Jio Expensive Plan: Jio का सबसे धाकड़ Recharge Plan ऑफर कर रहा 1095GB डेटा और फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग

Jio Expensive Plan: Jio का सबसे धाकड़ Recharge Plan ऑफर कर रहा 1095GB डेटा और फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग
HIGHLIGHTS

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio, जिसका भारत में सबसे बड़ा यूजर बेस भी है, को आम तौर पर कीमत वाले Recharge पेश करने के लिए जाना जाता है।

हमने देखा भी है कि कंपनी अपने बेहद कम कीमत वाले Recharge Plans जो ज्यादा से ज्यादा सुविधाओं के साथ आते हैं के लिए जाना जाता है।

हालांकि Jio प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स की टैरिफ में वृद्धि के बावजूद, Jio के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) अपने प्रतिस्पर्धियों Vodafone Idea (Vi) और Bharti Airtel की तुलना में कम और अधिक किफायती हैं।

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio, जिसका भारत में सबसे बड़ा यूजर बेस भी है, को आम तौर पर कीमत वाले Recharge पेश करने के लिए जाना जाता है। हमने देखा भी है कि कंपनी अपने बेहद कम कीमत वाले Recharge Plans जो ज्यादा से ज्यादा सुविधाओं के साथ आते हैं के लिए जाना जाता है। हालांकि Jio प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स की टैरिफ में वृद्धि के बावजूद, Jio के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) अपने प्रतिस्पर्धियों Vodafone Idea (Vi) और Bharti Airtel की तुलना में कम और अधिक किफायती हैं। इसका मतलब है कि अभी भी जैसा सुना और देखा जाता रहा है, वैसा ही देखने को मिल रहा है। हालांकि आज हम आपको Jio के एक बेहद ही महंगे Recharge Plan के बारे में बताने वाले हैं जो अपने ऑफर्स के लिए जाना जाता है। आइए जानते है कि आखिर इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको जियो (Jio) क्या दे रहा है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Jio के 4,199 रुपये वाले Recharge Plan में क्या ऑफर (offer) है

Jio अब भारत के दूरसंचार बाजार में सबसे महंगे प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) में से एक पेश कर रहा है। कीमतें बढ़ाने के बाद, Jio अब 4,199 रुपये का एक नया प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश कर रहा है, जो वर्तमान में सभी निजी दूरसंचार कंपनियों द्वारा पेश किया जाने वाले किसी भी प्लान (Plan) से सबसे महंगा प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) है। एक बार फिर से आपको बता देते है कि इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत 4,199 रुपये है। इस प्लान (Plan) में आपको 1 साल की वैलिडिटी मिलती है, इसके अलावा आपको इस प्लान (Plan) में हाई-स्पीड डेटा (Data) और अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) के साथ काफी कुछ ऑफर (offer) के लिए जाना जा रहा है। 

यह प्लान (Plan) पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और इसे जियो (Jio) के मोबाइल ऐप और वेबसाइट दोनों पर देखा जा सकता है। रिलायंस जियो (Jio) का 4,199 रुपये का प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) यूजर्स को रोजाना 3GB डेटा (Data) देता है। इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको  365 दिनों की अनलिमिटेड (unlimited) के अलावा अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) और हर दिन 100 SMS Free का लाभ भी मिलता है। इसके अलावा इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको सभी जियो (Jio) एप्लिकेशन का फ्री एक्सेस भी मिलता है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

जानकारी के लिए आपको बता देते है कि Jio के इस रिचार्ज (Recharge) में आपको JioCinema, JioTV, JioCloud और JioSecurity जैसे ऐप्स (Apps) का भी एक्सेस मिलता है। इस प्लान (Plan) में आपको कुल 1095GB डेटा (Data) ऑफर (offer) किया जा रहा है। हालांकि एक बार डेली FUP limit के खत्म हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर मात्र 64 Kbps तक कम हो जाती है। कोई अन्य टेलीकॉम कंपनी इंडिया टेलीकॉम में अपने यूजर्स को इतना महंगा प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) फिलहाल नहीं दे रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या एयरटेल (Airtel), जिसके पास सिर्फ तीन नए ओटीटी (OTT) सब्सक्रिप्शन प्लान (Plan) हैं, इस तरह का ऑफर (offer) पेश करेगी या नहीं।

भारती एयरटेल (Airtel) वर्तमान में मध्यम या लंबी अवधि के एक्सपोजर के साथ 3GB डेली डेटा (Data) प्लान (Plan) पेश नहीं करती है। 

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo