Jio ने पूरे 94 शहरों में पहुंचाई अपनी True 5G सर्विस, क्या आपका शहर जुड़ा लिस्ट में?

Updated on 12-Jan-2023
HIGHLIGHTS

Jio ने हाल ही में देहरादून में भी लॉन्च की अपनी 5G सर्विस

Jio Welcome Offer से संबंधित पूरी जानकारी

Reliance Jio ने लॉन्च किया Rs 61 वाला पहला डेटा प्लान

1 अक्टूबर 2022 को भारत सरकार द्वारा देश में 5G सर्विस की शुरुआत की गई थी। Reliance Jio और Bharti Airtel दो ऐसी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियाँ है जो हर दिन अपनी 5G सेवा देश के कोने कोने में पहुँचाने एक लिए लगातार काम पर लगी हुई हैं और कड़ी मेहनत कर रही हैं। Jio ने हाल ही में देहरादून और उत्तराखंड में भी अपना 5G Network लॉन्च किया है। आज आपको यहाँ देश के उन सभी राज्यों और शहरों की लिस्ट देखने को मिलेगी जहां Jio True 5G अब पूरी तरह से रोल आउट किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त, Jio Welcome Offer के बारे में भी आज आप डिटेल में जानेंगे। 

Reliance Jio ने 10 जनवरी, 2022 को देश के और 5 राज्यों में अपनी 5G सेवा की शुरुआत की थी। इन 5 राज्यों में असम, केरल (चेरतला), तेलंगाना (वारंगल, करीमनगर), कर्नाटक (हुबली-धारवाड़, मैंगलोर, बेलगाम) और महाराष्ट्र (सोलापुर) शामिल थे। 

यह भी पढ़ें: पहली सेल में आ रही है Redmi Note 12 सीरीज़, तीनों में से आपको पसंद हैं कौन-स फोन?

ध्यान दें कि, जिन शहरों में Jio True 5G उपलब्ध हो चुका है, वहाँ के सभी 5G यूजर्स को Jio Welcome Offer का सपोर्ट भी मिल रहा है। वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को बिना कोई अतिरिक्त पैसा खर्च किए 1Gbps की फास्ट स्पीड पर अनलिमिटेड 5G डेटा उपयोग करने का मौका मिल रहा है। 

Jio Welcome Offer Details

Jio Welcome Offer के तहत कंपनी इंवाइट सिस्टम के माध्यम से Jio का धांसू स्पीड वाला 5G नेटवर्क उपयोग करने का मौका दे रही है। Jio True 5G सक्षम शहरों में रहने वाले Jio SIM यूजर्स जो कि एक 5G सपोर्ट वाले स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, वे सभी निश्चित तौर पर Jio Welcome Offer का लाभ उठा सकते हैं। Jio की ओर से वेलकम ऑफर का इंवाइट मिलने पर यूजर्स को अपने मौजूदा रिचार्ज प्लान में ही अतिरिक्त अनलिमिटेड 5G डेटा के बेनेफिट्स मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL का ये धांसू प्लान सिर्फ एक बार खरीदें और पूरे साल की छुट्टी! क्या आपके शहर में है उपलब्ध?

वेलकम ऑफर का अतिरिक्त 5G डेटा उपयोग करने के लिए यूजर्स के पास पहले एक वैलिड बेस रिचार्ज प्लान होना आवश्यक है। यूजर्स को SMS के माध्यम से Jio इंवाइट ऑफर की जानकारी दे दी जाएगी। MyJio ऐप के माध्यम से यूजर्स इससे संबंधित पूरी जानकारी डिटेल में ले सकते हैं। 

Reliance Jio: Rs 61 data pack

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए Rs 61 वाला पहला 5G डेटा पैक लेकर आया है। अगर आपके पास Rs 119, Rs 149,Rs 179, Rs 199 या Rs 209 वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान मौजूद है, तो Jio का यह Rs 61 डेटा पैक आपके लिए उपयोगी होगा। इस डेटा पैक की वैधता भी आपके एक्टिव बेस प्लान के बराबर ही होगी। यह पैक आपको कुल 6GB डेटा ऑफर करता है। हालांकि, प्लान की डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यह 64Kbps स्पीड पर काम करता है। 

यह भी पढ़ें: Amazon Prime, Netflix और Disney+ Hotstar हो या Sony Liv, ZEE5, इस रिचार्ज में मिल रहे हैं सब फ्री…

Reliance Jio 5G सक्षम शहरों की पूरी लिस्ट

अब तक पूरे 94 शहरों में रोल आउट हो चुका है Jio True 5G

  • 4 अक्टूबर, 2022: दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, कोलकाता
  • 22 अक्टूबर, 2022: नाथद्वारा, चेन्नई
  • 10 नवंबर, 2022: बैंगलूरू, हैदराबाद
  • 11 नवंबर, 2022: गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद
  • 23 नवंबर, 2022: पुणे
  • 25 नवंबर, 2022: गुजरात के 33 जिले
  • 14 दिसंबर, 2022: उज्जैन मंदिर
  • 20 दिसंबर, 2022: कोच्चि, गुरुवायूर मंदिर
  • 26 दिसंबर, 2022: तिरुमाला, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, गुंटूर
  • 28 दिसंबर, 2022: लखनऊ, तिरुवनंतपुरम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरड़, डेराबस्सी
  • 29 दिसंबर, 2022: भोपाल, इंदौर
  • 5 जनवरी, 2023: भुवनेश्वर, कटक
  • 6 जनवरी, 2023: जबलपुर, ग्वालियर, लुधियाना, सिलीगुड़ी
  • 7 जनवरी, 2023: जयपुर, जोधपुर, उदयपुर
  • 9 जनवरी, 2023: आगरा, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, तिरुपति, नेल्लोर, कोड़िकोड, थ्रिस्सूर, नागपुर, अहमदनगर
  • 10 जनवरी, 2023: गुवाहाटी, हुबली-धारवाड़, मंगलौर, बेलगाम, चिरतला, वारंगल, करीमनगर, सोलापुर
  • 11 जनवरी, 2023: देहरादून
Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :