ओप्पो ने एंड्रॉइड 11 रोलआउट के पहले वेव में रिच कस्टमाइजेशन के साथ विश्व स्तर पर ColorOS 11 लॉन्च किया

ओप्पो ने एंड्रॉइड 11 रोलआउट के पहले वेव में रिच कस्टमाइजेशन के साथ विश्व स्तर पर ColorOS 11 लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

विश्व की अग्रणी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने आज एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने नए कलरओएस 11 को लॉन्च किया है

ओप्पो ने इतिहास रचते हुए अपने स्मार्टफोन उपभोक्ताओं के लिए नवीनतम एंड्रॉइड 11 उपलब्ध कराया है

कंपनी ने "मेक लाइफ फ्लो" अवधारणा के साथ, ColorOS 11 एंड्रॉइड सुविधाओं को बनाए रखता है, जबकि OPPO अपने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की मांग के अनुसार UI काम करता है

विश्व की अग्रणी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने आज एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने नए कलरओएस 11 को लॉन्च किया है. ओप्पो ने इतिहास रचते हुए अपने  स्मार्टफोन उपभोक्ताओं के लिए नवीनतम  एंड्रॉइड 11 उपलब्ध कराया है.कंपनी ने "मेक लाइफ फ्लो" अवधारणा के साथ, ColorOS 11  एंड्रॉइड सुविधाओं को बनाए रखता है, जबकि OPPO अपने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की मांग के अनुसार UI काम करता है । एंड्रॉइड 11 की लॉन्चिंग  Google और ओप्पो दोनों कंपनियों के आपसी सहयोग का परिणाम है।

यूआई का संयोजन आपकी कल्पना को नया रुप देता है 

ColorOS 11 यूआई का संयोजन उपयोगकर्ताओं को उनकी कल्पना को उजागर करने में न केवल मदद करता है बल्कि  व्यक्तिगत रुप से अच्छा अनुभव प्रदान करता है। स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अनिवार्य रूप से अपने ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, थीम और वॉलपेपर के साथ-साथ फोंट, आइकन और रिंगटोन में नया कर सकते हैं। यह नये अपग्रेड  एंड्रॉइड के डार्क मोड को तीन रंगों का संयोजन और इसके विपरीत स्तरों के साथ भी बढ़ाता है। इस बीच, ओप्पो रिलैक्स 2.0 उपयोगकर्ताओं को बड़े स्तर पर संगीत या रिंगटोन बनाने की आजादी देता है।

ओप्पो कलरओएस डिजाइन प्रोजेक्ट प्रमुख लिन एनआई का कहना है कि "यूआई कस्टमाइज़ेशन पर कलरओएस 11 का फोकस ग्राहक को बेहतरीन अनुभव देना है।" “ColorOS टीम ने यूआई प्रयोग का काफी ख्याल रखा है उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उपयोगकर्ताओं को उनकी फ़ोन पर रचनात्मकता और काम में असुविधा न हो इसके लिए पर्याप्त स्थान दिया है। 

पहले की तुलना में अधिक प्रभावी 

ColorOS 11 विशेषताओं से लैस है जो आपकी दक्षता को बेहतरीन बनाता है.इनमें Google Lens द्वारा संचालित थ्री-फिंगर ट्रांसलेशन है, जो OPPO और Google द्वारा सह-निर्मित पहली सुविधा है। यह तीन-उंगली के इशारे के साथ लिए गए एक साधारण स्क्रीनशॉट के माध्यम से टेक्सट को कैप्चर और अनुवाद कर सकता है।

फ्लेक्स ड्रॉप- एक और नई सुविधा है जो मल्टी-टास्किंग के लिए एक सरल और सहज समाधान प्रदान करती है। उपयोगकर्ता एक ही समय में वीडियो और टेक्स्ट देख सकते हैं, जो गेमर्स और वीडियो-प्रेमियों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। उपयोगकर्ता नए एप्लिकेशन डाउनलोड किए बिना ही नए डिवाइस कंट्रोल मेनू के माध्यम से विभिन्न स्मार्ट होम डिवाईस के बीच स्विच और नियंत्रित भी कर सकता हैं।

बैटरी भी अधिक  सुपर सेविंग मोड वाली 

बैटरी को अधिक चलने के लिए नया सुपर पावर सेविंग मोड का उहयोग किया गया है उपयोगकर्ताओं को कम बैटरी स्थितियों में चलाने के लिए छह ऐप्स का चयन करने देता है। इस बीच, बैटरी गार्ड उपयोगकर्ता की आदतों को  देखते हुए असि्थर बिजली के वोल्टेज पर लंबे समय तक चार्ज करने से नुकसान को रोकता है। 

"मेक लाईफ फ्लो" की अवधारणा को सरल बनाता है  

जबकि हाई फ्रेम दर एक सकारात्मकता देता है जो फोन के उपयोग में आप अच्छा अनुभव कर सकते है।इसका मुकाबला करने के लिए, ColorOS 11 ने UI फर्स्ट 2.0 पेश किया है, जो OPPO के मालिकाना लैग-रिड्यूसिंग इंजन को क्वांटम एनिमेशन के साथ जोड़ता है। यह रैम के उपयोग को 45% बढ़ाता है, रेशपान्स रेट   को 32% और फ्रेम दर को 17% तक बढ़ाता है।

इस बीच, एआई ऐप प्रीलोडिंग लोडिंग समय को कम करते हुए, सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप को लोड करने के लिए उपयोगकर्ता के व्यवहार को सीखता है। सुपरटच भी बुद्धिमानी से उपयोगकर्ता परिदृश्यों की पहचान करता है और सिस्टम प्रवाह में सुधार करते हुए तदनुसार स्पर्श प्रतिक्रिया गति का अनुकूलन करता है।

उपयोगकर्ता के सुरक्षा और गोपनीयता पर केंद्रित

 Color os 11 अतिरिक्त गोपनीयता सुरक्षा और डेटा सुरक्षा सुविधाओं की एक श्रृंखला बनाते समय एंड्रॉइड 11 के नए जोड़े गए गोपनीयता विकल्पों को शामिल करता है। प्राइवेट सिस्टम एक अलग सिस्टम बनाता है जहाँ ऐप्स और डेटा का सेकेंड वर्जन मूल से स्वतंत्र चलता है और एक अलग फिंगरप्रिंट स्कैन या पासवर्ड के माध्यम से ही पहुँचा जा सकता है।

ऐप लॉक का एक नया शॉर्टकट उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड, फिंगरप्रिंट या चेहरे के सत्यापन के माध्यम से ऐप लॉक करने में सक्षम बनाता है। ऐप बंद होने पर कैमरा, माइक्रोफोन और लोकेशन एक्सेस को रीसेट करने वाली अस्थायी अनुमतियों के साथ अनुमतियाँ प्रणाली को भी बढ़ाया गया है। इस बीच, ऑटो-रीसेट अनुमतियाँ ऐप अनुमति सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट रूप से वापस लौटा देती हैं यदि वे लंबे समय तक उपयोग नहीं किए गए हैं। दुर्भावनापूर्ण ऐप्स को अन्य एप्लिकेशन के डेटा तक पहुंचने से रोकने के लिए, स्टोर किए गए स्टोर ऐप्स को फ़ोन डेटा तक पहुंच को प्रतिबंधित करते हैं, ऐसा करने के लिए उपयोगकर्ता की अनुमति का जरुरत होती है ।

कम बैटरी चार्ज होने पर संदेश आता है 

 ColorOS 11 की लो बैटरी संदेश सुविधा चुनिंदा संपर्कों को उपयोगकर्ताओं के वर्तमान स्थान को प्रदर्शित करते हुए फोन की बैटरी 15% तक गिरने पर संदेश भेजने का विकल्प प्रदान करती है। यह उपयोगकर्ताओं को अपनी स्थिति को परिवारों और दोस्तों के साथ साझा करने की अनुमति देता है जब उनका फोन बैटरी से बाहर निकलने वाला होता है। यह विशेष सुरक्षा सुविधा भारत में उपयोगकर्ताओं से पोस्ट इनपुट के लिए डिज़ाइन की गई है और वर्तमान में केवल भारतीय बाजार में उपलब्ध है।

Oppo ColorOS 11 launched

COLORS OS 11 का वर्तमान बीटा वर्जन  टेक सेवी यूजर्स के OS 11 के नए फीचर्स और फीडबैक के लिए लॉन्च किया गया है, अधिकारिक तौर COLORS OS 11 को जल्द ही  चरणबद्ध तरीके से लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है जिसकी शुरुआत Find X2 Series and Reno3 Series से होगी। कंपनी के Find, Reno, F, K,and A series के 28 से ज्यादा मॉडल्स को इस अपग्रेड का लाभ मिलेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo