Jio का सबसे सस्ता Prepaid Plan हुआ महंगा, Airtel-Vi के बाद Jio Plans की कीमत बढ़ी

Jio का सबसे सस्ता Prepaid Plan हुआ महंगा, Airtel-Vi के बाद Jio Plans की कीमत बढ़ी
HIGHLIGHTS

जियो (Jio) ने अपने प्रीपैड (Prepaid) प्लांस (Plans) की कीमत (Jio Price Hike) एयरटेल (Airtel) और Vodafone Idea के बाद बढ़ा दी है

अगर हम एयरटेल (Airtel)-वोडाफ़ोन (Vodafone) आइडिया (Idea) की बात करें तो आपको बात देते है कि दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा टैरिफ (Tariff) प्लांस (Plans) की कीमत (Jio Price Hike) में 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी के बाद रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Idea) वाली लिस्ट में शामिल हो गया है

रिलायंस (Reliance) का कहना है कि अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान्स के नए टैरिफ (Tariff) 1 दिसंबर से लागू हो जाएंगे

रिलायंस (Reliance) ने रविवार को अपने सभी नए अनलिमिटेड (Unlimited) प्लांस (Plans) की घोषणा की, जो भारत में प्रीपेड (Prepaid) उपयोगकर्ताओं के लिए एक बुरी खबर भी है, क्योंकि कंपनी ने यानि जियो (Jio) ने अपने प्रीपैड (Prepaid) प्लांस (Plans) की कीमत (Jio Price Hike) एयरटेल (Airtel) और Vodafone Idea के बाद बढ़ा दी है। इसका मतलब है कि जियो (Jio) ने भी अपने टैरिफ (Tariff) प्लांस (Plans) की कीमत (Jio Price Hike) बढ़ गई है। अगर हम एयरटेल (Airtel)-वोडाफ़ोन (Vodafone) आइडिया (Idea) की बात करें तो आपको बात देते है कि दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा टैरिफ (Tariff) प्लांस (Plans) की कीमत (Jio Price Hike) में 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी के बाद रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Idea) वाली लिस्ट में शामिल हो गया है। रिलायंस (Reliance) का कहना है कि अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान्स के नए टैरिफ (Tariff) 1 दिसंबर से लागू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

JioPhone का सबसे सस्ता प्लान भी हुआ महंगा

रिलायंस (Reliance) ने JioPhone यूजर्स के लिए अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान (Plan) की कीमत (Jio Price Hike) भी बढ़ा दी है। आपको जानकारी के लिए बात देते है कि पहले जिस प्लान (Plan) की कीमत (Jio Price Hike) 75 रुपये थी, वह आपको 91 रुपये की शुरुआती कीमत (Jio Price Hike) में मिलने वाला है। 

Jio प्रीपेड प्लान हुए महंगे

इसी तरह, यूजर्स के लिए सबसे कम प्रीपेड (Prepaid) अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान (Plan) अब 129 रुपये के बजाय 155 रुपये से शुरू होने वाला है। 155 रुपये के प्लान (Plan) में 28 दिनों के लिए 2GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) और 300 एसएमएस (SMS) मिलते हैं। इस प्लान (Plan) की कीमत (Jio Price Hike) में अब 26 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

149 रुपये और 199 रुपये के प्लान (Plan) की कीमत (Jio Price Hike) अब Jio प्रीपेड (Prepaid) उपयोगकर्ताओं को क्रमशः 179 रुपये और 239 रुपये मे मिलेंगे। जानकारी के लिए आपको बात देते है कि 179 रुपये वाले प्लान (Plan) में प्रति दिन 1GB की डेटा (Data) के साथ असीमित (Unlimited) कॉल (Call) और प्रति दिन 100 एसएमएस (SMS) का लाभ मिलता है। 239 रुपये का प्लान (Plan), 199 रुपये के समान, प्रति दिन 1.5GB डेटा (Data), असीमित (Unlimited) कॉल (Call) और प्रति दिन 100 एसएमएस (SMS) प्रदान करता है।

249 रुपये के लोकप्रिय प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की कीमत (Jio Price Hike) अब उपयोगकर्ताओं को 299 रुपये हो जाएगी। इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बात देते है कि इस प्लान (Plan) में आपको प्रति दिन 2GB डेटा (Data), असीमित (Unlimited) कॉल (Call) और प्रति दिन 100 एसएमएस (SMS) मिलते हैं। 

329 रुपये के एक और लोकप्रिय अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान (Plan) की कीमत (Jio Price Hike) अब 395 रुपये होगी जबकि लाभ इसमें वही रहने वाले हैं जो पहले मिल रहे थे। नया 395 रुपये प्रीपेड (Prepaid) उपयोगकर्ताओं को 84 दिनों की पूरी अवधि के लिए असीमित (Unlimited) कॉल (Call) और 1000 एसएमएस (SMS) के साथ 6GB डेटा (Data) प्रदान करेगा।

Jio Plans की नई कीमत यहाँ देखें:

यह भी पढ़ें: इस Weekend अमेजन पर पाएं धांसू डील्स, कम दाम में खरीदें बढ़िया प्रोडक्ट्स

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo