अगर फ्री में चाहिए Netflix वाला ये ऑफर, तो अभी कर लें ये काम, हाथ से न निकल जाए ये मौका

Updated on 01-May-2024
HIGHLIGHTS

क्या आपको FREE में Netflix Subscription चाहिए? ऐसा हो सकता है, हालांकि आपको मेरे बताए काम को करना होगा।

आपको जानकारी दे देते हैं कि अतिरिक्त भुगतान किए बिना मुफ्त नेटफ्लिक्स प्लान प्राप्त करने का एक तरीका है।

भारती एयरटेल वर्तमान में अपने प्रीपेड मोबाइल उपयोगकर्ताओं को एक स्पेशल मनोरंजन प्लान दे रहा है।

क्या आपको FREE में Netflix Subscription चाहिए? ऐसा हो सकता है, हालांकि आपको मेरे बताए काम को करना होगा। अगर आप तैयार हैं तो आइए शुरू करते हैं। असल में हम जानते है कि नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर सख्ती कर रहा है, इसी कारण आपको Netflix के Content का आनंद लेने के लिए आपको Netflix Subscription की जरूरत है, हालांकि Netflix का मासिक प्लान केवल 199 रुपये महीने से शुरू होता है लेकिन अगर यह आपको फ्री में ही मिल जाए तो बढ़िया बात नहीं है क्या?

आपको जानकारी दे देते हैं कि अतिरिक्त भुगतान किए बिना मुफ्त नेटफ्लिक्स प्लान प्राप्त करने का एक तरीका है। भारती एयरटेल वर्तमान में अपने प्रीपेड मोबाइल उपयोगकर्ताओं को एक स्पेशल मनोरंजन प्लान दे रहा है, जिसके साथ FREE नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान, Unlimited 5G Data और अन्य कई लाभ मिलते हैं।

अब जब आपको एक प्लान के साथ Netflix का कॉन्टेन्ट देखने का आनंद फ्री में ही मिल रहा है यह एक बेहतरीन बात हो सकती है। आइए जानते है कि आखिर Netflix के इस Content Plan के साथ आपको यह ऑफर दिया जा रहा है।

आइए मुफ्त नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान की पेशकश करने वाले नेटफ्लिक्स प्लान की डिटेल्स को विस्तृत तरीके से जानते हैं।

एयरटेल के 1499 रुपये के प्लान में मिलता है ये खास ऑफर

1,499 रुपये का प्रीपेड प्लान एक बेहतरीन बेनेफिट देने वाला प्लान है, इसमें 3GB डेली डेटा के साथ असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस शामिल हैं। यह प्लान 84 दिनों के लिए वैलिड है। इसके अतिरिक्त, एयरटेल अपने इस प्लान के साथ बेसिक नेटफ्लिक्स सदस्यता प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को नेटफ्लिक्स की फिल्मों और टीवी शो की विशाल लाइब्रेरी ऑफर करती है। उपयोगकर्ता 5जी-सक्षम क्षेत्रों में असीमित 5जी डेटा एक्सेस का भी आनंद ले सकते हैं। प्लान में अन्य बहुत सी सुविधाएं भी शामिल हैं जैसे अपोलो 24|7 सर्कल सदस्यता, मुफ्त हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक का एक्सेस भी इस प्लान के साथ दिया जा रहा है।

Netflix का Basic Plan डायरेक्ट नहीं मिलता है

दिलचस्प बात यह है कि नेटफ्लिक्स अब अपने बेसिक प्लान को सीधे नेटफ्लिक्स के माध्यम से नए ग्राहकों को प्रदान नहीं करता है, लेकिन एयरटेल उपयोगकर्ता इस योजना का लाभ उठा सकते हैं और बजट-अनुकूल कीमत पर स्टैन्डर्ड डेफ़िनिशन क्वालिटी में फिल्मों और शो की अपनी विशाल लाइब्रेरी तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। यह योजना एक समय में एक डिवाइस पर स्ट्रीमिंग की अनुमति देती है, जो इसे व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए आदर्श बनाती है। हालाँकि यह उच्चतम रिज़ॉल्यूशन या खाता साझा करने की क्षमता प्रदान नहीं करता है, यह विभिन्न प्रकार की मनोरंजन सामग्री का आनंद लेने के लिए एक बेहतरीन प्लान कहा जा सकता है।

एयरटेल के 1,499 रुपये के प्लान से रिचार्ज करने के बाद, आप अपने मुफ्त नेटफ्लिक्स प्लान का दावा कैसे कर सकते हैं:

नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन को Plan खरीदने के बाद कैसे प्राप्त करें:

  • एयरटेल थैंक्स ऐप खोलें और ‘डिस्कवर थैंक्स बेनिफिट्स’ सेक्शन पर जाएँ।
  • नेटफ्लिक्स लाभ देखें, जिसे प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा।
  • ‘दावा’ बटन पर टैप करें और आगे बढ़ने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • एक्टिवबवेशन प्रक्रिया की पुष्टि करें, और नेटफ्लिक्स सदस्यता आपके मोबाइल नंबर से लिंक हो जाएगी।
  • नेटफ्लिक्स बेसिक सब्सक्रिप्शन प्रीपेड प्लान की पूरी 84-दिन की अवधि के लिए वैध रहता है। एयरटेल की नीति के अनुसार, लाभ तब तक जारी रहेगा जब तक ग्राहक नेटफ्लिक्स-योग्य रिचार्ज पर रहेगा और प्लान की वैधता अवधि के भीतर रहेगा।

Jio भी पेश करता है Netflix Subscription वाले प्लान

इस बीच, एयरटेल का मुख्य प्रतिद्वंद्वी, रिलायंस जियो भी नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ प्रीपेड प्लान पेश करता है। Jio का 1,099 रुपये का प्लान मोबाइल उपयोगकर्ताओं को 2GB दैनिक डेटा और 84 दिन की वैलिडीटी प्रदान करता है, जबकि 1,499 रुपये का प्लान बड़ी स्क्रीन देखने के लिए उपयुक्त है और संगत उपकरणों पर असीमित 5G इंटरनेट प्रदान करता है। दोनों Jio प्लान में बेसिक Netflix मोबाइल सब्सक्रिप्शन का लाभ शामिल है।

अब अगर आपको FREE में Netflix का आनंद लेना है तो आपको केवल केवल और एक ही काम को करना है। अपने इस समय वाले प्लान के तौर पर आपको इस एयरटेल प्लान को खरीदना है, हालांकि आप अगले रिचार्ज को भी इस प्लान के साथ कर सकते हैं और Netflix का कॉन्टेन्ट आपको फ्री में मिल जाने वाला है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :