Apple Event 2023 में iPhone 15 समेत हुई ये बड़ी घोषणाएं, देखें Price और Sale Details | Tech News

Apple Event 2023 में iPhone 15 समेत हुई ये बड़ी घोषणाएं, देखें Price और Sale Details | Tech News
HIGHLIGHTS

iPhone 15 और iPhone 15 Plus को हाई-रिज़ॉल्यूशन OLED डिस्प्लेज़ के साथ लॉन्च किया गया है।

एप्पल की टॉप-टायर स्मार्टफोन 'Watch Ultra 2' कई महत्वपूर्ण अपग्रेड्स के साथ आई है जिसमें पॉवरफुल S9 प्रोसेसर को शामिल किया गया है।

एप्पल ने अपने इवेंट में AirPods Pro की दूसरी जनरेशन की भी पेशकश की जिसमें MagSafe चार्जिंग और USB-C कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया गया है।

Apple ने अपने “Wonderlust” इवेंट के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की हैं जिन्हें लेकर तकनीकी दुनिया के अलग-अलग रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में कुछ उत्साही लोग और अधिक की मांग कर रहे हैं तो कुछ नए डिवाइसेज़ को खरीदने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

लंबे इंतज़ार के बाद एप्पल ने iPhone 15 series को बाजार में लॉन्च कर दिया है। साथ ही नई Watch Series 9 और Watch Ultra के दूसरे एडिशन को भी पेश किया गया है जो वियरेबल बाजार में एक लीडर के तौर पर अपना नाम बना रहा है। आइए देखते हैं Apple Event 2023 में हुई सभी बड़ी घोषणाओं की डिटेल्स…

iPhone 15 series has major upgrades

iPhone 15 series

iPhone 15 और iPhone 15 Plus को हाई-रिज़ॉल्यूशन OLED डिस्प्लेज़ के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही इन आईफोन्स में प्रो-एक्सक्लूसिव डायनेमिक आइलैंड सिस्टम, अपग्रेडेड 48MP प्राइमरी कैमरा और पॉवरफुल A16 बायोनिक चिप भी दिया गया है। आईफोन के इतिहास में पहली बार इन मॉडल्स के लिए USB-C पोर्ट को पेश किया गया है जो स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए एक गेम चेंजर के तौर पर साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Apple Event 2023: Latest iPhone 15 Series ने मारी ताबड़तोड़ Entry! सबसे Unique बनाती है ये खासियत | Tech News

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल्स अब और भी ड्यूरेबल और हल्के हैं क्योंकि इनमें स्टेनलेस स्टील को हटाकर टाइटेयम फ्रेम दिए गए हैं। इसके अलावा इन दोनों फोन्स के लिए नया A17 Pro चिप भी पेश किया गया है जो पहले से 20% ज्यादा स्पीड ऑफर करता है। इसी तरह नए आईफोन्स में कई बड़े और जरूरी बदलाव किए गए हैं।

iPhone 15 is more expensive than the iPhone 14

iPhone 15 series launched

कीमत की बात करें तो iPhone 15 की कीमत भारत में 79,900 रुपए से शुरू होती है और iPhone 15 Plus की कीमत 89,900 रुपए से शुरू होती है। वहीं iPhone 15 Pro की कीमत 128GB वेरिएंट के लिए 1,34,900 रुपए रखी गई है और Pro Max मॉडल के 256GB वेरिएंट की कीमत 1,59,900 रुपए रखी गई है। तुलना करने पर हम देख सकते हैं कि नया आईफोन लाइनअप पिछली iPhone 14 series से काफी काफी महंगा है।

iPhone 15 Series के प्री-ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू हो रहे हैं और 22 सितंबर से ये स्मार्टफोन्स पूरी तरह खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें: 50MP कैमरा वाला Nokia G42 5G Launch, Price और Specifications बना देंगे दीवाना | Tech News

Apple Watch Ultra 2

Apple Watch Ultra 2

एप्पल की टॉप-टायर स्मार्टफोन ‘Watch Ultra 2’ कई महत्वपूर्ण अपग्रेड्स के साथ आई है जिसमें पॉवरफुल S9 प्रोसेसर को शामिल किया गया है। इस वॉच की डिस्प्ले 3000 निट्स की शानदार ब्राइटनेस देती है जो पिछली जनरेशन की तुलना में 50% बेहतर है। इसमें मिड-रेंज Watch Series 9 से मिलते-जुलते कुछ फीचर्स दिए गए हैं।

Apple Watch Series 9

Watch Series 9 स्मार्टवॉच S9 SiP से लैस है और 18 घंटे की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। इस डिवाइस में एक नए डबल-टैप जेस्चर और हेल्थ डेटा का ऑन-डिवाइस Siri एक्सेस मिल रहा है। इस वॉच को 2 साइज़ वेरिएंट और 5 कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 41,900 रुपए से शुरू होती है और 89,900 रुपए तक जाती है। दोनों वेरिएंट अभी ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध हैं और 22 सितंबर से स्टोर्स में उपलब्ध होंगे।

Apple Watch Series 9

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S24 Ultra का Camera एक बार फिर Leaked, देखें अब तक मिली खास जानकारी | Tech News

AirPods Pro (2nd generation)

एप्पल ने अपने इवेंट में  AirPods Pro की दूसरी जनरेशन की भी पेशकश की जिसमें MagSafe चार्जिंग और USB-C कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया गया है। ये हेडफोन्स पिछली जनरेशन से दुगुने एक्टिव नॉइस कैंसलेशन और अडवांस ट्रांसपेरेंसी मोड के साथ आते हैं। AirPods Pro (2nd generation) प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और स्टोर्स में खरीदने के लिए 22 सितंबर से उपलब्ध होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo