iFFALCON ने लॉन्च किए अत्याधुनिक QLED और UHD मॉडल्स फ्लिप्कार्ट पर मिलेंगे एक्सक्लूसिव

iFFALCON ने लॉन्च किए अत्याधुनिक QLED और UHD मॉडल्स फ्लिप्कार्ट पर मिलेंगे एक्सक्लूसिव
HIGHLIGHTS

आखिर इंतजार खत्म हुआ। टीसीएल के सब-ब्रांड iFFALCON ने अपने नवीनतम QLED & UHD टीवी को लॉन्च किया है।

यह मॉडल H71 और K71 एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर क्रमशः 49,999 रुपए और 25,499 रुपए की आकर्षक कीमत पर शुरू होते हैं

इसके अलावा, पहले 250 ग्राहक 1 साल के लिए सोनी लिव सब्सक्रिप्शन मुफ्त में पाएंगे, साथ ही फ्लिपकार्ट के कुछ विशेष बैंकिंग ऑफर भी।

आखिर इंतजार खत्म हुआ। टीसीएल के सब-ब्रांड iFFALCON ने अपने नवीनतम QLED & UHD टीवी को लॉन्च किया है। यह मॉडल H71 और K71 एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर क्रमशः 49,999 रुपए और 25,499 रुपए की आकर्षक कीमत पर शुरू होते हैं। इसके अलावा, पहले 250 ग्राहक 1 साल के लिए सोनी लिव सब्सक्रिप्शन मुफ्त में पाएंगे, साथ ही फ्लिपकार्ट के कुछ विशेष बैंकिंग ऑफर भी।

कुछ सामान्य फीचर जो दोनों मॉडल में हैं, उनमें हैंड्स-फ्री वॉइस कंट्रोल शामिल है। फार-फील्ड वॉइस कंट्रोल के साथ यूजर टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं, रिमाइंडर सेट कर सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते  हैं वह भी पूरी तरह से हैंड्स-फ्री – आपको कहना होगा "हे गूगल", या "ओके गूगल"।

एक अन्य आम फीचर है माइक्रो डिमिंग, जिसे स्क्रीन के विशेष भागों को डिम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि बाकी हिस्सों को ब्राइटर टोन में रखा गया है और देखने के अनुभव को ऑप्टिमाइज किया गया है। दोनों डिवाइस एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के दूसरे लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉइड पी के साथ आते हैं। हालांकि, यह कोई बड़ा नुकसान नहीं है क्योंकि यूजर को अभी भी गूगल प्ले स्टोर से 5000+ एंटरटेनमेंट सॉल्युशन के एक बड़े पूल तक पहुंच प्राप्त है।

टीसीएल इंडिया के जनरल मैनेजर माइक चेन ने कहा, “iFFALCON में हम ऐसी टीवी बनाने का प्रयास कर रहे हैं जो यूजर के देखने के अनुभव को समृद्ध करने के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी सॉल्युशन प्रदान करते हैं और उनके मनोरंजन के स्तर को एक पायदान ऊपर ले जाते हैं। यह टीवी मॉडल बनाते समय, हम क्वालिटी से जुड़े पहलू पर समझौता किए बिना अफोर्डेबिलिटी फेक्टर पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं। इसलिए, हमारे सभी टीवी, ऐसी कीमत में आते हैं जो कंज्यूमर के बजट को प्रभावित नहीं करते हैं और वास्तव में, उन्हें कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा प्रदान करते हैं। हमारी दोनों नवीनतम पेशकश इस फिलोसॉफी के साथ सिंक है। हम आगे बढ़ते हुए इस अप्रौच का पालन करना जारी रखेंगे और अफोर्डेबल प्राइज पॉइंट्स पर अपने ग्राहकों के लिए अधिक इनोवेटिव उत्पाद पेश करेंगे।"

हैंड्स फ्री एआई के साथ H71- 4K QLED 

मेटेलिक बॉडी के अलावा यह मॉडल वास्तव में इमर्सिव फुल-स्क्रीन व्युइंग एक्सपीरियंस के लिए बेजल-लेस डिज़ाइन के साथ आता है। क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी और डॉल्बी विजन स्क्रीन पर बेजोड़ रंग, कंट्रास्ट और ब्राइटनेस लाते हैं। यह परफॉर्मंस क्वालिटी को पारंपरिक मॉडलों से अधिक समृद्ध बनाते हैं। एचडीआर 10+ एक और टेक्नोलॉजी है जो यह मॉडल प्रदान करता है, जो तस्वीर की क्वालिटी को ऑप्टिमाइज करने और सीन-बाय-सीन पिक्चर एडजस्मेंट का एहसास करने के लिए डाइनामिक टोन-मैपिंग का उपयोग कर कंटेंट को सामान्य से अधिक प्रामाणिक बनाता है।

इसमें IPQ इंजन भी है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग कर देखने की असाधारण स्पष्टता सुनिश्चित करता है। ये सभी फीचर देखने का बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं, इसके अलावा, इसमें डॉल्बी एटमॉस और DTS-HD है जो वास्तविक जीरो-कॉम्प्रेस्ड ऑडियो क्वालिटी सुनिश्चित करते हैं और दर्शकों को समृद्ध साउंड क्वालिटी प्रदान करते हैं। दो वैरिएंट्स में उपलब्ध – 55’’ और 65” इंच की कीमत क्रमशः 49,999 रुपए और 69,999 रुपए है।

हैंड्स-फ्री एआई के साथ K71-4K UHD 

मेटेलिक बॉडी और स्लिम डिज़ाइन के साथ डिवाइस पारंपरिक एलईडी टीवी की तुलना में प्रीमियम दिखता है और इसे कमरे की सजावट के साथ खूबसूरती से इंटिग्रेट किया जा सकता है, जिससे यह एक आइडियल वॉल शोपीस बन जाता है, चाहे वह बंद हो या चालू। यह 4K अपस्कैलिंग प्रदान करता है, जो रंग, स्पष्टता, विस्तार और फ्रिक्वेंसी के मामले में तस्वीर और वीडियो की गुणवत्ता को बढ़ाता है, भले ही फ़ाइल की क्वालिटी कमजोर हो। वीडियो और प्राकृतिक चित्रों को चलाते समय, डायनेमिक कलर एनहांसमेंट, सरगम के साथ डिस्प्ले स्क्रीन को उच्च गेमट स्क्रीन के करीब डिस्प्ले इफेक्ट दिखा सकता है।

AI x IoT फ़ीचर के साथ यूजर किसी भी गूगल होम इनेबल्ड स्मार्ट डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं – फिर चाहे वह एयर कंडीशनर हो, रूम लाइट्स हो या टीवी के साथ पंखे हों और इसके माध्यम से सभी को नियंत्रित करें, जिससे यह टीवी घर के अन्य सभी उपकरणों के लिए एक कंट्रोल सेंटर बन जाएगा। इसमें डॉल्बी ऑडियो है जो किसी भी कंटेंट की ऑप्टिमाइज साउंड क्वालिटी के साथ इमर्सिव 5.1 सराउंड साउंड देता है। तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध – 43'', 55'' और 65'' इंच के टीवी की कीमत क्रमशः 25,499 रुपए; 35,999 रुपए; और 53,499 रुपए है।

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo