS पर 4K शूटिंग कर रहे हों।  

रनर अप: POCO X3

Poco X3

POCO X3 कैमरा ऐप के मामले में लगभग यह रेस जीत गया था और 64MP कैमरा से यह बढ़िया आउटपुट भी ऑफर करता है। हमने डिवाइस से हर चीज़ को शूट करने की कोशिश की है जिसमें सनसेट कैप्चर करने के लिए ट्रिकी लाइट्स, नाइट स्काई को शूट करना शामिल है। POCO X3 ज़बरदस्त रंगों के साथ वाइब्रेन्ट फोटो निकालता है। कुछ लोगों को यह ओवरप्रोसैस्ड लग सकती हैं लेकिन आप एआई मोड को बंद कर तसवीरों को नैचुरल भी रख सकते हैं। POCO X3 का अल्ट्रावाइड कैमरा अच्छा काम करता है और बहुत से बढ़िया फीचर्स के साथ आता है। कैमरा ऐप में डेडिकेटेड vlog मोड, मूवी मोड, फ्लेश्ड-आउट प्रो मोड आदि दिए गए हैं। यह स्नैपड्रैगन 732 की AI क्षमताओं का भी अच्छा इस्तेमाल करता है।

बेस्ट बाय: REALME 7 PRO

Realme 7 Pro

Realme 7 Pro में भी POCO X3 जैसा हार्डवेयर मिल रहा है लेकिन यह बिलकुल अलग तरह काम करता है। जहां POCO X3 में वाइब्रेन्ट और ड्रमैटिक तस्वीरें मिलती हैं, वहीं Realme 7 Pro बिलकुल अलग परिणाम देता है और नैचुरल तस्वीरें ऑफर करता है। 64MP के प्राइमरी कैमरा से ली गई तस्वीरें डिटेल्स से भरी होती हैं। लो कांट्रास्ट के कारण डाइनैमिक रेंज की कुछ कमी देखने को मिल सकती है लेकिन कैमरा लो-लाइट क्षमताओं से यह पोको X3 की नाइट मोड परफॉर्मेंस को भी पीछे छोड़ देता है। डिवाइस का कैमरा नाइट मोड के लिए डेडिकेटेड प्रो मोड ऑफर करता है जहां आप हर एक चीज़ ट्वीक कर सकते हैं और फिर भी नाइट मोड का अच्छा उपयोग कर सकते हैं।

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में:

20 वर्षों की लगातार विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अवार्ड्स ब्रांड को ऐसे प्रोडक्टस के लिए नवाज़ता है जिन्हें कंपनियों ने सालों की रिसर्च के बाद बनाया है और ये परफॉर्मेंस के मामले में दूसरों को मात देते हैं। सभी प्रोडक्टस को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और एक ही श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया जाता है। हर एक श्रेणी में विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर पोस्ट के प्रदर्शन के आधार पर की जाती है, जो कि प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों के दौरान हर श्रेणी के लिए आयोजित 56 परीक्षणों के औसत से किया जाता है। Zero1 अवार्ड के लिए की जाने वाले परीक्षण में कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जो पैसा वसूल हो, उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचारों का जश्न मना सके और हम उन प्रोडक्टस को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार में कॉम्पटिशन पैदा करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo