Digit Zero1 Awards 2020: बेस्ट बजट स्मार्टफोन कैमरा

Digit Zero1 Awards 2020: बेस्ट बजट स्मार्टफोन कैमरा

पिछले साल के बजट स्मार्टफोन्स ने हाई-रेज़ोल्यूशन कैमरा सेंसर के साथ दिल जीता था, और इसके बावजूद भी कीमत 10,000 रुपये से कम थी, जो इस साल नहीं है। COVID-19 महामारी और बढ़ते आयात के साथ, ओईएम बजट स्मार्टफोन में शक्तिशाली हार्डवेयर को लाने के लिए संघर्ष करते रहे हैं। इसलिए सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइज़ेशन के माध्यम से यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया गया। यह कैमरा के साथ-साथ बजट स्मार्टफ़ोन के लिए नाइट मोड, फ़िल्टर और प्रभाव जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है, जो सभी कैमरे का उपयोग करके बहुत अधिक मजेदार तस्वीरें बनाते हैं। हो सकता है कि आपको इस कीमत पर बेहतरीन आउटपुट न मिले, लेकिन इन बजट स्मार्टफोन्स पर कैमरों का इस्तेमाल करके आप शायद ही बोर हो पाएंगे।

विनर: REDMI NOTE 9

Redmi Note 9 पिछली सिरीज़ के फोन की तरह 48MP कैमरा सेटअप से लैस है लेकिन मीडियाटेक प्रॉसेसर के साथ यह अधिक AI कम्प्यूट, अच्छे फीचर्स जैसे शाओमी का प्रो कलर मोड आदि ऑफर करता है जो आउटपुट में अधिक अंतर दिखाता है। आप 48MP कैमरा के असली रेज़ोल्यूशन को क्रॉप नहीं कर सकते लेकिन दिन में ली गई तस्वीरें इतनी शार्प होती हैं कि आप इन्हें इंस्टाग्राम पर अपलोड कर सकते हैं। आप 30FPS पर 1080p शूट कर सकते हैं और सही रौशनी होने पर क्वालिटी काफी डीसेंट होती है।  

 

redmi note 9

रनर अप: NARZO 20 PRO

Narzo 20 Pro एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है जिसे बजट फोन की तरह पेश किया जा रहा है। यह इस सेगमेंट अकेला स्मार्टफोन है जो 65W फास्ट चार्जिंग, 48MP क्वाड कैमरा से लैस है। प्राइमरी कैमरा शार्प तस्वीरें लेता है। कलर थोड़े अधिक सेचुरेटेड रहते हैं जो Narzo 20 Pro को Redmi Note 9 से पीछे रखने का मुख्य कारण है। डिवाइस के सेल्फी कैमरा ने हाई स्कोर प्राप्त किया है। यह 4K विडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है, 60 FPS पर 1080p विडियो भी शूट कर सकता है।

Realme Narzo 20 Pro

बेस्ट बाय: REDMI 9 PRIME

Redmi 9 Prime के सेल्फी कैमरा को भूल जाएं तो यह लगभग विनर और रनर अप को पीछे छोड़ देता। इसका प्राइमरी कैमरा Redmi Note 9 के बास सबसे कोंसिस्टेंट रहा। यह अधिक किफ़ायती भी है और शाओमी की कलर करेक्टिंग अलगोरीथिम अच्छी तरह काम कर के तसवीरों को अधिक डाइनैमिक और वाइब्रेन्ट बनाती है। आपको बहुत ज़्यादा डीटेल नहीं मिलती हैं। ऑटोफोकस स्टेटिक ओब्जेक्ट्स के लिए तेज़ है जबकि अल्ट्रावाइड लेंस बाहर अच्छी रौशनी में काम करता है। इस सब के बाद Redmi 9 Prime का कैमरा आपको अपनी सॉफ्टवेयर ओप्टीमाइज़ेशन से इम्प्रेस करेगा।

Redmi 9 Prime

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में:

20 वर्षों की लगातार विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अवार्ड्स ब्रांड को ऐसे प्रोडक्टस के लिए नवाज़ता है जिन्हें कंपनियों ने सालों की रिसर्च के बाद बनाया है और ये परफॉर्मेंस के मामले में दूसरों को मात देते हैं। सभी प्रोडक्टस को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और एक ही श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया जाता है। हर एक श्रेणी में विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर पोस्ट के प्रदर्शन के आधार पर की जाती है, जो कि प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों के दौरान हर श्रेणी के लिए आयोजित 56 परीक्षणों के औसत से किया जाता है। Zero1 अवार्ड के लिए की जाने वाले परीक्षण में कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जो पैसा वसूल हो, उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचारों का जश्न मना सके और हम उन प्रोडक्टस को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार में कॉम्पटिशन पैदा करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo