BSNL के इस Plan ने मचा दिया बवाल, देखें कैसे हैं Reliance Jio-Airtel-Vi के प्लांस से दमदार

BSNL के इस Plan ने मचा दिया बवाल, देखें कैसे हैं Reliance Jio-Airtel-Vi के प्लांस से दमदार
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल (BSNL) अपने 199 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) को 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ अपने यूजर्स को दे रहा है

दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि यह आपको 30 दिन की वैलिडिटी के बजाए मात्र 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करते हैं

BSNL के इस प्लान (Plan) में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही 2GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) अपने यूजर्स को लगभग हर श्रेणी में ही रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) मुहैया करवाता है। आपको किसी भी श्रेणी में BSNL के पास सभी तरह के प्लांस (Plans) ऐसा भी कह सकते है कि BSNL Prepaid Recharge Plans मिल जाने वाले हैं। जानकारी के लिए बता देते है कि यूं तो कंपनी आपको बहुत से रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को पेश करती है लेकिन ऐसा भी कहा जा सकता है कि अन्य टेलीकॉम कंपनियों जैसे Reliance Jio, Airtel, Vi आदि के मुकाबले कंपनी आपको ज्यादा प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) पेशब करती है, जब आप इन प्लांस (Plans) की खोज में कंपनी की आधिकारिक वेबसाईट यानि BSNL Website पर जाएंगे तो आपको अपने आप ही पता चल जाने वाला है। हालांकि एक कमी अभी भी है। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 11 सीरीज़ के दो धाकड़ फोन, Rs 17,999 से शुरू होती है कीमत

BSNL के पास अभी नहीं है BSNL 4G Network

हालांकि सभी तरह के प्लांस (Plans) होने के बाद भी एक कमी जरूर सभी यूजर्स को खलती है और वह BSNL के पास 4G नेटवर्क का न होना है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले 6 महीने में यह कमी भी डूर होने वाली है। इसके अलावा आपको बता देते है कि BSNL के पास प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) कि कोई कमी नहीं है, कंपनी के पास वैल्यू प्लांस (Plans) भरे पड़े हैं। ऐसा ही एक प्लान (Plan) है PV_199। यह एक प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) है, जिसे आप कंपनी कई वेबसाइट पर आसानी से देख सकते हैं। हालांकि इस प्लान (Plan) के बारे में आपको हम इसलिए बता रहे है कि यह कंपनी का एक शानदार रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) है, इसके मुकाबले का कोई भी प्लान (Plan) किसी भी प्रतिद्वंदी के पास भी नहीं है। इस प्लान (Plan) में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। आइए जानते है कि आखिर इसमें आपको अन्य क्या ऑफर किया जा रहा है, साथ ही यह प्लान (Plan) कैसे दूसरे प्लांस (Plans) से अलग है। 

बीएसएनएल (BSNL) 199 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के लाभ

बीएसएनएल (BSNL) अपने 199 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) को 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ अपने यूजर्स को दे रहा है, इसके अलावा हमने वेबसाइट पर चेक किया है, यह प्लान (Plan) लगभग सभी सर्कलों में BSNL Users को आसानी से मिल जाने वाला है। अगर हम दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि यह आपको 30 दिन की वैलिडिटी के बजाए मात्र 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करते हैं। हालांकि BSNL के इस प्लान (Plan) में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही 2GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है, साथ ही आपको इस प्लान (Plan) में अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा प्लान (Plan) आपको डेली 100SMS का भी लाभ दे रहा है। 

यह भी पढ़ें: Jio Fiber Plan: घर में चाहिए जियो फाइबर तो ऐसे करें मिनटों में अप्लाई, जानें स्टेप बाय स्टेप

199 रुपये में अन्य कंपनी क्या ऑफर करती हैं

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि जब से प्लांस (Plans) महंगे हुए हैं, उसके बाद से आजतक आपको 199 रुपये की कीमत में किसी प्लान (Plan) में 1.5GB डेटा भी ऑफर नहीं किया जा रहा है, हालांकि BSNL आपको 2GB डेली डेटा दे रहा है। अब अगर आपको इस प्लान (Plan) में 2GB डेटा भी मिल रहा है, इसके अलावा 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ यह प्लान (Plan) सभी से बेहतर बन जाता है। 

जल्द आने वाला BSNL 4G

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी यानि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) धीरे-धीरे पूरे भारत के विभिन्न सर्किलों में अपनी 4G सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि एक कमी यहाँ नजर आ रही है कि अभी तक औपचारिक रूप से देश में अपनी सेवाओं की घोषणा नहीं की है। इसने देश भर में अपने 4G नेटवर्क की तैनाती भी पूरी नहीं की है। अब, एक नई रिपोर्ट सामने आ रही है जो बताती है कि टेलीकॉम दिग्गज भारत में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) यानि 15 August को 4G सेवाओं को लॉन्च कर सकता है।

यह भी पढ़ें: JioPhone Next अब मिल रहा ऑफलाइन, 300 रुपये में भी ले जा सकते हैं घर, देखें कैसे

नोट: बीएसएनएल के बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लांस यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo