Vodafone Idea ने रिटेल आउटलेट्स पर वॉयस आधारित कांटेक्टलेस रिचार्ज की पेशकश की

Vodafone Idea ने रिटेल आउटलेट्स पर वॉयस आधारित कांटेक्टलेस रिचार्ज की पेशकश की
HIGHLIGHTS

वर्तमान में वॉयस आधारित फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है और विभिन्न प्रकारों में मोबाइल नंबर की कमांड भी ले सकता है

अधिक भाषाओं को चरणबद्ध तरीके से रोल आउट किया जाएगा

वोडाफोन आइडिया ने भी अपने घरों के आराम और सुरक्षा से अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल रिचार्ज को सक्षम बनाने के लिए कई पहल की है

वोडाफोन आइडिया ने ग्राहक और खुदरा विक्रेता के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए खुदरा दुकानों पर संपर्क रहित रिचार्ज की सुविधा के लिए एक उद्योग की पहली पहल शुरू की है। यह वोडाफोन आइडिया के स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप के माध्यम से संभव हो गया है, जो खुदरा विक्रेताओं को अपने मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए ग्राहक को फोन सौंपने के बिना रिचार्ज करने की अनुमति देता है। ग्राहक या रिटेलर केवल डिवाइस पर दस अंकों का मोबाइल नंबर बोल सकते हैं और Google वॉइस सक्षम सुविधा दस फीट की दूरी से कमांड को पकड़ लेगी।

जब कोई ग्राहक रीचार्ज के लिए रिटेलर के पास आता है, तो रिटेलर अक्सर ग्राहक को अपने मोबाइल नंबर टाइप करने के लिए फोन पर (स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप खोला जाता है) नंबर सौंपने में सटीकता सुनिश्चित करने के लिए फोन सौंपता है। हालाँकि, वर्तमान समय में सामाजिक दूरी बनाए रखने के कारण यह एक व्यावहारिक विकल्प नहीं है।

देश भर के विभिन्न ऑरेंज और ग्रीन जोन में रिटेल आउटलेट खुलने शुरू हो गए हैं, वोडाफोन आइडिया अपने स्टोर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित कर रहा है। संपर्क रहित रिचार्ज की सुविधा के लिए, स्मार्ट कनेक्ट अब वॉयस आधारित रिचार्ज सुविधा के साथ सक्षम है और सभी वोडाफोन आइडिया के स्वयं के स्टोर और मल्टी-ब्रांडेड स्टोर पर उपलब्ध है। ग्राहक उस मोबाइल नंबर को बोल सकता है जो रिचार्ज टैब में कैप्चर और प्रतिबिंबित होगा।

वोडाफोन आइडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी अंबरीश जैन ने नए वॉयस आधारित संपर्क रहित कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए कहा, “एक ग्राहक उन्मुख दूरसंचार ऑपरेटर के रूप में, यह हमारा निरंतर प्रयास है कि हम समय के साथ संबंधित उत्पादों और सेवाओं के साथ आएं और अपने ग्राहकों को जोड़े रखें। हमारे डिजिटल पहले दृष्टिकोण के अनुरूप, हम अपने लगभग 300 मिलियन ग्राहकों को सुविधाजनक और कुशल सेवाएं प्रदान करने के लिए अपनी प्रक्रियाओं को डिजिटल कर रहे हैं। उद्योग-प्रथम, वॉयस आधारित संपर्क रहित रिचार्ज बिना स्पर्श के रिचार्ज करने में सक्षम बनाता है और इन समयों में अत्यंत प्रासंगिक है जब सामाजिक दूरी बनाए रखना सुरक्षित रहने के लिए समय की आवश्यकता है।"

वर्तमान में वॉयस आधारित फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है और विभिन्न प्रकारों में मोबाइल नंबर की कमांड भी ले सकता है। अधिक भाषाओं को चरणबद्ध तरीके से रोल आउट किया जाएगा।

यह वेबसाइट और व्हाट्सएप पर AI पावर्ड ग्राहक सेवा BoT के लॉन्च की ऊँची एड़ी के जूते के करीब है। वोडाफोन आइडिया ने भी अपने घरों के आराम और सुरक्षा से अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल रिचार्ज को सक्षम बनाने के लिए कई पहल की है।

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo