मोबाइल फोन से जुड़ी हर समस्या का हल है “टेक टिप्स” ऐप

मोबाइल फोन से जुड़ी हर समस्या का हल है “टेक टिप्स” ऐप
HIGHLIGHTS

अगर आपने अभी एक स्मार्टफ़ोन लिया है और आप नहीं जानते कि इसे कैसे चलायें, बार बार किसी की सहायता लेनी पड़ रही है तो आपके बहुत काम आ सकता है डिजिट का “टेक टिप्स” ऐप.

अरे यार कल ही मैंने ये नया स्मार्टफ़ोन लिया है, लेकिन इसे चलाने में तो मानो मेरी फज़ीहत हो रखी है, न जाने कितने फीचर हैं. इसमें ज़रा बताओगे कैसे इस्तेमाल करते हैं इसे? हाँ-हाँ जरुर यार देख ये ऐसे करना है ये ऐसे करना है और ये ऐसे करना है… समझ गया न… हाँ हाँ समझ गया, चालो अब चलता हूँ, अब मैं इसे चला लूंगा… अगले दिन फिर फ़ोन को चलाने में समस्या आ रही है अब क्या करूँ… कल वाला लड़का भी नहीं है बताने को… क्या क्या करूँ कैसे चलाऊं इस स्मार्टफ़ोन को…!

 

क्या आपने भी अभी अभी एक नया स्मार्टफ़ोन लिया है और आप भी अपने किसी जानकर को इसे चलाने के लिए आपको आपको इसे चलाना सिखाने के लिए ढूंढ रहे हैं. बिलकुल आप ढूंढ रहे होंगे… और इस कहानी की तरह अगर कोई आपकी मदद के लिए नहीं आया तो आप क्या करेंगे? क्या करेंगे? है कोई जवाब…! जी हाँ जवाब है आप गूगल प्ले स्टोर पर जायेंगे और इनस्टॉल करेंगे डिजिट का “टेक टिप्स” ऐप जो आपकी आपके नए स्मार्टफ़ोन को लेकर आ रही सभी समस्या को चुटकियों में ख़त्म कर देगा. यहाँ आपको स्मार्टफ़ोन को सही प्रकार से चलाने के लिए लगभग 5,000 से ज्यादा ऑडियो विजुअल गाइड्स हैं, जो आपको फ़ोन को चलाने के हर गुर सिखाएगा. जैसे अगर आपको अपने फ़ोन में मैसेज नहीं दिख रहे हैं तो आपको यहाँ एक गाइड मिलेगा “मैसेजिंग” आपको मैसेज कैसे देंगे, नया मैसेज कैसे भेजें आदि के बारे में आपकी भाषा में लिखित और मोखिक दोनों ही रूप में जानकारी देगा, यानी ये ऐप 6 भाषाओँ में उपलब्ध है यानी अगर आप इसे हिंदी में देखना और सुनना चाहते हैं तो कर सकते हैं इसके अलावा अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, और मलयालम में भी सुन और देख सकते हैं, साथ ही आपको बता दें कि इस ऐप को मराठी भाषाओँ में भी जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है.

इस ऐप के माध्यम से आप फ़ोन की सभी जानकारी ले सकते हैं, फ़ोन को आसानी से चलाना सीख सकते हैं, ऐप्स को डाउनलोड करना सीख सकते हैं. अगर आपको व्हाट्सऐप अभी तक चलाना नहीं आता है तो आप इसके माध्यम से सीख सकते हैं कि आपको इसे डाउनलोड कैसे करना है, इसके बाद स्टेप बाय स्टेप आप व्हाट्सऐप को चलाना सीख सकते हैं. साथ ही अगर आपको अपने फ़ोन से फोटो लेनी नहीं आती और आपको फोटो कहाँ सेव हुई हैं, ये भी आप नहीं जानते तो ये भी आपको इस ऐप के माध्यम से बता चल जाएगा. फ़ोन की सेटिंग को कैसे बदलना है कैसे अपने फ़ोन को बढ़िया से चलाना है सब आपको टेक टिप्स के माध्यम से पता चल जाएगा. और ये सारी जानकारी आपको ये बोलकर भी बताता है. और आपको अगर अब लग रहा है कि आप इस ऐप को कैसे चलाएंगे (टेक टिप्स) को, क्योंकि आपको तो फ़ोन चलाना आता ही नहीं है तो ये ऐप आपको इनस्टॉल होने से इसे चलाने तक सब अपने आप सिखाता है. तो ये ऐप आपको आपके फ़ोन को बढ़िया से चलाने में और अगर आप फ़ोन चलाना बिलकुल नहीं आता तो आपको ये सीखता है. आप इसे गूगल प्ले स्टोर से (digit.in/tt) फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo