ये रहा Jio का ताबड़तोड़ Recharge Plan, मात्र 399 रुपये में सोच से परे बेनेफिट और Airtel-Vi को झटका

ये रहा Jio का ताबड़तोड़ Recharge Plan, मात्र 399 रुपये में सोच से परे बेनेफिट और Airtel-Vi को झटका
HIGHLIGHTS

1 December से जियो (Jio) के रिचार्ज (Recharge) प्लांस की कीमत बढ़ चुकी है। हालांकि कीमत में बढ़ोत्तरी केवल कंपनी के अनलिमिटेड (unlimited) प्रीपेड रिचार्ज (Recharge) प्लांस में ही की गई है।

कंपनी ने कहा है कि प्लांस की कीमतों में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी के बाद भी यह बेहद सस्ते रिचार्ज (Recharge) प्लांस को यूजर्स को मुहैया करा रहा है

आपको बता देते है कि कंपनी अपने एक बेहद ही कम कीमत वाले Postpaid Recharge Plan के साथ भी Netflix का एक्सेस दे रही है। इस Jio Plan की कीमत मात्र 399 रुपये है

1 December से जियो (Jio) के रिचार्ज (Recharge) प्लांस की कीमत बढ़ चुकी है। हालांकि कीमत में बढ़ोत्तरी केवल कंपनी के अनलिमिटेड (unlimited) प्रीपेड रिचार्ज (Recharge) प्लांस में ही की गई है। कंपनी ने कहा है कि प्लांस की कीमतों में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी के बाद भी यह बेहद सस्ते रिचार्ज (Recharge) प्लांस को यूजर्स को मुहैया करा रहा है। हालांकि कीमत में इजाफे के बाद Jio ने अपने OTT स्ट्रीमिंग बेनेफिट बदल दिए हैं। अब आपको जानकारी के लिए बात देते है कि Jio अपने 601 रुपये की कीमत में आने वाले Recharge Plan में आपको Disney+ Hotstar का एक्सेस दे रहा है। हालांकि इसके अलावा अभी हाल ही में जियो (Jio) की वेबसाइट पर दो अन्य रिचार्ज (Recharge) प्लांस को भी देखा गया है जो इस सुविधा के साथ आते हैं। आप इनके बारे में यहाँ जानकारी ले सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि कंपनी अपने एक बेहद ही कम कीमत वाले Postpaid Recharge Plan के साथ भी Netflix का एक्सेस दे रही है। इस Jio Plan की कीमत मात्र 399 रुपये है। अब अगर आप Jio Postpaid Number इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) बेहद ही ज्यादा पसंद आने वाला है। आइए जानते है कि आखिर इस प्लान (Plan) में आपको Jio की ओर से और क्या ऑफर किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2 मिल रहा है अब तक की सबसे कम प्राइस में, देखें कैसे मिलेगा 3000 रुपये का Instant Discount

399 रुपये की कीमत वाले Jio Postpaid Recharge Plan में क्या मिलता है

अगर हम 399 रुपये की कीमत वाले JioPostpaid Plus Plan की चर्चा करें तो इसमे आपको स्ट्रीमिंग बेनेफिट तो मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling), और SMS के बेनेफिट भी मिल रहे हैं। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको डेटा (Data) भी अच्छा खासा मिल रहा है। 

Jio के 399 रुपये की कीमत में आने वाले Recharge Plan में यानि Jio Postpaid Plan में आपको 75GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। हालांकि इस डेटा (Data) के खत्म हो जाने के बाद यूजर्स से 10 रुपये प्रति GB की दर से चार्ज लिया जाने वाला है। इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस रिचार्ज (Recharge) में आपको 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा भी मिल रही है। इस Postpaid Plan में आपको अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) और SMS बेनेफिट्स के अलावा जियो (Jio) के ऐप्स का फ्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: एक और धांसू Recharge है Jio के पिटारे में, 28 दिनों तक डेली 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, फिर दे दी Airtel-Vi को पटखनी

हालांकि यहाँ आपको बता देते है कि Jio ने अपने Postpaid Plus ग्राहकों को ज्यादा लाभ देने के लिए Amazon Prime से भी साझेदारी की है। इसके लिए आपको इस प्लान (Plan) में कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होता है। इसके अलावा इस रिचार्ज (Recharge) में Netflix और Disney+ Hotstar का एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान (Plan) में आपको इन-फ्लाइट और रोमिंग सेवा का भी लाभ मिलता है। 

601 रुपये वाले Jio Recharge में क्या मिलता है

अगर हम 601 रुपये की कीमत में आने वाले Recharge Plan की चर्चा करें तो अब आपको इस रिचार्ज (Recharge) वाउचर (Voucher) के साथ यह सुविधा मिल रही है, यानि इस रिचार्ज (Recharge) के साथ आपको Disney+ Hotstar का एक्सेस दिया जा रहा है। हालांकि इसे अलावा प्लान (Plan) आपको 3GB डेली डेटा (Data) प्रदान करने के साथ ही अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100 SMS प्रतिदिन भी दे रहा है। इतना ही नहीं इस रेचरते प्लान (Plan) में आपको 6GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) भी ऑफर किया जा रहा है। इसका मतलब है कि यह प्लान (Plan) अब आपके लिए एक दमदार रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) बन जाता है। हालांकि इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको पहले से ही यह सुविधा मिल रही है, इसके अलावा दो अन्य रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के साथ इस बेनेफिट (benefit) को ऐड कर दिया गया है, आइए जानते है कि आखिर ये कौन से रिचार्ज (Recharge) कूपन (Coupon) हैं। 

यह भी पढ़ें: अपनी कीमत से 25,000 रुपये सस्ते में मिल रहा iPhone 12 Pro, Amazon India पर इससे तगड़ी डील फिर नहीं मिलेगी

799 रुपये और 3119 रुपये वाले रिचार्ज (Recharge) में भी मिल रही है नई सुविधा 

jio 3gb data plan

अगर हम 799 रुपये की कीमत वाले recharge प्लान (Plan) की चर्चा करें तो इसमें भी इसके अलावा एक आने प्रीपेड (prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) यानि 3119 रुपये वाले रिचार्ज (Recharge) के साथ भी आपको Disney+ Hotstar का एक साल यक एक्सेस दिया जा रहा है। आपको बात देते है कि 3119 रुपये की कीमत में आने वाले प्रीपेड (prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है, यानि आप एक साल तक इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इसके अलावा इस रिचार्ज (Recharge) कूपन (Coupon) में आपको डेली 2GB डेटा (Data) के साथ 10GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) भी दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको जियो (Jio) की ओर से अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल और 100 SMS प्रतिदिन के साथ ही Jio Apps का एक्सेस भी फ्री में मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

अब अगर 799 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान (Plan) की चर्चा की जाए तो आपको बता देते है कि इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 1066 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान (Plan) की तरह ही डेली 2GB डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं इन दोनों ही प्लांस (Plans) की वैलिडिटी क्रमश: 56 दिन और 84 दिन की है। इतना ही नहीं दोनों ही रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100 SMS डेली भी ऑफर करते हैं। इसके अलावा आपको 1066 रुपए की कीमत में आने वाले रिचार्ज (Recharge) में एक्स्ट्रा 5GB डेटा (Data) भी ऑफर किया जा रहा है। हालांकि जियो (Jio) के सभी ऐप्स का एक्सेस भी आपको इस प्लान (Plan) में मिल रहा है। 

नोट: रिलायंस जियो के सभी रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo