Reliance Jio, Airtel,Vodafone idea ने बढ़ा दी है अपने Recharge Plans की कीमतें, जानें कितना महंगा हुआ टैरिफ

Reliance Jio, Airtel,Vodafone idea ने बढ़ा दी है अपने Recharge Plans की कीमतें, जानें कितना महंगा हुआ टैरिफ
HIGHLIGHTS

आज हम चर्चा करेंगे कि आखिर रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लांस (Plans) (Plans) की कीमत (Price Hike) (Price) बढ़ने से किन लोगों को सबसे ज्यादा फर्क पड़ने वाला है।

एयरटेल (Airtel)-वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) और रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) ने अपने रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लांस (Plans) (Plans) की कीमत (Price Hike) (Price) बढ़ा दी हैं।

यहाँ हम नई रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लान कीमतें (Prices) और पुरानी रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लान कीमतों (Prices) की तुलना भी करेंगे।

इंडिया में रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतें (Prices) बढ़ाने की शुरुआती Airtel की ओर से की गई थी, इसके बाद इस कड़ी में वोडाफोन (Vodafone) भी जुड़ा और अब रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) भी इस कड़ी में शामिल ही गया है, इसका मतलब है कि तीनों ही निजी टेलीकॉम प्रदाता रिलायंस (Reliance) जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) ने अपने रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतों (Prices) में वृद्धि कर दी है। आपको बता देते हैं कि जहां वोडाफोन (Vodafone) के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतें (Prices) 25 नवंबर से लागू हो चुकी हैं, इसके अलावा एयरटेल (Airtel) ने अपने प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices) 26 नवंबर से बढ़ाने और लागू करने के बात कही है। वहीं अगर रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) की बात की जाए तो आपको बता देते है कि यह टेलीकॉम कंपनी अपने प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices) दिसम्बर में लागू करने वाला है।

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

आज हम इसी बारे में बताने वाले हैं कि आखिर कीमतें (Prices) बढ़ने के बाद आपको अब इन कंपनियों के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) किस नई कीमत (Price) में मिलने वाले हैं। आज इसी की चर्चा होने वाली है। आइए जानते हैं और समझते हैं कि आखिर अब आपको किस रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के लिए कितना पैसा देना होगा और पहले आपको कितना पैसा देना पड़ रहा था। आइए जानते हैं। 

एयरटेल (Airtel) के प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices)

Vodafone Idea (Vi) के प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices)

Reliance Jio (रिलायंस जियो) के प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices)

किन लोगों की जेब पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

अब अगर देखा जाए कि आखिर किन लोगों की जेब पर इन रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत (Price Hike) बढ़ने से असर होगा, तो इसका जवाब साफ है कि जो भी लोग मोबाइल फोन को इस्तेमाल करते हैं उन सभी की जेब पर बड़ा असर होने वाला है। असल में स्मार्टफोन (Smartphone) और इसके अलावा उसे चलाने के लिए एक अच्छे रिचार्ज (Recharge) प्लान की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह एक बड़ा झटका है, हालांकि रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत (Price Hike) बढ़ने के पीछे जो कारण दिया जा रहा है, वह सही है या नहीं, इसका फैसला तो जनता ही करने वाली है, लेकिन रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत (Price Hike) बढ़ने से देश के सभी लोगों को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि सभी पहले से ही महंगाई को झेल रहे हैं, ऐसे में एक और प्राइस हाइक सभी के लिए एक बुरी खबर है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo