Vodafone Idea के यूजर्स को हो सकती है टेंशन, एक बार फिर से बढ़ सकती है प्लांस (Plans) की कीमत

Vodafone Idea के यूजर्स को हो सकती है टेंशन, एक बार फिर से बढ़ सकती है प्लांस (Plans) की कीमत
HIGHLIGHTS

सामने आ रहा है कि जल्द ही एक बार फिर से Vodafone Idea अपने रिचार्ज प्लांस (Plans) की कीमत को बढ़ा सकता है

आपको बता देते है कि Vi के दोनों ही यानि Prepaid और Postpaid Plans की कीमतें बढ़ सकती हैं

यहाँ आप कारण के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि आखिर क्यूँ Vodafone Idea एक बार फिर से टैरिफ बढ़ा रहा है

Vodafone Idea एक बार फिर अपने प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स (Plans) की कीमत बढ़ा सकता है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने कहा है कि वह रेवेन्यू में गिरावट के चलते अपने प्रीपेड (Prepaid) और पोस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रहा है। Vodafone ने नवंबर में अपने प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स (Plans) की कीमत में बढ़ोतरी की थी। इतना ही नहीं Vodafone, Airtel और Reliance Jio के प्रीपेड (Prepaid) प्लान भी महंगे हो गए थे। हालांकि, वोडाफोन ने कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अपने यूजर बेस में बड़ी गिरावट को देखा है।

यह भी पढ़ें: Jio के इस प्लान में पाएं 100GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, Netflix से लेकर Prime बेनिफ़िट तक

आम तौर पर, जब कीमत में वृद्धि होती है, तो दो-तीन चीजें देखी जा सकती हैं। एक तो यह कि रिचार्ज कुछ दिनों के लिए थोड़ा स्लो हो जाता है। दूसरा, हम SIM consolidation की घटना देखते हैं। वोडाफोन आइडिया के एमडी और सीईओ रविंदर टक्कर ने तीसरी तिमाही के नतीजों पर एक एनालिस्ट कॉल के दौरान कहा, हमारे सब्सक्राइबर लॉस के लिए कीमतों में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। यह बताया गया कि वोडाफोन आइडिया ने तीसरी तिमाही में करीब 5.8 मिलियन ग्राहकों को खो दिया, और 4G0 यूजर बेस में मामूली वृद्धि हुई।

यह भी पढ़ें: Netflix की पोपुलर Money Heist ने बनाया रिकॉर्ड, 670 करोड़ घंटे देखी गई वेब सीरीज़

अर्निंग कॉल के दौरान वोडाफोन आइडिया के एमडी और सीईओ रविंदर टक्कर ने कहा कि 2022 में कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन यह तुरंत नहीं होगी। वोडाफोन फिलहाल घाटे से जूझ रही है। जहाज को डूबने से बचाने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर फिलहाल संभावित निवेशकों से बातचीत कर रहा है। कंपनी पिछले एक साल में 25,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है।

नोट: Vodafone Idea के प्रीपेड प्लांस को यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo