Jio ने 50 शहरों में एक साथ True 5G नेटवर्क लॉन्च करके दुनिया भर में कायम किया अनोखा रिकॉर्ड

Faiza Parveen द्वारा | पब्लिश किया गया 24 Jan 2023 19:04 IST
HIGHLIGHTS
  • Reliance Jio ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

  • 50 शहरों में एक साथ रोल आउट किया Jio True 5G

  • अब तक कुल 184 शहरों में Jio 5G ने बना ली है अपनी जगह

Jio ने 50 शहरों में एक साथ True 5G नेटवर्क लॉन्च करके दुनिया भर में कायम किया अनोखा रिकॉर्ड
Reliance Jio ने 50 शहरों में एक साथ रोल आउट किया True 5G नेटवर्क

Reliance Jio ने हाल ही में देश में अपना True 5G नेटवर्क लॉन्च करने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है। टेलिकॉम कंपनी ने भारत के 17 राज्यों और UTs के क्षेत्रों को मिलाकर पूरे 50 शहरों में एक साथ अपना 5G नेटवर्क रोल आउट किया है। इन नए शहरों में 5G लॉन्च के बाद Jio True 5G ने अब कुल 184 शहरों में अपनी जगह बना ली है। NCR के पानीपत, रोहतक, करनाल, सोनीपत और बहादुरगढ़ में भी अब 5G नेटवर्क पहुँच चुका है।

Jio 5G in 50 cities

NCR शहरों के अलावा हरियाणा के कुछ शहर जैसे अम्बाला, हिसार और सिरसा भी Jio 5G से कनेक्ट हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहाँ के झांसी, अलीगढ़, मुरादाबाद और सहारनपुर में भी Jio True 5G नेटवर्क रोल आउट किया जा चुका है। साथ ही गोवा और पुदुचेरी भी 5G की लिस्ट में शामिल हुए हैं। इनके अलावा Jio 5G ने कई अन्य राज्यों के शहरों में भी अपनी जगह बनाई है जिनमें आंध्र प्रदेश के 7, ओडिशा के 6, कर्नाटक के 5, तमिलनाडु, छत्तीसगढ और महाराष्ट्र के 3-3, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के 2-2, पंजाब , तेलंगाना, केरल, असम और झारखंड के एक-एक शहर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp मीडिया की वजह से फुल हो चुकी है फोन की स्टोरेज? ये फीचर करेगा आपकी मदद

इनमें से ज्यादातर शहरों में 5G सर्विस की शुरुआत करने वाली सबसे पहली और अकेली टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio है। इन शहरों में रहने वाले जियो यूजर्स को जल्द ही जियो वेलकम ऑफर का इंवाइट भेजा जाएगा। वेलकम ऑफर मिलने के बाद यूजर्स बिना कोई अतिरिक्त पैसा खर्च किए 1Gbps से भी अधिक स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा का लाभ उठा पाएंगे। 

Jio 5G in 50 cities

इन 50 शहरों में 5G लॉन्च की घोषणा करते हुए जियो स्पोक्सपर्सन ने कहा कि " 17 राज्यों और UTs के इन 50 शहरों में एक साथ Jio True 5G लॉन्च करते हुए हम बहुत उत्सुक हैं। अब इस लॉन्च के साथ जियो 5जी की लिस्ट में पूरे 184 शहरों के नाम जुड़ चुके हैं। इस 5G रोल आउट के साथ Jio ने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में रिकॉर्ड बनाया है। भारत में ट्रू 5G की स्पीड में और बढ़ोतरी की गई हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि हर एक जियो यूजर 2023 में अधिक से अधिक 5जी नेटवर्क का लाभ उठा सके।" 

यह भी पढ़ें: Free Disney+ Hotstar के साथ आते हैं Airtel के ये प्लान, चाहिए Amazon Prime तो हैं और भी ऑप्शन

 

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Faiza Parveen
Faiza Parveen

Email Email Faiza Parveen

WEB TITLE

Jio True 5G rolled out in 50 more cites

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें