BSNL के ये Recharge Plan बाजार में मचा रहे हैं सबसे ज्यादा धमाल, एक साल की वैलिडिटी के साथ बार बार रिचार्ज से मुक्ति

BSNL के ये Recharge Plan बाजार में मचा रहे हैं सबसे ज्यादा धमाल, एक साल की वैलिडिटी के साथ बार बार रिचार्ज से मुक्ति
HIGHLIGHTS

BSNL के पास ऐसे कई रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) हैं जो आपको 365 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ मात्र 1500 रुपए की कीमत में मिलते हैं

बीएसएनएल (BSNL) के पास कुछ सर्किलों में 397 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) वाउचर उपलब्ध है जो 300 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call) और 2GB डेली (Daily) डेटा (Data) देता है

1499 रुपये की कीमत पर, बीएसएनएल (BSNL) के पास एक सालाना (yearly) प्लान (Plan) है जो 24GB डेटा (Data), फ्री वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 100SMS प्रदान करता है

सरकारी स्वामित्व वाली टेल्को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) जब वैलिडिटी (validity) की बात आती है तो आपको बात देते है कि कंपनी के पास कई लंबी वैलिडिटी (validity) वाले रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) हैं। इन प्लांस (Plans) को ऐसे समय में देखना जब बाकी कंपनियां जैसे Airtel-Vi और Jio अपने प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ा चुका है, अपने आप में खुशी से  भर देता है। आपको बता देते है कि इस समय अगर आप एक लंबी अवधि के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को लेना का विचार कर रहे हैं तो आपको ईसकए लिए लगभग 4000 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। अब ऐसे में अगर किसी के पास इतना पैसा न हो तो वह सोचेगा कि वह किसी और कंपनी के ही प्लान (Plan) को ले लेना चाहिए। हालांकि यहाँ BSNL के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) कारगर साबित होते हैं। असल में BSNL के पास ऐसे कई रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) हैं जो आपको 365 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ मात्र 1500 रुपए की कीमत में मिलते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ BSNL रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के बारे में बात करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

बीएसएनएल (BSNL) के पास कुछ सर्किलों में 397 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) वाउचर उपलब्ध है जो 300 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call) और 2GB डेली (Daily) डेटा (Data) देता है। यह लोकधुन कॉन्टेन्ट का फ्री एक्सेस भी प्रदान करता है। 

1499 रुपये में आने वाला BSNL Recharge Plan

1499 रुपये की कीमत पर, बीएसएनएल (BSNL) के पास एक सालाना (yearly) प्लान (Plan) है जो 24GB डेटा (Data), फ्री वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 100SMS प्रदान करता है। इतना ही नहीं इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 365 दिनों वैलिडिटी (validity) मिलती है।

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

1999 रुपये वाला BSNL Recharge Plan

इसके बाद जिस प्लान (Plan) की बारी आती है, वह 1999 रुपये का है इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में यूजर्स को 500GB रेगुलर डेटा (Data) के अलावा 100GB अतिरिक्त डेटा (Data) मिलता है। हालांकि डेटा (Data) के खत्म होने के बाद आपको जो स्पीड मिलने वाली है, वह मात्र 80 Kbps तक ही मिलने वाली है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) मिल रही है। यह प्लान (Plan) किसी भी नेटवर्क पर प्रतिदिन 100 SMS का लाभ भी दे रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको BSNL की ओर से पीआरबीटी (PRBT) के साथ असीमित (Unlimited) सॉन्ग चेंज का भी ऑप्शन मिल रहा है। इतना ही नहीं आपको 365 दिनों के लिए लोकधुन कॉन्टेन्ट का एक्सेस और 365 दिनों के लिए ही इरोस नाउ मनोरंजन सेवा का भी एक्सेस मिल रहा है। 

BSNL का 2399 रुपये वाला सालाना (yearly) प्लान (Plan) 

बीएसएनएल (BSNL) ने अपने 2399 रुपये के वार्षिक प्रीपेड प्लान (Plan) की वैलिडिटी (validity) को 60 दिनों तक बढ़ा दिया है और अब यह प्लान (Plan) 425 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ आता है। इस promotional ऑफर को 31 दिसंबर, 2021 तक उपलब्ध कराया गया है। यह प्लान (Plan) आपको डेली (Daily) 3GB डेटा (Data) प्रदान करता है, हालांकि इसके बाद स्पीड 80Kbps तक ही रह जाती है। प्लान (Plan) में किसी भी नेटवर्क पर डेली (Daily) 100 SMS की सुविधा भी देता है और 425 दिनों के लिए बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स के साथ-साथ इरोज नाउ कॉन्टेन्ट तक पहुंच प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें: अपनी कीमत से 25,000 रुपये सस्ते में मिल रहा iPhone 12 Pro, Amazon India पर इससे तगड़ी डील फिर नहीं मिलेगी

BSNL का 1498 रुपये वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 

बीएसएनएल (BSNL) के पास 1498 रुपये का प्रीपेड सालाना (yearly) डेटा (Data) वाउचर भी है। डेटा (Data) वाउचर प्रति दिन 2GB डेटा (Data) के साथ अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग प्रदान करता है, हालांकि डेटा (Data) की खपत कर लेने के बाद स्पीड 40केबीपीएस तक कम हो जाती है। यह प्लान (Plan) एक अच्छा खास वर्क फर्म होम प्लान (Plan) कहा जा सकता है, जो आपको कम कीमत में ज्यादा लाभ दे रहा है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Note: बीएसएनएल के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo