HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट्स को लेकर किए बदलाव, देखें कब होंगे लागू

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 06 Dec 2022 11:57 IST
HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट्स को लेकर किए बदलाव, देखें कब होंगे लागू
HIGHLIGHTS
  • बैंक से पता चला है कि,क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट्स करने पर रिवॉर्ड पॉइंट्स नहीं दिए जाएंगे।

  • कुछ प्रॉडक्ट्स और वाउचर्स पर कुल मूल्य के 70% रिवॉर्ड पॉइंट्स तय किए जाएंगे।

  • विदेशों में भारतीय करेंसी द्वारा किए गए लेनदेन पर 1% फीस चार्ज की जाएगी।

भारत के सबसे बड़े क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले HDFC Bank ने अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए अपने रिवॉर्ड पॉइंट्स प्रोग्राम और फीस स्ट्रक्चर में कुछ बड़े बदलाव किए हैं जो कि 1 जनवरी, 2023 से लागू होंगे। आज हम आपको इन्हीं बदलावों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।   

बैंक ने कहा है कि, क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट्स करने पर रिवॉर्ड पॉइंट्स नहीं दिए जाएंगे, और अब कुछ सेगमेंट्स में कई कार्ड्स पर रिवॉर्ड पॉइंट्स का रिडेंप्शन तय कर दिया गया है। बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के लिए शेयर की गई डीटेल्स के अनुसार, बैंक के SmartBuy पोर्टल के माध्यम से की गई फ्लाइट्स और होटल बुकिंग्स के लिए हर महीने Infinia cards पर 150,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स, Diners Black card पर 75,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स और अन्य सभी कार्ड्स पर 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स तय किए जाएंगे। इसी तरह, तनिष्क वाउचर्स के लिए हर महीने Infinia कार्ड्स पर 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स तय किए जाएंगे। 

इसके अतिरिक्त, Millennia पर EasyEMI Millennia, Bharat, Pharmeasy and Paytm cards का कैशबैक रिडेंप्शन हर महीने 3,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स और अन्य सभी कार्ड्स के लिए 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स होगा, जो कि 1 फरवरी, 2023 से लागू किया जाएगा। 

बैंक की ओर से जानकारी मिली है कि, कुछ प्रॉडक्ट्स और वाउचर्स पर उनके कुल मूल्य के 70% रिवॉर्ड पॉइंट्स दिए जाएंगे, लेकिन यह Infinia cards और Diners Black cards के लिए यह ऐप्लिकेबल नहीं होगा। 

बैंक ने यह भी बताया कि, Business Regalia, Business Regalia first, Business Money back, CSC small business moneyback, Paytm Business, Flipkart Business, Retailio, Best Price Save Smart, Best Price Save Max and Pine Labs के अतिरिक्त किसी भी कार्ड पर सरकारी लेनेदेन के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स नहीं दिए जाएंगे। ठीक इसी तरह शिक्षा संबधित लेनदेन के लिए भी कुछ कार्ड्स पर रिवॉर्ड पॉइंट्स नहीं दिए जाएंगे। 

बैंक ने ग्रोसरी लेनदेन पर भी कुछ रिवॉर्ड पॉइंट्स तय किए हैं जो कि, Infinia cards, Diners Black, Regalia, Regalia Gold, Regalia First, Business Regalia, Business Regalia First, Diners Privilege, Diners Premium, Diners Clubmiles, और Tata Neu Infinity cards पर प्रतिमाह 2,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स हैं और अन्य कार्ड्स पर 1,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स हैं।

रेंट पेमेंट के बारे में बैंक का कहना यह है कि, थर्ड-पार्टी द्वारा की गई पेमेंट्स के लिए दूसरे रेंटल लेनदेन पर कुल लेनदेन की 1% फीस प्रतिमाह तय की जाएगी। यदि कोई ग्राहक दूसरे देश में या भारत में ही विदेशों द्वारा रजिस्टर्ड स्थान पर भारतीय करेंसी में ऑफलाइन या ऑनलाइन कोई भी लेनदेन करता है तो, उस लेनदेन पर 1% की फीस चार्ज  की जाएगी।

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें