Digit Zero 1 Awards 2019: बेस्ट परफोर्मिंग हाई-एंड गेमिंग स्मार्टफोन

Digit Zero 1 Awards 2019: बेस्ट परफोर्मिंग हाई-एंड गेमिंग स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

यह है Digit Zero1 Award की ​​बेबेस्ट परफोर्मिंग हाई-एंड गेमिंग स्मार्टफो केटेगरी का विजेता।

गेमिंग केटेगरी लगातार PC के लिए मुख्य रूप से अहम बनी रही है लेकिन अब भारत जैसे देश में PUBG Mobile और Call of Duty: Mobile जैसे गेम्स की लोकप्रियता के बढ़ते मोबाइल गेमिंग का प्रचलन भी बढ़ा है। वैसे तो हम किसी भी स्मार्टफोन पर गेमिंग कर सकते हैं लेकिन जितनी बेहतर गेमिंग हमें हाई-एंड गेमिंग PC, लैपटॉप पर मिलती है, मोबाइल फोन भी बेहतर हार्डवेयर के साथ बढ़िया परफॉर्म कर पाते हैं। नए फ्लैगशिप फोंस पर आसानी से एंड्राइड गेम्स प्ले किए जा सकते हैं लेकिन ये नए गेमिंग फोंस न सिर्फ दिखने में बल्कि बढ़िया फीचर्स और टॉप हार्डवेयर के साथ अपने आपको अलग दिखाने में सक्षम रहते हैं। इस साल आए गेमिंग फोंस में लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर, अधिक रैम और स्टोरेज, HD डिस्प्ले, और फ़ास्ट कूलिंग फीचर पाए गए हैं। इसके आलवा, कुछ गेमिंग फोंस में हमें CPU और GPU स्पीड को कस्टमाइज़ और ट्वीक करने की सहूलियत भी मिलती है। नए गेमिंग फोंस में मिल रहे फीचर्स जैसे प्रेशर सेंसिटिव ट्रिगर बटन, गेमिंग एक्सेसरीज़ के साथ ये गेमिंग फोंस काफी आगे बढ़ गए हैं।

यह शुरुआत पिछले साल लॉन्च हुए Asus ROG Phone से हुई थी और बाद में Black Shark 2, Nubia Red Magic 3, Red Magic 3s और ROG Phone II को लॉन्च किया गया। हमने गेमिंग फोंस की टेस्टिंग के दौरान CPU और GPU की परफॉरमेंस, बैटरी लाइफ और चार्जिंग स्पीड पर ध्यान दिया है।

2019 ZERO 1 AWARD WINNER: ASUS ROG PHONE II 

ROG Phone II एक बहुत ही पॉवरफुल गेमिंग डिवाइस है। डिवाइस में गेमिंग के दौरान आप पाएंगे कि PUBG Mobile, Asphalt 9 या बल्कि नया CoD: Mobile खेलने का अनुभव ROG Phone II से बेहतर अभी किसी और गेमिंग स्मार्टफोन में नहीं मिलेगा। यह स्नैपड्रैगन 855+ SoC की बदौलत हाई स्टेबिलिटी पर हाई फ्रेम रेट्स डिलीवर करता है। Vapour chamber कितनी भी देर गेमिंग के बावजूद भी थर्मल को 40 डिग्री टेम्प्रेचर से आगे जाने से रोकती है। 6,000mAh की बैटरी भी पूरा सहयोग देती है। लेकिन फोन में दी गई 120Hz AMOLED डिस्प्ले इसे सबसे अलग बनाती है। ROG फोन के बाद किसी दसूरे फोन को उपयोग करना बिलकुल पाषाण युग में जाने जैसा है। प्रेशर सेंसिटिव एयर ट्रिगर और लो-लेटेंसी पैनल को सपोर्टेड एक्सेसरीज़ के साथ पेयर करने पर आपको एक बढ़िया गेमिंग कंसोल का मज़ा मिलता है।

2019 ZERO 1 RUNNER-UP: NUBIA RED MAGIC 3S

Nubia का Red Magic 3s भी ROG Phone II के समान हार्डवेयर के साथ आता है लेकिन गेमिंग फोन असुस के फोन को टक्कर नहीं दे पाया है। Red Magic 3s बढ़िया गेमिंग परफॉरमेंस ऑफर करता है और डिवाइस का GPU स्कोर अपनी ऊंचाइयों पर है लेकिन बैटरी लाइफ के मामले में फोन थोड़ा डगमगा जाता है। गेमिंग के साथ ही अगर आप फोटोग्राफी का भी शौक रखते हैं तो Red Magic 3s के 48MP सिंगल कैमरा से आप बढ़िया तस्वीरें ले सकते हैं। कैमरा अच्छी डिटेल्स और शार्पनेस डिलीवर करने में सक्षम है। Red Magic 3s इस समय दूसरा बढ़िया गेमिंग फोन है जो ROG Phone II से कुछ हज़ार रूपये कम में आता है।

2019 ZERO 1 BEST BUY: ASUS ROG PHONE II

हमारा बेस्ट बाय अवार्ड भी Asus ROG Phone II को जाता है क्योंकि अन्य फोंस की तुलना में इसकी कीमत ज़्यादा अलग नहीं है लेकिन परफॉरमेंस में काफी अंतर देखा जा सकता है। ROG Phone II एक रेगुलर हाई-एंड फोन के तौर पर कटाई एज हार्डवेयर, गेमिंग फोन को गेमिंग कंसोल में बदलने की सहूलियत देता है। इसके अलावा, ROG Phone II हर तरह से एक बेहतर डिवाइस बन कर आया है। फोन का लुक और काम हर तरह से गेमिंग फोन का लुक देता है। स्मूद गेमिंग, बढ़िया बैटरी लाइफ और किफ़ायती प्राइस को देखते हुए ROG Phone II इस साल का बेस्ट बाय ऑप्शन है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo