कॉम्पैक भी उतरा स्मार्ट टेलीविजंस क्षेत्र में; फ्लैगशिप हेक्स QLED सीरीज लॉन्च की

कॉम्पैक भी उतरा स्मार्ट टेलीविजंस क्षेत्र में; फ्लैगशिप हेक्स QLED सीरीज लॉन्च की
HIGHLIGHTS

1 सितंबर, 2020 से Flipkart पर अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्ट टीवी की रेंज उपलब्ध होगी

कॉम्पैक मिमी हियरिंग टेक्नोलॉजी की पेशकश करने वाला पहला ब्रांड बन गया है, ताकि सुनने का सुरक्षित अनुभव दे सके। 4K डिस्प्ले और QLED स्क्रीन पर वाइड कलर गेमट प्लस, एक्सपीरियंस स्टेबलाइजेसन इंजिन (ईएसई), प्योर साउंड टेक्नोलॉजी जैसे फीचर भी उपलब्ध हैं

कॉम्पैक हेक्स सीरीज़ ने अपने 55-इंच मॉडल के लिए 59,999 रुपए की शुरुआती कीमत रखी है और अपने 65-इंच मॉडल के लिए 89,999 रुपए की कीमत रखी है

अमेरिकी ब्रांड कॉम्पैक पर्सनल कंप्युटिंग के क्षेत्र में एक समय ग्लोबल स्तर पर और भारत में मार्केट लीडर रहा है। अब उसने ऑसिफाई इंडस्ट्रीज के साथ लाइसेंसिंग भागीदारी के तहत भारत में अपने स्मार्ट टेलीविज़न लॉन्च करने की घोषणा की। हेक्स नाम से बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप QLED 4K सीरीज को लॉन्च कर ब्रांड ने अपनी पहली छाप छोड़ी है। यह टीवी दो बड़े साइज में उपलब्ध है: 55-इंच और 65-इंच वर्जन। इसकी कीमत भी काफी किफायती है और यह अत्याधुनिक प्रदर्शन और इनोवेटिव साउंड टेक्नोलॉजी पेश करते हैं, जैसे कि लाइफ-लाइक विजुअल और ऑडियो अनुभव। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कॉम्पैक टेलीविज़न बिज़नेस के सीईओ आनंद दुबे ने कहा, “इस लॉन्च के साथ उस कॉम्पैक को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने की दिशा में कदम उठाए हैं, जो सभी सेग्मेंट और स्मार्ट टीवी के आकारों में ग्राहकों के लिए बेहतरीन विकल्प प्रस्तुत करता है।

हम कॉम्पैक के हर प्रोडक्ट की आत्मा के रूप में रिलायबिलिटी और इनोवेशन के ब्रांड प्रॉमिस के साथ भारतीय उपभोक्ताओं को लगातार टॉप वैल्यू देने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। ये स्मार्ट टेलीविज़न ब्रांड की मुख्य शक्ति को आगे लेकर जाते हैं, और समग्र व उच्च गुणवत्ता वाले मनोरंजन और लर्निंग इंटरफ़ेस को डिलीवर करते हैं। हमारा लक्ष्य कॉम्पैक से जुड़े अनुभव के हर पहलू को लेकर ग्राहकों को खुश करना है।

हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि कॉम्पैक टेलीविज़न उपभोक्ता न केवल सबसे नवीन और एर्गोनोमिक टेक्नोलॉजी के साथ हमारे महान उत्पादों का आनंद लें, जो विचारशील और इंटेलिजेंट बेनेफिट्स प्रदान करते हैं; बल्कि बेस्ट-इन-क्लास कस्टमर सर्विस भी दें जो  उपयोग में आसान हो और कंज्यूमर को मन की शांति प्रदान करें। हेक्स के साथ हम इसके साथ-साथ बहुत कुछ डिलीवर कर रहे हैं। 

कॉम्पैक हेक्स शानदार टेक्नोलॉजी और अद्भुत फीचर्स का एक शानदार डिवाइस है, लेकिन जो चीज इसे बाकियों से अलग करती हैं वह दो फीचर हैं। एक, हमने एक्सीलेंट कम्पोनेंट्स का उपयोग किया है जो हर स्तर पर क्वालिटी सुनिश्चित करते हैं। दूसरा, हेक्स सबसे आकर्षक टेलीविजन है और आपके पर्सनल एंटरटेनमेंट स्पेस में सेंटर स्टेज लेने के लिए तैयार है। छोटे आकार के प्रोडक्ट्स 32 इंच से 55 इंच तक हैं और यह अगले कुछ हफ्तों में उपलब्ध होंगे, इनमें ईएसई और मिमी जैसे फीचर भी होंगे। सभी कॉम्पैक टेलीविजन भारत में बने हैं और 1 सितंबर से Flipkart पर उपलब्ध होंगे।

एचपी में ट्रेडमार्क और लाइसेंसिंग के प्रमुख और एचपी प्रवक्ता डैन क्रॉफ्ट ने लॉन्च पर कहा,  “ऑसिफाई  टीम ने बाजार की अपनी गहरी समझ और इनोवेटिव प्रोडक्ट्स विकसित करने और डिलीवर करने की क्षमता के माध्यम से खुद की पहचान बनाई है। इन नए स्मार्ट टीवी से उन फीचर्स और क्वालिटी की उम्मीद की जा सकती है, जिनकी कंज्यूमर्स को उम्मीद है।”

डिस्प्ले

कॉम्पैक हेक्स ने बेज़ेल-लेस स्क्रीन के साथ डायमंड-कट ऑल-मेटल बॉडी का इस्तेमाल किया है। किफायती प्राइज पॉइंट्स पर कुछ सबसे एडवांस टेक्निक से लैस है। इसमें वाइड कलर गेमट प्लस शामिल है जो एक समृद्ध और जीवंत प्रदर्शन के लिए 1.07 बिलियन कलर स्पेक्ट्रम प्रदान करता है; 3840 x 2160 पिक्सल में बेहतरी डिटेल्स के लिए 4K UHD और HDR10 के साथ तेज और सही मायने में इमर्सिव देखने का अनुभव प्रदान करता है।

इसमें एक्सपीरिएंस स्टेबिलाइज़ेशन इंजन (ईएसई) का भी फीचर है जो फ्रेम ट्रांज़िशन के दौरान डिस्प्ले विशेषताओं, जैसे कि कलर, कॉन्ट्रास्ट, डेप्थ और डाइमेंशियल वेरिएशन और यूज़र एनवायरनमेंट और एंबिएंट लाइटिंग के अनुसार खुद को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए एक एडवांस एल्गोरिदम का उपयोग करता है। यह दर्शकों को ब्लरिंग किए बिना भी एक्शन से भरपूर कंटेंट देखने में सक्षम बनाता है।

साउंड

टीवी को डॉल्बी ऑडियो के साथ इमर्सिव 5.1 सराउंड साउंड, डीटीएस ट्रू सराउंड के लिए रिच और जीरो-कम्प्रेस्ड ऑडियो के लिए पैक किया गया है।  और पूरे कमरे में शक्तिशाली साउंड आउटपुट के लिए प्योर साउंड तकनीक है। लेकिन कॉम्पैक टीवी के साउंड को अन्य ब्रांड्स से बेहतर बनाता है, वह मिमी हियरिंग टेक्नोलॉजी है जो यूजर की प्रोफ़ाइल में साउंड की फ्रिक्वेंसी और तीव्रता को ऑप्टिमाइज करती है। ताकि आपको कॉम्पैक टीवी से एक सुरक्षित, क्रिस्टल क्लियर और हाइली रिफाइंड साउंड मिल सके। इसके साथ, कॉम्पैक एक सुरक्षित और पर्सनलाइज्ड हियरिंग एक्सपीरियंस के लिए इस तकनीक की पेशकश करने वाला पहला और एकमात्र टीवी ब्रांड बन गया।

प्रोसेसर और कनेक्टिविटी

2.5 जीबी रैम और 16 जीबी आरओएम और माली ग्राफिक्स प्रोसेसर के साथ क्वाडकोर प्रोसेसर से संचालित कॉम्पैक के पास लैग फ्री और फास्ट प्रदर्शन के लिए एक विश्व स्तरीय इंजन है। कनेक्टिविटी के लिए कॉम्पैक टीवी में 2.4G और 5G वाई-फाई क्षमता, ब्लूटूथ और कुल 4 एचडीएमआई पोर्ट और 3 यूएसबी पोर्ट हैं, जिनमें से एक कॉम्पैक हेक्स को क्लास में सर्वश्रेष्ठ बनाने वाला एक बेहतर यूएसबी 3.0 पोर्ट है। कॉम्पैक टेलीविज़न सर्टिफ़ाइड एंड्रॉइड भी है, जो गूगल प्ले स्टोर के एक्सेस के साथ-साथ इसके कलेक्शन में मौजूद ढेर सारे ऐप्स के साथ सुरक्षित और स्मार्ट अनुभव प्रदान करता है। इस साल की शुरुआत में ब्रांड ने हरियाणा के कुंडली में एक मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी भी हासिल कर ली है, जहां से 2022 के अंत तक ऑपरेशंस शुरू हो जाएंगे। यह प्लांट ब्रांड की उम्मीद के अनुरूप घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मांग को पूरा करने और टीवी व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगा, जो भारत से शुरू होगी।

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo