Install App Install App

Reliance Jio, Airtel,Vodafone idea ने बढ़ा दी है अपने Recharge Plans की कीमतें, जानें कितना महंगा हुआ टैरिफ

द्वारा Ashwani Kumar | पब्लिश किया गया 30 Nov 2021
HIGHLIGHTS
  • आज हम चर्चा करेंगे कि आखिर रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लांस (Plans) (Plans) की कीमत (Price Hike) (Price) बढ़ने से किन लोगों को सबसे ज्यादा फर्क पड़ने वाला है।

  • एयरटेल (Airtel)-वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) और रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) ने अपने रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लांस (Plans) (Plans) की कीमत (Price Hike) (Price) बढ़ा दी हैं।

  • यहाँ हम नई रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लान कीमतें (Prices) और पुरानी रिचार्ज (Recharge) (Recharge) प्लान कीमतों (Prices) की तुलना भी करेंगे।

Reliance Jio, Airtel,Vodafone idea ने बढ़ा दी है अपने Recharge Plans की कीमतें, जानें कितना महंगा हुआ टैरिफ
अगर आप रिचार्ज प्लांस की बढ़ी कीमतों से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है

इंडिया में रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतें (Prices) बढ़ाने की शुरुआती Airtel की ओर से की गई थी, इसके बाद इस कड़ी में वोडाफोन (Vodafone) भी जुड़ा और अब रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) भी इस कड़ी में शामिल ही गया है, इसका मतलब है कि तीनों ही निजी टेलीकॉम प्रदाता रिलायंस (Reliance) जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) ने अपने रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतों (Prices) में वृद्धि कर दी है। आपको बता देते हैं कि जहां वोडाफोन (Vodafone) के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतें (Prices) 25 नवंबर से लागू हो चुकी हैं, इसके अलावा एयरटेल (Airtel) ने अपने प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices) 26 नवंबर से बढ़ाने और लागू करने के बात कही है। वहीं अगर रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) की बात की जाए तो आपको बता देते है कि यह टेलीकॉम कंपनी अपने प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices) दिसम्बर में लागू करने वाला है।

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

आज हम इसी बारे में बताने वाले हैं कि आखिर कीमतें (Prices) बढ़ने के बाद आपको अब इन कंपनियों के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) किस नई कीमत (Price) में मिलने वाले हैं। आज इसी की चर्चा होने वाली है। आइए जानते हैं और समझते हैं कि आखिर अब आपको किस रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के लिए कितना पैसा देना होगा और पहले आपको कितना पैसा देना पड़ रहा था। आइए जानते हैं। 

एयरटेल (Airtel) के प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices)

Vodafone Idea (Vi) के प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices)

Reliance Jio (रिलायंस जियो) के प्लांस (Plans) की नई कीमतें (Prices)

किन लोगों की जेब पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

अब अगर देखा जाए कि आखिर किन लोगों की जेब पर इन रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत (Price Hike) बढ़ने से असर होगा, तो इसका जवाब साफ है कि जो भी लोग मोबाइल फोन को इस्तेमाल करते हैं उन सभी की जेब पर बड़ा असर होने वाला है। असल में स्मार्टफोन (Smartphone) और इसके अलावा उसे चलाने के लिए एक अच्छे रिचार्ज (Recharge) प्लान की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह एक बड़ा झटका है, हालांकि रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत (Price Hike) बढ़ने के पीछे जो कारण दिया जा रहा है, वह सही है या नहीं, इसका फैसला तो जनता ही करने वाली है, लेकिन रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत (Price Hike) बढ़ने से देश के सभी लोगों को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि सभी पहले से ही महंगाई को झेल रहे हैं, ऐसे में एक और प्राइस हाइक सभी के लिए एक बुरी खबर है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: The guy who answered all your budget device related queries! Read More

Web Title: reliance jio-airtel-vi huge recharge plans here
Tags:
Jio Reliance Jio Jio tariff hike Jio prepaid plans New Jio plans
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status