डाटा की है ज़रूरत तो BSNL यूजर्स Rs 100 से कम में पा सकते हैं 6 रिचार्ज, मिलेगा प्रतिदिन 2GB तक डाटा

डाटा की है ज़रूरत तो BSNL यूजर्स Rs 100 से कम में पा सकते हैं 6 रिचार्ज, मिलेगा प्रतिदिन 2GB तक डाटा
HIGHLIGHTS

BSNL के 6 प्लांस जो आते हैं Rs 100 के अंदर

बीएसएनएल के सस्ते डाटा वाउचर हैं ये

जानें बीएसएनएल के 4G डाटा वाउचर के बारे में जो ऑफर करते हैं बढ़िया डाटा बेनिफ़िट

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) पूरे भारत में अपना 4G नेटवर्क (4G network) रोल आउट करने पर काम कर रही है। कंपनी अभी भी अपने यूजर्स को 4G डाटा वाउचर (4G data voucher) ऑफर करती है। बीएसएनएल (BSNL) के ऐसे बहुत से 4G डाटा ओन्ली वाउचर (4G data only voucher) हैं जो केवल Rs 100 से कम में आते हैं। कई निजी कंपनियों ने पिछले साल अपने प्रीपेड टैरिफ प्लांस (prepaid tariff plans) की कीमतों को 20-25% तक बढ़ाया है जिसके बाद 4G डाटा वाउचर (4G data voucher) और भी महंगे हो गए हैं। हालांकि, बीएसएनएल (BSNL) ने अपने प्रीपेड टैरिफ (prepaid tariff) की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं। इसीलिए कंपनी के पास कुछ सस्ते 4G डाटा वाउचर (data voucher) ऑफर कर रहा है। चलिए जानते हैं इन प्लांस के बारे में…

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy A53 5G, अब इस वैबसाइट पर आया नज़र

बीएसएनएल (BSNL) Rs 100 से कम में 6 डाटा वाउचर (data voucher) ऑफर करता है। ये वाउचर (voucher) Rs 19, Rs 56, Rs 75, Rs 94, Rs 97, और Rs 98 की कीमत में आते हैं। Rs 19 में यूजर्स को 2GB डाटा और 1 दिन की सर्विस वैधता मिलती है। अगर आप अधिक डाटा चाहते हैं तो Rs 56 का रिचार्ज (recharge) कर सकते हैं जिसमें 10GB डाटा मिलता है और इसके साथ 10 दिनों के लिए फ्री ज़िंग सब्स्क्रिप्शन मिलता है।

bsnl data voucher

अब बात करें Rs 75 वाले वाउचर (voucher) की तो इसकी सर्विस वैधता 50 दिनों की है और प्लान में 2GB डाटा और 100 मिनट फ्री वॉयस कॉलिंग और 50 दिनों के लिए फ्री PRBT बेनिफ़िट मिलता है।

Rs 94 वाले वाउचर में बीएसएनएल (BSNL) 3GB डाटा मिलता है जिसे यूजर्स को 75 दिन में उपयोग करना होगा और साथ ही 100 मिनट फ्री वॉयस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा प्लान में 60 दिनों के लिए PRBT का बेनिफ़िट मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: सुपर से ऊपर हैं ये Jio Recharge! डेली 5GB डेटा के साथ 96GB तक Extra फ्री Data, इनके बारे में सुनकर Airtel-Vi या गए टेंशन में

Rs 97 के प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा मिल रहा है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और लोकधुन का लाभ मिल रहा है और इसकी वैधता 18 दिन है।

आखिर में बात करें Rs 98 के प्लान की तो इसमें प्रतिदिन 2GB डाटा मिलता है लेकिन इसमें कोई अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है। प्लान फ्री Eros Now ओवर-द-टॉप (OTT) सब्स्क्रिप्शन के साथ आता है। इसकी वैधता 22 दिन की है। 

नोट: BSNL के रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें!

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo