WhatsApp को डेस्कटॉप या लैपटॉप पर इस्तेमाल करने वालों को जल्द मिलने वाला है यह धांसू फीचर

WhatsApp को डेस्कटॉप या लैपटॉप पर इस्तेमाल करने वालों को जल्द मिलने वाला है यह धांसू फीचर

Digit Hindi | 23 Oct 2020
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स को जोड़ता रहता है

आपको बता देते हैं कि अब काफी समय हो गया है, जब से व्हाट्सएप्प के यूजर्स अपने मोबाइल फोन के माध्यम से WhatsApp मैसेजिंग एप्प का इस्तेमाल करके वॉयस और वीडियो कॉल कर सकते हैं

अब ऐसा सामने आ रहा है कि जल्द ही, यह फीचर व्हाट्सएप के वेब वर्जन यानी डेस्कटॉप या लैपटॉप पर व्हाट्सएप्प इस्तेमाल करने वालों के लिए भी आने वाली है

व्हाट्सएप यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स को जोड़ता रहता है। आपको बता देते हैं कि अब काफी समय हो गया है, जब से व्हाट्सएप्प के यूजर्स अपने मोबाइल फोन के माध्यम से WhatsApp मैसेजिंग एप्प का इस्तेमाल करके वॉयस और वीडियो कॉल कर सकते हैं, ऐसा भी कहा जा सकता है कि WhatsApp में मौजूद फीचर्स ऐसा करने में उन्हें सक्षम बनाते हैं। अब ऐसा सामने आ रहा है कि जल्द ही, यह फीचर व्हाट्सएप के वेब वर्जन यानी डेस्कटॉप या लैपटॉप पर व्हाट्सएप्प इस्तेमाल करने वालों के लिए भी आने वाली है।

इस नई जानकारी को सबसे पहले विश्वसनीय टिपस्टर WABetainfo द्वारा इस सप्ताह ही सभी के सामने रखा गया है। कंपनी इस फीचर को व्हाट्सएप वेब के बीटा वर्जन के साथ टेस्ट कर रही है। प्लेटफ़ॉर्म संस्करण 2.2043.7 बीटा मोड में आपको वॉइस कॉल करने की सुविधा मिलने वाली है। यही कारण है कि यह अभी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। क्योंकि अभी के लिए इसपर टेस्टिंग चल रही है, हालाँकि आने वाले कुछ ही समय में आपको यह फीचर व्हाट्सएप्प वेब पर भी मिलने वाला है।

हालाँकि यह फीचर अभी के लिए बीटा फेज में है, WABetaInfo ने इस सुविधा का परीक्षण किया है और कुछ स्क्रीनशॉट साझा किए हैं। जिसके अनुसार, जब व्हाट्सएप पर कॉल आती है, तो एक पॉप अप विंडो दिखाई देती है, जिस पर कॉल प्राप्त करने और अस्वीकार करने का विकल्प भी होता है। इसके साथ ही यूजर्स को कॉल को इग्नोर करने का विकल्प भी मिलेगा। और कॉल करते समय, उपयोगकर्ताओं को एक छोटा पॉप-अप दिखाई देता है, जो वीडियो, म्यूट, डिक्लाइन और अन्य सेटिंग्स शुरू करने के लिए विकल्प प्रदान करता है।

व्हाट्सएप एक बेहतरीन और जाना माना इंस्टेंट मैसेजिंग एप है, इसमें आप अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई प्रकार के बदलाव कर सकते हैं। आपको बता देते है कि कई सारी चीजें हैं जो आप व्हाट्सएप पर कर सकते हैं, यही वजह है कि आपको ऑनलाइन बहुत सारी टिप्स और ट्रिक्स भी इसे लेकर मिल जाते हैं। यहां, हम बात कर रहे हैं कि आप व्हाट्सएप पर चैट वॉलपेपर कैसे बदल सकते हैं। यदि आप डिफ़ॉल्ट व्हाट्सएप वॉलपेपर का उपयोग करने से ऊब गए हैं, तो चिंता न करें, उन्हें बदलने के कुछ तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने अनुभव को ज्यादा बेहतर कर सकते हैं।

एक नया वॉलपेपर जोड़ना न केवल चैट को नया बनाता है, बल्कि मैसेजिंग अनुभव को और अधिक रोमांचक बनाता है। आप पहले से ही जानते होंगे कि कंपनी आपको वॉलपेपर के नाम पर सॉलिड कलर्स आपको प्रदान करती है। यदि आप सॉलिड रंगों का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको वॉलपेपर लाइब्रेरी विकल्प भी मिलेगा। यह ऐप में ही उपलब्ध है और जब आप इस पर टैप करते हैं, तो आपको इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है।

जबकि यह केवल आपको सुंदर वॉलपेपर का एक अच्छा ख़ासा गुलदस्ता देता है, सबसे अच्छा तरीका वॉलपेपर बदलने के लिए अपने फोन की गैलरी का उपयोग करना है। मैसेजिंग एप्प आपको अपनी गैलरी से फ़ोटो जोड़ने की अनुमति देता है, जो किसी भी फ़ोटो को जोड़ने के लिए डोम के रूप में सही है। इसलिए, यदि आपको Google पर एक इमेज पसंद है, तो आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर इसे अपना व्हाट्सएप वॉलपेपर बना सकते हैं। व्हाट्सएप पर अपने चैट वॉलपेपर को कैसे बदल सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं।

कैसे चैट्स में जोडें आकर्षक वॉलपेपर्स 

  • अपने फोन में व्हाट्सएप्प को ओपन करके आप किसी भी चैट पर जा सकते हैं।
  • इसके बाद आपको तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा, यह आपको स्क्रीन के टॉप राईट कॉर्नर पर नजर आने वाले हैं।
  • यहाँ आपको वॉलपेपर पर क्लिक करना है, यहाँ आपको इसे बदलने के तीन तरीके मिलने वाले हैं, यहाँ आपको गैलरी, सॉलिड कलर और वॉल पेपर लाइब्रेरी मिलने वाली है।
  • जब आप वॉलपेपर लाइब्रेरी पर प्रेस कर सकते हैं, ऐसा करने से आपको गूगल प्ले स्टोर पर रीडायरेक्ट कर दिया जाने वाला है। एप्प को इनस्टॉल करने के बाद आपको कुछ आकर्षक वॉल पेपर्स मिलने वाले हैं।
  • अब व्हाट्सएप्प को ओपन करें > फिर से तीन डॉट्स आइकॉन पर क्लिक करें > इसके बाद वॉलपेपर पर क्लिक करें > और वॉलपेपर लाइब्रेरी पर जाएँ।
logo
Digit Hindi

Web Title: whatsapp web users soon to get video and voice calling support here to find the full details

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status