व्हाट्सऐप के आगामी फीचर्स: वैकेशन मोड, रीडिज़ाइन UI और बहुत कुछ

व्हाट्सऐप के आगामी फीचर्स: वैकेशन मोड, रीडिज़ाइन UI और बहुत कुछ
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप यूजर्स को मिलने वाले हैं ये नए फीचर्स

वैकेशन मोड, रीडिज़ाइन UI होगा व्हाट्सऐप पर उपलब्ध

व्हाट्सऐप की हर चैट में होगा अलग वॉलपेपर

WhatsApp दुनियाभर में इस्तेमाल होने वाले सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स में से एक है। भारत में ऐप का प्योग करने वाले लाखों यूजर्स हैं, खासतौर से तब जब लंबे समय से लोग अपने दोस्तों और परिवार से न मिल सके हों। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में एनिमेटेड स्टिकर्स, QR कोड आदि पेश किए हैं। आज हम आपको व्हाट्सऐप के कुछ खास फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आने वाले समय में पेश किया जाएगा।

वैकेशन मोड

WhatsApp दिलचस्प वैकेशन मोड पर काम कर रहा है। इस फीचर से यूजर्स नए मैसेज आने पर भी आर्काइव चैट को डिसेबल कर पाएंगे। वर्तमान समय में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर आर्काइव चैट में नया मैसेज आने पर यह नोटिफिकेशन पर दिखाई देता है। व्हाट्सऐप इस नए vacation mode पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे रिलीज़ भी किया जाएगा।

नए वॉलपेपर

WhatsApp नए वॉलपेपर फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स हर चैट के लिए अलग बैकग्राउंड चुन सकते हैं। इस फीचर पर भी काम चल रहा है और यह अभी लेटेस्ट बीटा वर्जन पर भी उपलब्ध नहीं है। व्हाट्सऐप के एंडरोइड और iOS वर्जन के लिए इस नए फीचर पर काम चल रहा है।

स्टोरेज यूसेज की रीडिज़ाइनिंग

WABetaInfo की एक अन्य रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सऐप अपने स्टोरेज यूसेज सेक्शन को रीडिज़ाइन कर रहा है जिससे यूजर्स आसानी से अपने स्टोरेज को ओर्गेनाइज़ कर सकते हैं और गैर ज़रूरी फाइल्स को डिलीट कर सकते हैं। फीचर के स्क्रीनशॉट के मुताबिक, रीडिज़ाइन इंटरफेस के टॉप पर स्टोरेज बार होगा जो व्हाट्सऐप पर शेयर हुई मीडिया फ़ाइल्स के द्वारा इस्तेमाल हो रहे स्पेस को दिखाएगा। साथ ही यह क्लीनअप विकल्प भी दिखाएगा और बड़ी फाइल्स का थंबनेल दिखाएगा जिससे यूजर इन्हें देख कर डिलीट कर सके।

ग्रुप कॉल के लिए अलग रिंग टोन

WhatsApp जल्द एक कस्टम मेलोडी एड करेगा जो ग्रुप कॉल रिसिव होने पर मिलेगी।

नया स्टिकर एनीमेशन

WhatsApp स्टिकर्स के लिए नए टाइप के एनीमेशन लागू कर रहा है जो आठ बार आता है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने स्टिकर को कुछ महीने पहले पेश किया था। प्लेटफॉर्म ने नया स्टिकर पैक भी जोड़ा है।

कॉल के लिए UI में सुधार

WhatsApp सभी कॉल स्क्रीन आइटम को UI के बॉटम में लाने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नए यूजर इंटरफेस को जल्द ही जारी किया जाएगा।

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo