Indian Premier League 2021 (IPL 2021) का होने वाला है आगाज़, कैसे घर बैठे देख सकते हैं सभी IPL Match Online

Digit Hindi | पब्लिश किया गया 06 Apr 2021
Indian Premier League 2021 (IPL 2021) का होने वाला है आगाज़, कैसे घर बैठे देख सकते हैं सभी IPL Match Online
HIGHLIGHTS
  • इंडियन प्रीमियर लीग 2021 यानी आईपीएल 2021 शुक्रवार, 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है

  • ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग के चौदहवें सीजन में कुल आठ टीमें आएंगी जो पूरे भारत में छह अलग-अलग जगहों पर मैच खेलेंगी

  • यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनके माध्यम से आप अपने घर पर आईपीएल 2021 को लाइव देख सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 यानी आईपीएल 2021 शुक्रवार, 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है। ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग के चौदहवें सीजन में कुल आठ टीमें आएंगी जो पूरे भारत में छह अलग-अलग जगहों पर मैच खेलेंगी। जहां कई क्रिकेट प्रशंसक विवो आईपीएल 2021 के आगामी सीज़न को लाइव देखना चाहते थे, वहीँ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोनवायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण सभी IPL 2021 मैचों को बंद दरवाजों के पीछे मैच खेलने का फैसला लिया है। 

इसका मतलब है कि आप IPL के मैच या तो अपने केबल टीवी के माध्यम से ही देख पाएंगे या आपको ऑनलाइन इन्हें देखना होगा, लाइव मैच आप इस साल नहीं देख पाएंगे, हालाँकि इस कदम से प्रशंसकों को काफी निराशा हो रही है लेकिन ऐसा कदम देश में बढ़ते कोरोनावायरस महामारी के कारण उठाना पड़ रहा है। आप लाइव टीवी से अलग अपने मोबाइल फोन या स्मार्ट टीवी पर ऑनलाइन सभी मैचों को बढ़ ही आसानी से सकेंगे। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनके माध्यम से आप अपने घर पर आईपीएल 2021 को लाइव देख सकते हैं। आइये बारीकी से जानते है कि आखिर आप कैसे IPL 2021 के सभी IPL Match online अपने घर पर रहकर ही देख सकते हैं।

BCCI ने देश में IPL 2021 को जीवंत बनाने के लिए Disney + Hotstar के साथ अपनी साझेदारी जारी रखी है। आप या तो डिज्नी+ हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन मात्र 399 रुपये में लेकर IPL 2021 का लाभ उठा सकते हैं, या फिर आप एक साल के लिए ही 1499 रुपये की कीमत में आने वाला डिज्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं। ऐसा करने से आप आगामी आईपीएल सीजन के लिए लाइवस्ट्रीम एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं, और सभी IPL Matches का लाभ उठा सकते हैं। 

बेशक, बाद वाला उच्च सदस्यता मूल्य के साथ मेल खाने के लिए पूर्व के अतिरिक्त लाभों की एक सूची प्रदान करता है। क्रेडिट कार्ड यूजर्स मात्र Rs 365 की रियायती कीमत पर डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, एयरटेल, Vi (वोडाफोन आइडिया), और Jio सहित बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर अपने विभिन्न प्रीपेड रिचार्ज प्लान की पेशकश कर रहे हैं, जो डिज्नी+ हॉटस्टार वीआईपी सेवा के लिए आपको आईपीएल 2021 तक पहुंच प्रदान करने के लिए बड़ी राहत देते हैं और आपको फ्री में ही यह सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

Jio यूजर्स कैसे Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं IPL 2020 Live streaming

  • इसके लिए आपके पास एक वर्किंग रिलायंस जियो का कनेक्शन होना अनिवार्य है
  • अगर ऐसा है तो आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर या एप्प स्टोर के माध्यम से Hotstar App को डाउनलोड करना होगा.
  • इसके बाद आपको अपने इसी फोन में Jio TV App को भी डाउनलोड करने की आवश्यकता है
  • इसके बाद आपको Jio TV App पर स्टार क्रिकेट के चैनल्स पर जाना होगा
  • इसके बाद आपको यहाँ परेशान होने की जरूरत नहीं है, यह अपने आप ही आपको Hotstar पर रीडायरेक्ट कर देने वाला है, इसका मतलब है कि इसके बाद आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2020 Matches को Online Free में देख सकते हैं। 

हालाँकि अगर आपके पास Jio का नंबर है तो आपको बता देते हैं कि अपने कुछ प्लान्स के साथ जियो की ओर से आपको Disney+ hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जा रहा है, आप इस सब्सक्रिप्शन को फ्री में अपने मोबाइल फोन या टीवी पर IPL 2020 के मैच देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर किन प्लान्स के साथ जियो आपको यह ऑफर दे रहा है।

Rs 401 वाला रिलायंस जियो प्लान

इस प्लान की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान में आपको 90GB डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के हिसाब से रोजाना 3GB डाटा मिलता है। हालाँकि इसमें आपको 6GB डाटा अतिरिक्त भी दिया जा रहा है, जो आपके डेली डाटा के ख़त्म होने के बाद आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको जियो टू जियो फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा 1000 मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको दिए जा रहे हैं, हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 100 SMS डेली भी दिए जा रहे हैं। इस प्लान में आपको जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है, इन एप्स में Jio Cinema, Jio TV  और अन्य शामिल हैं। 

Rs 2,599 वाला रिलायंस जियो प्लान 

इस सालाना प्रीपेड प्लान में आपको 2GB डेली डाटा मिल रहा है, यह आपको 365 दिनों के लिए मिल रहा है। इसके अलावा 10GB डाटा आपको अलग से दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि आपको इस प्लान में 12 महीने के लिए कुल 740GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में आपको एक साल का Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको जियो नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा 12000 मिनट आपको अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिल रहे हैं। प्लान में आपको 100 SMS प्रतिदिन की दर से भी मिल रहे हैं। इसके अलावा जियो एप्स का एक्सेस भी आपको इस प्लान में दिया जा रहा है। 

JioFiber के यूजर्स के लिए IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता देते हैं कि Rs 849 की कीमत में ऊपर आने वाले सभी जियोफाइबर प्लान्स के साथ आपको IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस मिलने वाला है। यह सभी प्लान Disney+ Hotstar के एक साल के VIP Content के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। 

डिज़नी + हॉटस्टार को मासिक या वार्षिक आधार पर सब्सक्राइब किया जा सकता है। यदि उपयोगकर्ता प्रीमियम सदस्यता की तलाश कर रहे हैं, तो उन्हें एक वर्ष के लिए 1499 रुपये देने होंगे। वे हर महीने 299 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। डिज़नी + हॉटस्टार भी एक वीआईपी सदस्यता प्रदान करता है जिसकी कीमत पूरे वर्ष के लिए 399 रुपये है। दोनों प्लान यूजर्स को लाइव स्ट्रीम आईपीएल 2020 को देखने की सुविधा देंगे। 

नोट: रिलायंस जियो के अन्य कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

logo
Digit Hindi

email

Web Title: how to watch IPL 2021 all IPL matches for free online here to know how
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status